उत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

मोदी सरकार को हटाने के लिये समय का इंतिजार कर रही जनता : : निर्मल खत्री

फ़ैज़ाबाद से साजिद हुसैन की रिपोर्ट

फ़ैजाबाद मुल्क की आत्मा जम्हूरियत है लोकतान्त्रिक व्यवस्था में जनता के हाथों से सरकार बनती है और उसी अवाम की भलाई के लिये ही लोक कल्याणकारी वजूद कायम रहना बेहद जरूरी है परन्तु इस समय जो राष्ट्रीय परिदृश्य है उसको देखकर हर प्रबुद्ध और धर्म निरपेक्ष नागरिक मोदी के तानाशाही पूर्ण रवैये से क्षुब्ध होकर इस सरकार को हटाने के लिये समय का इंतिजार कर रहा है ।

उक्त विचार पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा पूर्व सांसद डाक्टर निर्मल खत्री ने रुदौली नगर स्थित नन्द किशोर हायर सेकेंड्री स्कूल के प्रांगण में आयोजित “मिशन 2019” विषयक विचार गोष्ठी में व्यक्त किये ।श्री खत्री ने कहा कि सवाल आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सत्ता में लाने का नहीं है बल्कि कांग्रेस पार्टी की केंद्र में सरकार बनना इस लिये जरूरी है।

ताकि स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान देकर मिली आजादी के बाद जो लोकतान्त्रिक व्यवस्था मुल्क के अमर शहीदों ने कायम रखी थी उसको बरकरार रखना है ।गत लोक सभा चुनाव में साम्प्रदायिक उन्माद फैलाकर कुछ मीडिया घरानों को अपने पक्ष में करके जो दुष्प्रचार किया फलस्वरूप भाजपा सरकार बनाने में सफल रही ।

परन्तु बीते चार वर्षों में मोदी सरकार ने जनता से जो अच्छे दिन लाने के लिये सुनहरे सपने दिखाये थे अब उसकी हकीकत जनता बखूबी समझ कर दोबारा भाजपा के झांसे में आने वाली नहीं है ।

विगत माह गुजरात मध्यप्रदेश राजस्थान तथा गोरखपुर ,फूलपुर में हुए चुनाव के नतीजे इसका ज्वलन्त प्रमाण है ।महिलाओं तथा लड़कियों के साथ जिस प्रकार करीब करीब प्रति दिन बलात्कार व दुष्कर्म की घटनाएं घटित हो रही हैं जिससे सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का स्लोगन अब सिर्फ जुमलेबाजी बन कर रह गया है ।

हकीकत में अब तो लड़कियों की अस्मिता बचाओ का नारा देकर इसके लिये सरकार के ऊपर निर्भर न रहकर समाज को स्वयं सरकार को सबक सिखाने का उपाय करना पड़ेगा ।इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामदास वर्मा ने गोष्ठी में शामिल हुये कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि केंद्र में सत्ता रूढ़ भाजपा सरकार की विफलताओं से ऊब कर देश की जनता कांग्रेस पार्टी की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है।

और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की निरन्तर संघर्षशीलता तथा राजनैतिक परिपक्वता से जहाँ जनता प्रभावित होकर उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में पदासीन करने लिये आतुर है तो दूसरी तरफ भाजपा खेमे में जनता की नाराजगी को भांपकर मायूसी की भावना पनप रही है और इस पार्टी के कई नेता अपनी सरकार की कमियों को छिपाने के लिये गांधी परिवार पर अनर्गल व आधारहीन आरोप लगाने में सक्रिय हैं ।

श्री वर्मा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस0 समय पूरे देश में कांग्रेस के पक्ष में अनुकूल माहौल बना हुआ है बस गाँवो में सक्रिय होकर मतदाताओं को समझाकर उन्हें अपनी ओर आकृष्ट करना है ।गोष्ठी की अध्यक्षता रुदौली नगरपालिका के वरिष्ठ सभासद मो0 इरफान खाँ ने की तथा संचालन कुमैल ने किया ।

गोष्ठी को ए आई सी सी सदस्य उग्रसेन मिश्रा पी सी सदस्य मुनीर अहमद खाँ ,पी सी सी सदस्य दयानंद शुक्ला ,राकेश बंसल कारिब करनी जिला उपाध्यक्ष हाजी अकील खाँ शीतला प्रसाद मिश्रा , जिला पंचायत सदस्य डाक्टर शमीम अन्सारी, ,जिला युवक कांग्रेस के लोक सभा अध्यक्ष रंजीत सिंह , ब्लाक कांग्रेस मवई के अध्य्क्ष मुजतबा खाँ ,रुदौली नगर अध्यक्ष शिव प्रकाश कसौधन ,आदि लोगों ने सम्बोधित किया ।

गोष्ठी में रुदौली ब्लाक अध्यक्ष मो0 अलीम ,आदिनाथ मिश्रा गौस खाँ ,परमानन्द शुकला मो0 कलीम खाँ , धर्मेंद्र कौशल,मिज्जन प्रधान ,मो0 इमरान , कबीर खाँ राजू ,बीर बहादुर पाण्डेय,कोलई शुक्ला,जलील अहमद , पूर्व प्रधान सुरेंद्र तिवारी ,अतीकुर्रह्मांन शफ्फू , मान सिंह मो0 रफीक बफाती ,पतीराम यादव दिनेश तिवारी ,दिलीप शुक्ला , नीरज सिंह रामदेव गुप्ता आदि उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button