उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्यार, छल और मर्डर मिस्ट्री से जुड़ी पांच अनूठी कहानियों का संकलन है हंगामा प्ले की लेटेस्ट एंथोलॉजी ‘तेरा छलावा’

प्यार, छल और मर्डर मिस्ट्री से जुड़ी पांच अनूठी कहानियों का संकलन है हंगामा प्ले की लेटेस्ट एंथोलॉजी ‘तेरा छलावा’

लखनऊ : हंगामा डिजिटल मीडिया के स्वामित्व वाले एक प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म, हंगामा प्ले ने अपना नया हिंदी ओरिजिनल एंथोलॉजी – ‘तेरा छलावा’ लॉन्च किया है। इस क्राइम थ्रिलर में कविता कौशिक, संदीपा धर, मनीष गोपलानी, अन्वेषी जैन, समीक्षा बटनगर, अमित बहल, धीरज तोतलानी, आभास मेहता, वेदिका भंडारी और अर्चना वेडनेकर जैसे इंडस्ट्री के कुछ सबसे बड़े नाम मुख्य भूमिकाओं में हैं। ‘तेरा छलावा’ में प्यार, धोखे और मर्डर मिस्ट्री से जुड़ी हुई पांच अनोखी और उलझी हुई कहानियां हैं, जो निश्चित रूप से आपको स्क्रीन से बांधे रखेंगी और आप अपनी सीट से उठ नहीं पाएंगे। इनमें से हर कहानी को पांच अलग-अलग निर्देशकों ने निर्देशित किया है। निर्देशकों में कबीर सदानंद (जलपरी), प्रबल बरुआ (हैप्पी एनिवर्सरी), कबीर सदानंद (गुलाबो), दीपक सुनील प्रसाद (ओह बेबी), और राजिंदर सिंह पुलर( कश्मकश) शामिल हैं।

जब आप प्यार में होते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं। प्यार आपको सबसे ऊंचे पहाड़ों पर चढ़ाएगा…. सबसे गहरे समुद्र को पार कराएगा। साथ ही साथ अप्रत्याशित घटनाओं की वजह से यह आपको पागल भी कर सकता है। ‘तेरा छलावा’ ऐसी ही पांच असामान्य कहानियां लेकर आया है जहां प्रेम बर्बादी का द्वार है। चाहे वह वेश्या हो, जो नए सिरे से जिंदगी को शुरू करने के लिए कुछ भी कर सकती है; एक कपल जो अपनी पहली प्रेगनेंसी को सेलीब्रेट कर रहा है और साथ ही साथ बेवफाई से भी निपट रहा है; एक पति अपनी शादी की सालगिरह पर अपनी पत्नी को सरप्राइज करने के लिए अपनी आर्थिक क्षमताओं से ऊपर और परे जा रहा है; एक जाने-माने संगीतकार को अपने जीवन का सबसे मुश्किल फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा; या एक सफल उपन्यासकार जो अनजाने में अपने ही कयामत की स्क्रिप्ट लिख देता है; ये सभी कहानियाँ प्रेम की जटिल बारीकियों को बयां हैं। हमने सुना है कि ‘प्यार मारता भी है’, लेकिन हममें से कोई नहीं जानता कि कैसे, कब और क्यों। ‘तेरा छलावा’ इस यूनिवर्सल फीलिंग के उन गहरे पक्षों की पड़ताल करता है।

एंथोलॉजी के बारे में बताते हुए, हंगामा डिजिटल मीडिया के सीईओ, सिद्धार्थ रॉय कहते हैं, “हमारा फोकस हमेशा कंटेंट की बोझिलपन की एकरसता को तोड़ते हुए मनोरंजक कहानियों को पेश करने पर रहा है। ऐसा करते हुए, हम नए जॉनर्स और विषयों को एक नए आउटलुक के साथ एक्सप्लोर करने में सक्षम हुए हैं। तेरा छलावा प्यार को लेकर एक अलग नजरिया पेश करता है। अप्रत्याशित ट्विस्ट्स और शानदार टैलेंट्स के साथ कहानियाँ रोचक और रोमांचक हैं। हम ऐसी ही और मनोरंजक कहानियों और शोज के साथ अपने कैटलॉग का विस्तार करना चाहते हैं।”

शो में निर्देशन के साथ-साथ एक्टिंग करने के बारे में बात करते हुए निर्देशक कबीर सदानंद कहते हैं, “यह सीरीज प्यार और उन सीमाओं पर एक बहुत ही अलग टेक है जिसमें कोई अपने प्रियजन को बचाने के लिए किसी भी सीमा

तक जा सकता है। मेरी कहानी के लिए यह महत्वपूर्ण था कि मैं दर्शकों को आकर्षित करूं और उनसे पूछूं कि ‘आगे क्या होने वाला है?’ कहानी तेज रफ्तार से आगे बढ़ती है। शो में एक्टिंग करना मजेदार रहा और एक स्वागत योग्य बदलाव था। मुझे उम्मीद है कि हमारे किरदार और ऑन-स्क्रीन डायनामिक्स को दर्शक खूब पसंद करेंगे।”

सीरीज के साथ अपना ओटीटी फिक्शनल डेब्यूट करने वाली कविता कौशिक कहती हैं, “अपने पूरे करियर में कॉमेडी जॉनर के कई शो करने के बाद, ओटीटी स्पेस में अपना पहला कदम रखना और कुछ ऐसा करना जो पहले कभी नहीं किया था बेहद शानदार रहा। मैं हमेशा हंगामा प्ले के शोज की फैन रही हूं, खासकर उनकी शानदार कहानियों और एक्टर्स स्टैंड आउट को लेकर। मुझे खुशी है कि मुझे अपनी एक्टिंग के साथ एक्सपेरिमेंट करने और इस एंथोलॉजी के माध्यम से उनके एक शो का हिस्सा बनने का मौका मिला। प्यार एक मल्टी-लेयर्ड फीलिंग है जिसे किसी एक चीज तक सीमित नहीं किया जा सकता। दर्शक इन मनोरंजक कहानियों पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं इसका मुझे बेसब्री से इंतजार है।”

पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया, बड़े पर्दे और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर छाई रहने वाली संदीपा धर कहती हैं, ”प्यार और दिल की बातें, आज ‘खुशी से जीने’ से कहीं बढ़कर हैं। लोग जानते हैं कि इसके अलावा भी काफी कुछ है। इसी तरह, तेरा छलावा प्यार के बहुत कम ज्ञात पहलुओं और गहरे पक्षों की पड़ताल करती है जिन्हें हम आमतौर पर जज्बातों से नहीं जोड़ते। ये कहानियां आपको हैरान करने के साथ-साथ आपको इस बात से भी अवगत कराएंगी कि प्यार कभी-कभी विनाश का कारण भी बन सकता है। एंथोलॉजी रोमांस की ऐसी कहानियों को हाइलाइट करती है जो दर्शकों को एक रोमांचकारी अनुभव देंगी।”

थपकी प्यार की फेम मनीष गोपलानी कहते हैं, “तेरा छलावा का हिस्सा बनना रोमांचक था क्योंकि मुझे एक ऐसे किरदार को जीने का मौका मिला, जो मैंने पहले कभी नहीं किया था। इसके माध्यम से मुझे परस्पर विरोधी जज्बातों की एक सीरीज को दर्शाने का मौका मिला। इस शो में एक बात जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है कि यह दर्शकों को शुरुआत में सिर्फ ‘ऑल इज वेल’ का एहसास दिलाएगा कि जो उन्हें अभूतपूर्व ट्विस्ट्स एंड टर्न्स में उलझा देंगे। मैं दर्शकों को हैरान होते हुए देखने को लेकर उत्सुक हूं क्योंकि वे कैरेक्टर्स को अपने प्रियजनों को बचाने के लिए एक्स्ट्रीम पर जाते हुए देखते हैं।”

शो के बारे में बात करते हुए, अन्वेषी जैन ने कहा, “मैं हमेशा से एक क्राइम थ्रिलर करना चाहती थी क्योंकि यह ऐसी चीज है जिसे मैंने पहले कभी एक्सप्लोर नहीं किया है। मुझे अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आने का मौका देने के लिए मैं हंगामा प्ले की शुक्रगुजार हूं। ओटीटी स्पेस में ये मुझे बहुत पसंद है। कोई प्रोजेक्ट होता है, जो पहली बार में चैलेंजिंग लग सकता है, लेकिन लॉन्ग रन में बेस्ट को सामने लाता है। प्यार के डार्क इमोशंस और जटिलताओं को देखना शो को सामने लाते हैं। शो को देखकर दर्शक आश्चर्य से भर जाते हैं कि आगे क्या होने वाला है। कबीर और मेरे को-एक्टर धीरज के साथ काम करना शानदार रहा, जो एक बेहतरीन एंथोलॉजी का वादा करता है। ”

बॉबी देओल के साथ फिल्म पोस्टर बॉयज़ में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्धि पाने वाली समीक्षा बटनगर कहती हैं, “एक जॉनर के तौर पर क्राइम-थ्रिलर अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हो गए हैं। इसलिए, तेरा छलावा में मैं एक ऐसे कैरेक्टर के साथ प्रयोग करना चाहती थी जो मुझे मेरी पिछली भूमिकाओं की तुलना में बहुत अलग अवतार में पेश करेगा। शो का असामान्य और अनूठा एलीमेंट दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने और उन्हें ऐसा ही कुछ और चाहने की दिशा में एक नजीर होगा। इस अपॉर्च्युनिटी के लिए मैं हंगामा प्ले और कबीर की आभारी हूं जिन्होंने इस भूमिका को अच्छी तरह से निभाने के लिए मुझ पर भरोसा किया और मुझे गाइड किया।”

स्टार प्लस के शो इस प्यार को क्या नाम दूं में श्याम मनोहर झा नाम के विलेन का किरदार निभाने के लिए जाने जाने वाले आभास मेहता ने कहा, “तेरा छलावा मेरा पहला वेब शो होगा। इस एंथोलॉजी की हर कहानी प्रत्येक चरित्र की पेचीदगियों में गहराई से उतरती है और सरप्राइजेज की स्ट्रिंग को सामने लाती है जो दर्शकों को एक रोमांचक सफर पर ले जाएगा। यह प्यार के डार्कर शेड्स के माध्यम से नेविगेट करता है कि यह लोगों को कैसे पागल कर सकता है। मैं इस एंथोलॉजी का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं जो कैरेक्टर को स्पॉटलाइट में रखता है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस सीरीज को पसंद करेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button