उत्तर प्रदेशलखनऊ

सिटी इंटरनेशनल स्कूल, बालागंज ने क्रिसमस कार्निवाल आयोजित किया

सिटी इंटरनेशनल स्कूल, बालागंज ने क्रिसमस कार्निवाल आयोजित किया

लखनऊ : सिटी इंटरनेशनल स्कूल, बालागंज ने डालीगंज, सीतापुर रोड, लखनऊ में अपनी विशेष प्री प्राइमरी शाखा का उद्घाटन किया और क्रिसमस कार्निवल भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने परिसर का उद्घाटन किया। श्री आलोक रंजन ने एनईपी 2020 की व्याख्या की है जो बच्चों के समग्र विकास पर जोर देती है। उन्होंने स्कूल के सेटअप और शिक्षाशास्त्र की भी सराहना की है।

बच्चों ने आर्ट एंड क्राफ्ट, टैटू मेकिंग, सेल्फी कॉर्नर, फन गेम्स, केक बेकिंग, लाइव पॉटरी, लाइव म्यूजिक आदि जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आनंद लिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सांता था जिसने अपनी उपस्थिति से बच्चों के साथ-साथ माता-पिता का भी मनोरंजन किया।

नए परिसर के बारे में बात करते हुए, स्कूल के प्रबंधक, श्री शाहब हैदर ने कहा, “इस नए परिसर की अवधारणा और डिजाइन करने में बहुत विचार-मंथन किया गया है। हमारा प्रयास खेल के माध्यम से समग्र विकास का समर्थन करना, अच्छे मूल्यों को बढ़ावा देना, बच्चे की व्यक्तिगत ज़रूरतों की पहचान करना है।
स्कूल का प्राथमिक लक्ष्य जीवन में बच्चे को एक अच्छा इंसान बनाना है| ”

कक्षाओं को उपयुक्त रूप से रंगीन चित्रों और शिक्षण सहायक सामग्री से सजाया गया था जो छोटे बच्चों के जिज्ञासु मन को उत्तेजित करेगा। स्कूल छात्रों और उनके माता-पिता के साथ मिलकर काम करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे स्कूली जीवन का अधिकतम लाभ उठा सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button