उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ के कुॅंवर हर्षवर्धन ने आगरा में आयोजित नेशनल मॉडलिंग शो में सेकेन्ड रनर.अप का खिताब जीता


​​​​यह वही चीज है जिससे सपने बुने जाते हैं

लखनऊ। 22 वर्शीय लखनऊ के कुॅंवर हर्षवर्धन ने यह साबित किया कि सफलता के लिये कठिन परिश्रम, जुनून और समर्पित होना ही सफलता की कुंजी है। हर्षवर्धन ने हाल ही में आगरा के होटल द रिट्रीट में स्टार लाइफ प्रोडक्षंस द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित मिस्टर एन्ड मिस फैशन वीक.-2018 के ग्रांड फिनाले में सेकेन्ड रनर.अप का खिताब जीत लिया। एस0 आर0एम0 विष्वविद्यालय से हाल ही में बीटेक करने वाले हर्षवर्धन ने बताया कि. शुरु से मॉडलिंग में रूचि रखते हुए इस क्षेत्र में कोई मुकाम पाने के लिए संघर्षरत रहा हूॅ। मैंने दो माह पूर्व पेजेंट माडलिंग शो के बारे में सुना तो ऑडिशन देकर इसमें जुट गया जिससे यह स्थान मिला।

पेजेंट के अनुभव पर कुंवर ने विस्तार से बताया कि पांच दिवसीय लंबे पेजेंट में उप.-प्रतियोगिताओं और सौंदर्य के आठ राउंड थे। प्रतियोगिता में देश के लगभग सभी राज्यों के लड़कों और लड़कियों समेत 58 प्रतियोगी थे। फाइनल राउन्ड के लिये उ0प्र0 से केवल मैं चुना गया और फायनली मैं सेकेन्ड रनर.अप चुना गया। महत्वाकांक्षी युवा मॉडल हर्षवर्धन सेंगर महसूस करता है कि अनुभव एवं कड़ी मेहनत ने उसे सफलता दिलाने में बहुत मदद की। उसने कहा कि यह हमेशा मेरे लिए एक लाइफ टाइम का अनुभव होगा। कुंवर हर्षवर्धन ने जीत का श्रेय अपने पिता श्री वी0 के0 सेंगर को दिया जो बैंक आॅफ इण्डिया में कार्यरत है तथा अपने बैंक संगठन के महामन्त्री भी है।

प्रतियोगिता में माॅडल्स ने रैंप पर कैटवाक कर डिजाइनरों द्वारा डिजाइन किए गए परिधानों को प्रदर्षित किया। डिजाइनरों में लखनऊ से विकास जायसवाल एवं सफीना खान- गोरखपुर से मुकेश दुबे- सूरत की नीपा देसाई- मुंबई से साई और नेहा तथा दिल्ली से विपिन अग्रवाल के डिजाइनर संग्रह पर माॅडल्स ने तालियाॅ बटोरी। सुशील गोयल ने बताया कि ऐसे शो देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित किये जाते हैं जिनके माध्यम से नवोदित माॅडलों एवं डिजाइनरों को प्रमोट किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button