उत्तर प्रदेशलखनऊ

सड़को पर ही उतर कर प्राप्त होगा राजनैतिक हकः गिरीश सांघी

सड़को पर ही उतर कर प्राप्त होगा राजनैतिक हकः गिरीश सांघी

वैश्य समाज कारोबार ही नहीं हर क्षेत्र में है अग्रणीः हलवासिया

लखनऊ। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन उ0प्र0 के तत्वाधान में 54 वैश्य उपवर्गो का जमावड़ा वैश्य संकल्प रैली के रूप में चारबाग रेलवे स्टेडियम में हुआ। पच्चीस हजार वैश्य सड़कों और मैदान पर अपना अधिकार लेने के लिए उतरे, वैश्य समाज की हुंकार से हिला लखनऊ अगर हम अपने हक की लड़ाई के लिए सामने आयेंगे तो ही राजनैतिक सशक्तिकरण को प्राप्त कर सकते हैं। अब राजनैतिक हक सड़कों पर ही उतर कर प्राप्त होगा। वोटो की चोट से ही आप अपनी उपस्थििति दर्ज करा सकतें है हर नौजवान के 18 वर्ष का होने पर वोटर बनाया जाना चाहिए अब अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन इस अभियान को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करेगा। हर विधान सभा से वैश्य समाज के लोग चुनाव लड़ने को सामने आये, बिना लड़े लोकतंत्र में राजनैतिक अधिकार नहीं मिलते। देश के आर्थिक संरचना के सजग प्रहरी होने के बावजूद हमें राजनीति में हाशिये पर ढ़केलने की साजिश रची जा रही है। संसद में पहुंचने के लिए सड़को पर आन्दोलन करना होगा उक्त बातें वैश्य समाज को जागरूक करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद डा0 गिरीश सांघी ने कही। श्री सांघी ने कहा कि इस जोरदार ठण्ड में उत्तर प्रदेश के प्रत्येंक जनपद से जोश के साथ आये हुए सभी वैश्य उपवर्ग के प्रतिनिधियों ने अपनी ताकत का एहसास कराया है।
प्रदेश अध्यक्ष सुधीर एस. हलवासिया ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वैश्य समाज कारोबार ही नहीं हर क्षेत्र में है अग्रणी है। वैश्य समाज के सभी उपवर्ग जब एक होकर वटवृक्ष का निर्माण करते हैं तो सभी शाखाओं की शक्ति से निकला हुआ बल किसी को भी चुनौती देने के लिए तैयार रहता है वैश्य समाज अब सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने को तैयार है। हमारे अधिकारों का ख्याल सरकारों को रखना होगा। उत्तर प्रदेश में हम छह करोड़ की आबादी में निवास करते हैं हमारी आबादी के अनुरूप हमें सभी क्षेत्रों में अवसर मिलना चाहिए। उत्तर प्रदेश के सभी मण्डलों में एक सांसद, प्रत्येक जनपदों में एक विधायक हमारे समाज से होना चाहिए।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा की अलग-अलग नाम और अलग अलग संगठन से कुछ नहीं होने वाला हम लोगों को इसी मंच पर एकत्रित होना चाहिए अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन पूरे देश में वैश्य उपवर्गों को एक करके सारी खाईयों को मिटा रहा है उन्होंने कहा कि ब्राहमण, क्षत्रिय, शूद्र के अतिरिक्त सभी हिन्दू वैश्य है जिनकी पूरे देश में संख्या 25 फीसदी से ज्यादा है। हमारी जनसंख्या पूरे भारत वर्ष में 35 करोड़ से ज्यादा है लेकिन सामाजिक सुरक्षा के अभाव में हमें प्रताणित होना पड़ता है। राष्ट्रीय महामंत्री व पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा की इस रैली का मुख्य उद्देश्य वैश्य समाज को सम्मान व राजनैतिक भागीदारी दिलाना है। हमारी सत्ता में भागीदारी इतनी कम क्यों है। वैश्य समाज अपनी अनदेखी अब नहीं सहेगा हमें आवाज उठानी पड़ेगी।
कासगंज के दंगे में शहीद हुए युवा चंदन गुप्ता के चैक निर्माण के लिए परिवार को एक लाख रूपये व अमेठी में जातीय अश्पृस्यता में मारे गये राधेश्याम गुप्ता के पुत्र के निधन पर परिवार को एक लाख रूपये सहायता राशि दी गयी। कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत गदा और 51 किलो की माला पहनाकर गर्मजोशी से किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाज सेवी अलका दास गुप्ता व संचालन प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन महानगर अध्यक्ष दीपू जायसवाल ने किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नटवर गोयल, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व विधायक संजय गुप्ता, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, विद्युप अग्रहरि, सुनील रामा, महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चैधरी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्रीमती रीता मित्तल, प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि, आनन्द कुमार गुप्ता, भारत भूषण गुप्ता, रामकिशोर गुप्ता, शिवम बरनवाल, विक्रम चैधरी, शिवानी मातनहेलिया, श्रीराम अग्रवाल, आकाशदीप गुप्ता, व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता, राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य देवेश रस्तोगी, राकेश गुप्ता साई, रश्मि जायसवाल, संगीता जायसवाल, अनीता जायसवाल, मीना वाष्र्णेय, करण गुप्ता, दीपक अग्रहरि, सुधा गुप्ता, रेनू जायसवाल, जयश्री प्रिया, रीतिका जायसवाल, संजय पोद्दार, रमेश गुप्ता, सनोज गुप्ता, महेश राठौर, हेमल गुप्ता, पी.के. गुप्ता, आनन्द स्वरूप मोदनवाल आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button