सेवा भारती के सानिध्य में सम्पन हुआ गोपाष्टमी पर्व

मलिहाबाद,लखनऊ श्री गोपेश्वर गौशाला परिवार द्वारा सप्ताहिक गोपाष्टमी महोत्सव का व्यास पूजन के साथ समापन किया गया इस अवसर पर प्रान्त गोसेवा प्रमुख सर्वजीत,आशा सिंह सह गोसेवा प्रमुख रामप्रकाश उपस्थित रहे।

रिपोर्ट पंचदेव यादव

30 अक्टूबर को इस उत्सव का आरंभ हुआ दीप प्रज्वलन के साथ इस आयोजन के मध्य 2 नवंबर को सेवा भारती द्वारा एक बहुत बड़ा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया सेवा भारती स्वास्थ्य सेवा संबंधी सारे भारत में कार्य करता है इस सेवा शिविर के माध्यम से मेडिकल कॉलेज बलरामपुर हॉस्पिटल के डॉ ने मरीजों को ईसीजी,नेत्र,दंत सहित अन्य मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाई।2 नवंबर को आयेजित हुए मेडिकल शिविर को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन किया।3 नवंबर को बच्चों के द्वारा रंगोली प्रतियोगिता रखी गई बच्चों ने बहुत ही मनमोहक रंगोलियां बनाई और उनको 4 नवंबर को गोपाष्टमी के अवसर पर सम्मानित किया गया। 4 नवंबर को गोपाष्टमी के अवसर पर समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने गौ पूजन किया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक कौशल जी द्वारा गो यात्रा का शुभारंभ किया गया। यात्रा में नैमिषारण्य के डंडी सन्यासी बनारस के संत अयोध्या के संत वृंदावन से आए हुए मनमोहक डांडिया नृत्य कारों ने अपना नृत्य प्रस्तुत किया।शोभायात्रा सर्किट हाउस से नगर भ्रमण करते हुए गौशाला पहुंची रास्ते में जगह-जगह पर महिलाओं ने गौ पूजन किया और आरती उतारी नगर वासियों ने पुष्प वर्षा कर संतों और गौ माताओं का स्वागत अभिनंदन किया। सप्ताहिक उत्सव में 20 ग्राम से आए हुए भक्तों ने भाग लिया डीजी सीबीसीआईडी आशीष कुमार पांड्या जी भी इस अवसर पर

गौ पूजन को आए। पूर्व एमएलसी अरविंद त्रिपाठी गुड्डू,संजय सिंह कोतवाल सियाराम वर्मा और उनके पूरे स्टाफ ने भी गौ पूजन किया। सात दिवसीय कथा में वृंदावन से पधारे पूज्य गौरव कृष्ण पांडेय जी द्वारा बहुत ही दिव्य और सुंदर राम कथा का रसास्वादन,अमृत पान कराया जिससे भक्त मंत्रमुग्ध हो उठे। 7 दिवसीय कथा में अयोध्या कांड पर कथा का विषय केंद्रित रहा। श्री गोपेश्वर गौशाला परिवार समय-समय पर सामाजिक धार्मिक व पर्यावरण से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करता रहता है।प्रबंधक उमाकांत गुप्ता ने बताया बच्चों में उनके गुणों के विकास और उनके अंदर छुपी कला को निखारने के लिए एक मासिक प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।जिसमें क्षेत्र के सभी बच्चों को बुलाकर उनके अंदर विद्यमान योग्यता के आधार पर गौशाला द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.