उत्तर प्रदेशलखनऊ

“ॐ टीवी ऐप ने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अपना पहला संगोष्ठी “राम, भूत..वर्तमान..भविष्य 2024” आयोजित किया

“ॐ टीवी ऐप ने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अपना पहला संगोष्ठी “राम, भूत..वर्तमान..भविष्य 2024” आयोजित किया

संगोष्ठी के वक्ता शामिल थे – श्री विष्णु जैन, जिन्होंने राम मंदिर के मामले को जीता, श्रीमती रंजना अग्निहोत्री, उच्च न्यायालय, लखनऊ के वकील, श्री सुब्रत पाठक, सांसद, कनौज, टेलीविजन अभिनेता, गौरव बजाज और राजेश कुमार, अमित आज़ाद, स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आज़ाद के पोते, श्री शिव सागर, रामायण निर्माता रामानंद सागर के पौत्र, श्री नितिन जय शुक्ला, ॐ टीवी ऐप के संस्थापक।

ऐप का उद्देश्य ऐतिहासिक, पौराणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक भारत को सभी आयु समूह के लिए समृद्धि प्रदान करना है, और संगोष्ठी ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के पहले राम और सीता तत्व की मूल स्वरूप को दर्शाया।

शुक्रवार, 19 जनवरी, 2024, लखनऊ:

भारत का पहला ऐसा OTT प्लेटफ़ॉर्म, ॐ टीवी, प्रस्तुत करता है, जो हमें यह कहने के लिए कुछ प्रदान कर सकता है कि हम भारतीय हैं। लखनऊ में राम संगोष्ठी 2024 ने हिंदू देवता, राम के 5000 वर्ष पुराने विषय को चर्चा किया। संगोष्ठी में उनके यात्रा के बारे में बातचीत हुई और यह कैसे आधुनिक समय में राम विभिन्न साधनों और रूपों में रहते हैं और हमें विभिन्न तरीकों से पुनर्निर्मित करते हैं। संगोष्ठी ने दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ खुली और ॐ टीवी ऐप के संस्थापक नितिन शुक्ला के भाषण के साथ खुली थी, जिन्होने हमें संगोष्ठी की महत्वपूर्णता की चर्चा की। उन्होंने मास्टरपीस राम मंदिर मामले के विवेचन की और हमें 15वीं सदी में ले जाकर और तथ्यों को जीवंत करके मामले की विवेचन की।

अगला सत्र रंजना अग्निहोत्री के साथ था, जो राम मंदिर मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और लखनऊ उच्च न्यायालय की प्रसिद्ध वकीलों में से एक भी हैं। इसके बाद मनोरंजन विचारकों का सत्र था और शिव सागर, गौरव बजाज और राजेश कुमार ने राम और उसके अस्तित्व के बारे में अपने मूल्यवान दृष्टिकोण साझा किए। राम संगोष्ठी को उनके समर्पण के रूप में सोंग की एक गीत का शुभारंभ किया गया जिसका मुख्य फोकस सोशल मीडिया और राष्ट्र के युवाओं पर था।

उद्धारण:

श्री नितिन शुक्ला, ॐ टीवी के संस्थापक
“यह हमारी पहली संगोष्ठी है और इसमें इतने महान महापुरुषों के साथ राम की चर्चा करना स्वयं में एक गौरव है। राम के पास कई अनकही सत्य हैं और ॐ टीवी के साथ हम न केवल इन सत्यों को प्रमोट करने का उद्देश्य रखते हैं बल्कि हमारी संगोष्ठी के माध्यम से इसके साथ तथ्य और आंकड़ों को भी प्रमोट करने का उद्देश्य रखते हैं। हमें यह गर्व है कि हमने प्रसिद्ध राम मंदिर मामले पर चर्चा करने और लोगों को इसके इतिहास के साथ राम के समर्पण की महत्वपूर्ण बातें बताने का सौभाग्य पाया। हमारी संगोष्ठी राम के और उनके समर्पण की ओर एक छोटी सी योगदान था जो समाज के कल्याण की दिशा में एक बड़े चित्र का हिस्सा बनने का उद्देश्य रखती है। ॐ टीवी कहानियों के माध्यम से कल्पना को कैप्चर करने का एक जीवन का तरीका बनने की आकांक्षा करती है।”

श्री विष्णु जैन, भारत के सुप्रीम कोर्ट के वकील
“राम मंदिर का इतिहास 15वीं सदी में वापस जाता है और मंदिर के अस्तित्व को साबित करने के लिए पर्याप्त साक्षय हैं। मैं उद्घाटन की दिशा में आगे बढ़ रहा हूं। संगोष्ठी के लिए नितिन ने एक सही निर्णयता लिया है कि राम की यात्रा और यह कैसे आधुनिक समय में राम विभिन्न साधनों और रूपों में रहते हैं। विषय एक विशाल क्षेत्र है और इसे कुछ शब्दों में संक्षेपित किया नहीं जा सकता। मैं नितिन से आग्रह करूँगा कि वह ॐ टीवी के माध्यम से उन सभी अछूछे विषयों को शामिल करें।”

अभिनेता राजेश कुमार ने कहा,
“मैं बचपन से ही राम भक्त रहा हूँ और मैंने उनकी दिव्य शक्ति को व्यक्तिगत रूप से अनुभव किया है। जब मुझे ॐ टीवी के संगोष्ठी का हिस्सा बनने के बारे में बताया गया, तो मैंने खुद को रोका नहीं सका। राम संगोष्ठी ने राम के बारे में उस से परे विषयों को छूने का मौका दिया और हमें उन्हें कैसे देखते हैं, उस पर चर्चा करने का एक महान मंच प्रदान किया। संगोष्ठी ने विभिन्न परिस्थितियों और स्थितियों के लिए एक महान चर्चा मंच प्रदान किया और इस आधुनिक युग में राम विभिन्न रूपों में कैसे मौजूद है, यह किसी ने कहा नहीं। मैं भी बहुत खुश हूँ और उन सभी को हार्दिक बधाई देना चाहता हूँ जिन्होंने राम मंदिर के अस्तित्व के लिए प्रार्थना की थी, यह हमारे राष्ट्र के लिए सच्ची ऐतिहासिक जीत है।”

अभिनेता गौरव बजाज ने कहा,
” ॐ टीवी की ओर से लखनऊ में 2024 में राम संगोष्ठी आयोजित करने का एक महान विचार था, खासकर अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के पहले। हमारे राष्ट्र के युवाओं के लिए ऐसे प्रमुख विषयों पर चर्चा करना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसके लिए राम जैसा कौन और क्या हो सकता है, इस पर चर्चा करने के लिए कौन और क्या हो सकता है। मुझे इस महत्वपूर्ण विषय के सुनने का एक ऐसा अवसर मिला है, इसमें शामिल होने के लिए मैं पूरी तरह से खुश हूँ।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button