उत्तर प्रदेश

जेरोधा ने लखनऊ में षानदार विकास दर्ज किया, ग्राहकों का आधार 65 फीसदी से अधिक बढ़ा (वित्त वर्ष 2019-20)

जेरोधा ने लखनऊ में षानदार विकास दर्ज किया

ग्राहकों का आधार 65 फीसदी से अधिक बढ़ा (वित्त वर्ष 2019-20)

लखनऊ, 27 फरवरी, 2020ः सक्रिय ग्राहकों की संख्या के हिसाब से देश के नंबर 1 टेक्नोलॉजी आधारित ब्रोकरेज फर्म जेरोधा ने वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान 55ः विकास दर्ज किया है। कंपनी ने आज लखनऊ तथा उत्तर प्रदेष में अपने क्षेत्रीय विकास से संबंधित आंकड़े जारी किए।

जेरोधा के पास फिलहाल पूरे देशभर में 20 लाख से अधिक ग्राहकों का आधार है। कंपनी ने लखनऊ में, वित्त वर्श 2019-20 के दौरान 65ः से अधिक की दर से विकास दर्ज किया है।

इस बारे में श्री सलमान कुरैशी, हेड ऑफ सेल्स, जेरोधा ने कहा, “वर्श 2019 हमारे कारोबार के लिहाज से काफी परिवर्तनकारी रहा है। सभी एक्सचेंजों पर सक्रिय ग्राहकों की संख्या के हिसाब से हम भारत में सबसे बड़े रिटेल ब्रोकर बन गए हैं। हर महीने नए ग्राहकों को जोड़ने के मामले में सबसे आगे रहे और सबसे बड़ा स्टैंडअलोन डायरेक्ट म्युचुअल फंड प्लेटफॉर्म काॅइन रहा। हम लखनऊ में काफी तेजी से वृद्धि कर रहे हैं और आगामी महीनों में नई पेशकश के साथ हम चालू वित्त वर्ष में और भी तेज दर से विकास कर सकेंगे।”

उत्तर प्रदेष में, जेरोधा के पास 136884 ग्राहक हैं। वित्त वर्ष 2019-20 में, इसने 83ः की विकास दर से बढ़ा है। उत्तर प्रदेष में, जेरोधा के षाखा कार्यालय गाजियाबाद तथा नोएडा में है। इसके अलावा, लखनऊ, वाराणसी, अलीगढ़, मेरठ और चंदौली में इसके पार्टनर कार्यालय हैं। राज्य में, जेरोधा के 2 षाखा कार्यालय और 5 पार्टनर कार्यालय हैं। लखनऊ में, जेरोधा के पास 12450 से अधिक ग्राहक और 1 पार्टनर कार्यालय है।

जेरोधा के पास फिलहाल भारत में अपने 22 शाखा कार्यालय और 93 पार्टनर ऑफिस हैं।

जेरोधा ने हाल ही में हिंदी में जेरोधा वर्सिटी लॉन्च करने की घोषणा की है। जेरोधा वर्सिटी जेरोधा का प्रमुख शैक्षणिक प्रयास है जो ट्रेडिंग और निवेश के बारे में ज़रूरी जानकारी से भरपूर ढांचागत और विस्तृत नोट उपलब्ध कराता है। फिलहाल पहले तीन मॉड्यूल हिंदी में पाठकों के लिए उपलब्ध है। अगले कुछ महीनों सभी मॉड्यूल हिंदी में उपलब्ध होंगे।

इस बारे में श्री कार्तिक रंगप्पा, उपाध्यक्ष, रिसर्च एंड एजुकेशनल सर्विसेज़, जेरोधा ने कहा, “जेरोधा में हम जो भी कुछ करते हैं उसमें शिक्षा और ज्ञान साझा करना सबसे प्रमुख है। बीते वर्षों के दौरान विभिन्न चैनलों और फॉर्मैट के माध्यम से हम ने बहुत मेहनत से इसमें लगे हुए हैं- वर्सिटी, वेबिनार्स, ट्रेडिंग क्यू एंड ए, ज़ेड-कनेक्ट इटसेल्फ, लर्नऐप जैसे पार्टनर प्लेटफॉर्म के माध्यम से। इन वर्षों में हमने महसूस किया है कि भारत की ज्यादातर आबादी हिंदी में पढ़ने और सामग्री पढ़ने में सहज है। हमें वर्सिटी पर हिंदी सामग्री के लिए हमारे पाठकों से कई अनुरोध मिले हैं। हम हिंदी में सामग्री उपलब्ध कराकर अपने पाठकों के आधार का विस्तार करना चाहते हैं और देश के हर हिस्से में वित्तीय बाज़ारों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराना चाहते हैं।”

जेरोधा ने वित्तीय बाज़ारों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के लिए इस साल की शुरूआत में वर्सिटी मोबाइल ऐप लॉन्च किया है।

अप्रैल 2019 में लॉन्च किए जाने के बाद से अब तक यह एॅप 2.50 लाख से अधिक बार डाउनलोड की जा चुकी है। फिलहाल एॅप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है लेकिन आईओएस वर्ज़न अगले कुछ महीनों में उपलब्ध होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button