उत्तर प्रदेशलखनऊ

पयामे इन्सानियत फोरम से पूरे समाज को प्रेरणा लेना चाहीए:डी-आई-शैलिंद्र सिंघ

पयामे इन्सानियत फोरम से पूरे समाज को प्रेरणा लेना चाहीए:डी-आई-शैलिंद्र सिंघ

लखनऊ जिला जेल में फोर्म की जानिब से 8 डाक्टर व डिप्टी जेलर को सम्मानित किया गया।

लखनऊ। 3 जुलाई (प्रैस रीलीज) ऑल इंडिया पयामे इन्सानियत फोरम जो कि एक गैर सियासी खिदमाती तंजीम है। कई सालों से इस जानिब कोशां है कि समाज और मुल्क में हो रहे अखलाकी गिरावट को दूर करने और आपस में मुहब्बत और भाई चारा पैदा करने के लिए मलिक के बाशिन्दों को इस की जिम्मेदारी का एहसास दिलाया जाये कि वो इस मुल्क में बेदार हूँ और अपना तआवुन पेश करें और इन्सानों के अंदर से निकल चुकी इन्सानियत को एक बार दुबारा जिंदा किया जाए। फोर्म बलातफरीक मजहब मिल्लत के मुल्क के मुखतलिफ शहरों में समाजी खिदमात के काम जैसे मैडीकल कैंप, खून अतिया, सेलाब इमदाद व राहत रसानी कैंप, अस्पतालों में जाकर मरीजों की देख रेख, व तालीमी मराकज में खिदमात, जेल से कैदीयों को रिहा कराना, खिदमात अवामी जलसे, ज्यादा तर करता रहता है। जिसका मकसद सिर्फ इन्सानियत की खिदमत है। जिससे आपस में भाई चारा और गंगाजमनी तहजीब को फरोग दिया जा सके जोकि समाज और मल्क की तरक्की के लिए बहुत जरूरी है

इसी मकसद से आज 3 जुलाई को जिला जेल लखनऊ मैं डी0आई0जी0, आई0पी0एस शैलेंद्र के हाथों डिप्टी जेलर वरिंद्र कुमार समेत आठ डाक्टरों को सम्मानित किया गया। जिनमें डाक्टर शैलेंद्र प्रताप सिंह, डाक्टर हरीश कुमार सिंह, डाक्टर गोविंद प्रसाद मोर्य, डा0 प्रियंका, डा0 तहूरा अहमद, डा0 सचिन तिवारी, डा0 आशीष संध्या वगैरा के नाम काबिल-ए-जिक्र हैं।
इस मौका पर मेहमान-ए-खुसूसी, आई0पी0एस शैलिंद्र ने कहा कि हमें मजहबी तफरीक के बगैर सिर्फ इन्सानियत की बुनियाद पर सभी की खिदमत करनी चाहीए। जिससे समाज में अमन व अमान कायम रहे और मुल्क तरक्की की तरफ गामज़न हो। प् पयामे इन्सानियत फोरम फोर्म से पूरे समाज को प्रेरणा लेना चाहीए मेरी समाज से भी इस तरह के रफाही कामों की पहल में सहायता करने की अपील है। फोर्म की जानिब से नोमान नदवी बिन कमाल अखतर, मुजफ्फर बिन जफरूल हसन नदवी, पयाम इन्सानियत के कोआरडी नेटर मोहम्मद शफीक चैधरी वगैरा ने खास तौर से हिस्सा लिया। आखिर में शफीक चैधरी ने तमाम सम्मातिन व्यक्तियों और मेहमानों का प्यामे इन्सानियत की जानिब से शुक्रिया अदा किया।

जारी करदा:शफीक चैधरी
को आरडीनेटर पयाम इन्सानियत
राब्ता नंबर 9795787327

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button