उत्तर प्रदेशलखनऊ

क्लीन की नई कूल धुन पर झूमने का वक्त आ गया है

क्लीन की नई कूल धुन पर झूमने का वक्त आ गया है!

सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन पेश करता है ‘हाथ धोना कूल है’

धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट और रैपर एमिवे बंटाई के साथ हैंड वॉशिंग को बनाया नया कूल

 

लखनऊ, 28 नवंबर 2023: हैंड वॉशिंग को युवाओं के लिए जरूरी और कूल बनाने के लिए सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट के प्रतिभाशाली बच्चों और लोेकप्रिय रैप कलाकार एमिवे बंटाई को साथ लाया है, जो ‘हाथ धोना कूल है’ गान पेश करेंगे। यह गान हिप हॉप संस्कृति के माध्यम से भारत के युवाओं में हाथों की स्वच्छता को प्रोत्साहित करता है।

धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट के साथ अपने पहले गठबंधन में सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन बच्चों को समुदाय में परिवर्तन लाने के लिए एम्बेसडर्स के रूप में जोड़ रहा है, ताकि इस संदेश का प्रसार हो सके कि हाथ धोकर बीमारियों को फैलने से रोका जा सकता है। धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट आफ्टर स्कूल ऑफ हिप-हॉप, मुंबई में स्थित एक नॉन-प्रॉफिट संगठन है, जो विभिन्न शैक्षणिक कार्यक्रमों, मेंटरशिप्स और सामुदायिक संलग्नता कार्यक्रमों के माध्यम से धारावी, मुंबई में रहने वाले बच्चों को सहारा देता है। आज धारावी सांस्कृतिक रूप से विस्तृत हिप-हॉप प्रतिभा के लिए मशहूर है। इस शैली का लोकप्रियता इसलिए बढ़ती चली गई क्योंकि यह दैनिक जीवन की आवाज बन गई।

समीर सत्पति, डिवीज़नल चीफ एग्ज़िक्यूटिव, पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बिज़नेस, आईटीसी लिमिटेड ने कहा, ‘‘हैंडवॉशिंग स्वास्थ्य बनाए रखने में मुख्य भूमिका निभाती है। आईटीसी का सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन हाथों को स्वच्छ रखने की आदत का विकास करने में अग्रणी रहा है, और अपने इस संचार एवं उत्पाद में इनोवेशन करना जारी रखेगा ताकि इस ओर परिवर्तन संभव बनाया जा सके। हाथ धोना कूल है गान के साथ सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन आज के युवाओं की सांस्कृतिक सच्चाई के माध्यम से पूरे विश्व में रैप कलाकारों के हाथ रब करने के सरल स्टाईल को हाथ धोने के एक दिलचस्प प्रतीक के रूप में पेश कर रहा है। हाथ धोने की क्रिया का कूल परंपरा बनाने की ओर यह एक अद्वितीय विचार है।’’

हैंड वॉश करने के संदेश को युवाओं के लिए न केवल जानकारीवर्धक, बल्कि रोचक और आकर्षक बनाने के सैवलॉन स्वस्थ इंडिया के मिशन के अनुरूप सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन पूरे विश्व में रैप कलाकारों के बीच लोकप्रिय हिप हॉप के सिग्नेचर हैंड रब गेस्चर को हाथों की स्वच्छता को बढ़ावा देने के प्रतीक के रूप में पेश कर रहा है। ‘हाथ धोना कूल है’ अभियान हिप-हॉप के सरल लेकिन महत्वपूर्ण सांस्कृतिक इशारे को एक कूल प्रमोशन के रूप में बढ़ावा दे रहा है, जो न केवल युवाओं को हाध धोने की परंपरा को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है, बल्कि इसे एक दिलचस्प एवं कूल काम के रूप में भी परिभाषित करता है।

सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन के लिए हैंडवॉश गान किंग ऑफ स्ट्रीट्स के रूप में मशहूर एमिवे बंटाई द्वारा लिखा और कंपोज़ किया गया है। उन्हें अपने अद्वितीय स्टाईल और आकर्षक लिरिक्स के लिए काफी विस्तृत पहचान मिली है। उनका मौलिक एवं प्राकृतिक स्टाईल ने उन्हें भारत में एक समर्पित फैंस का आधार दिलाया है।

सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन आज के युवाओं की सांस्कृतिक वास्तविकता से जुड़ा यह इनोवेटिव संचार एमिवे बंटाई और द धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट द्वारा लेटेस्ट ट्रैक, ‘हाथ धोना कूल है’ के साथ लाया है, जो यहाँ देखेंः Haath Dhona Cool Hai

प्रतिष्ठित रैप स्टार, एमिवे बंटाई ने कहा, ‘‘यह जीनियस है! मैंने कभी नहीं सोचा था कि हाथ रब करने का रैप स्टाईल इतना गहरा मतलब रखेगा। मैं सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन के साथ यह गठबंधन करने के लिए उत्साहित हूँ, क्योंकि यह कोई सोच भी नहीं सकता था और मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूँ कि आप एक बार इसे देख लेंगे, तो आप हमेशा इसे हैंड वॉश करने से जोड़कर देखेंगे। मुझे खुशी है कि सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन ने इस गेस्चर का उपयोग आज हाथों की स्वच्छता पर चर्चा छेड़ने के लिए किया, जो स्वास्थ्य के बारे में सबसे सरल पर सबसे महत्वपूर्ण चर्चा है। हैशटैग हैंडवॉश लीजेंड्स! की बीट्स को देखिए और उन पर झूमिए।

धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट टीम से सामूहिक रूप से कहा, ‘‘हाथों की स्वच्छता हर आयु समूह के लिए और समाज के हर वर्ग के लिए जरूरी है। हमें इस वैश्विक महत्व के प्रोजेक्ट से जुड़ने और अपना दृष्टिकोण एमिवे के साथ सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन के दिलकश रैप गान के माध्यम से रखने का यह मंच पाने की खुशी है। हाथ धोना ट्रुली कूल है!’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button