उत्तर प्रदेशलखनऊ

केन्द्र में मंत्रिमंडल विस्तार की आहट, यूपी दिखायेगा दम

  • ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर को कैबिनेट मंत्री बनाये जाने की चर्चा तेज
  • डा दिनेश शर्मा के बाद डॉ सोमेन्द्र तोमर का नाम भी केन्द्रीय मंत्रिमंडल के लिए तेजी से आगे बढ़ा
  • क्षेत्र की जनता में लोकप्रिय छवि और अपने मंत्रालय में अच्छे काम ने बनाई मजबूत दावेदारी
  • यूपी के सीएम योगी के पसंदीदा मंत्रियों में एक डॉ सोमेन्द्र तोमर मेरठ की दक्षिण सीट से हैं विधायक
  • मेरठ में खेल यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए हैं प्रयासरत

लखनऊ। दिल्ली से आहट आ चुकी है। यूपी के कई लोकप्रिय मंत्रियों का दिल्ली से बुलावा आने वाला है। केन्द्र में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों ने सोमवार से खासी रफ्तार पकड़ ली है। पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का नाम तो लखनऊ से दिल्ली तक कई दिनों से तैर रहा है वहीं एक और नाम बहुत मजबूती से इन दिनों सुर्खियों में है। ये नाम है मेरठ दक्षिण के विधायक डॉ सोमेन्द्र तोमर का। अपने क्षेत्र की जनता के बीच लोकप्रिय डॉ सोमेन्द्र तोमर जनता के बीच रह कर उनकी समस्याओं को यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ के सामने उठाते रहते हैं।

आपको बताते चलें कि सीएम योगी के पसंदीदा मंत्रियों में एक ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर को उनके मंत्रालय के अच्छे कार्य और अपने क्षेत्र की जनता से जुड़ाव को देखते हुए उन्हें केन्द्र में कैबिनेट मंत्री बनाये जाने की चर्चाओं को बल मिला है। सूत्र बताते हैं कि जिला अध्यक्षों की सूची निकलने के बाद अब यूपी व केन्द्र में मंत्रिमंडल विस्तार होना लगभग तय है।

पहले केन्द्र में विस्तार होना माना जा रहा है विस्तार में क्षेत्रीय संतुलन व जातीय अंकगणित के खांचे में फिट बैठने के साथ ही डॉ सोमेन्द्र तोमर की अच्छी छवि होना भी उनके पक्ष में माहौल तैयार कर रहा है। केन्द्र में मंत्रिमंडल विस्तार की आहट और डॉ सोमेन्द्र तोमर की सीएम योगी से आत्मीय मुलाकात ने डा सोमेन्द्र तोमर के प्रमोशन के संकेत दे दिये हैं। जानने वाले तो उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट तक का दर्जा मिलना बता रहे हैं।

खेल से जुड़े उत्पादों को तैयार करने में विख्यात मेरठ में खेल यूनिवर्सिटी बनवाने के लिए डॉ सोमेन्द्र तोमर जी जान से जुटे हैं और इस संदर्भ में वे सीएम योगी से भी लि चुके हैं। जानकार बताते हैं कि मेरठ में खेल यूनिवर्सिटी के लिए सीएम योगी सहमत हैं और इस सम्बंध में उन्होंने कार्रवाई भी शुरू कर दी है। सोमेन्द्र तोमर अपने क्षेत्र में एक ईएसआई अस्पताल खुलवाने के लिए भी प्रयासरत हैं ताकि औद्ययोगिक शहर मेरठ के श्रमिकों को आसानी से इलाज मिल सके।

अपने क्षेत्र की जनता के लिए आवाज उठाने वाले विधायक व यूपी के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर के अच्छे दिन बस उनसे कुछ कदम की ही दूरी पर हैं। डॉ सोमेन्द्र तोमर के समर्थकों में उत्साह और मेरठ की जनता की उम्मीदें सातवें आसमान पर नजर आ रही हैं। दिल्ली से अच्छी खबर के इंतजार के बीच डॉ सोमेन्द्र फिलहाल राजधानी में ही हैं।

पद की लालसा और चर्चाओं से दूर डा सोमेन्द्र तोमर ने बार बार कुरेदे जाने पर संवाददातों से बस इतना ही कहा कि मैं भाजपा का मामूली कार्यकर्ता और अनुशासित सिपाही हूं यूपी या दिल्ली से हाईकमान जो भी आदेश देगा उसका अक्षरश: पालन करूंगा। किन्तु परन्तु व अगर मगर के बीच सोमेन्द्र तोमर के प्रमोशन की जबरदस्त चर्चा हैं । मेरठ को भी बेसब्री से इंतजार है अपने चहेते नेता को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में स्थान मिलने का। जश्न का मुर्हत और स्थान भी समर्थक तय कर चुके हैं बस उनके आंख व कान दिल्ली से आने वाली अच्छी खबर पर लगे हैं।

समर्थकों की उम्मीदें अभी से सातवें आसमान पर हैं। ये तो आने वाला समय सोमेन्द्र का भाग्य तय करेगा लेकिन ये भी सही है कि भाजपा वो पार्टी है जो कयासों व अटकलों से कहीं आगे जा कर फैसला करती है। फिलहाल यूपी के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ सोमेन्द्र तोमर की अपने क्षेत्र की जनता के बीच लोकप्रिय छवि व क्षेत्रीय संतुलन उनकी केन्द्र में दावेदारी को लगातार मजबूत कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button