Latest Newsउत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

टापू बना रुदौली नगर का पुरेमियां वार्ड जलभराव से मोहल्ले में सड़क बनी तालाब

टापू बना रुदौली नगर का पुरेमियां वार्ड जलभराव से मोहल्ले में सड़क बनी तालाब

जलभराव के कारण सड़क पर निकलना हुआ दुश्वार


अलीम काशिश की रिपोर्ट 
रुदौली अयोध्या । नाले व नालियों की सफाई के नाम पर लाखों रुपए पानी में बहाने के बाद भी नगर पालिका परिषद् रुदौली नगर में जलभराव की समस्या को दूर करने में पूरी तरह से विफल रही है पिछले दिनो हुई बारिश से नगर की कई सड़कें जलमग्न हो गई कई मोहल्लों में जलभराव की समस्या उत्पन हो गई नगर पालिका की नाला नाली की सफाई के दावे में कितना दम है इसका अंदाजा बारिश के बाद रुदौली नगर की तस्वीर को देखकर लगाया जा सकता है। हकीकत में नाला सफाई के नाम पर पहले भी खिलवाड़ हुआ और अब भी हो रहा है। नगर के पुराना कोट पुरेमियां वार्ड मोहल्ले में हुए जलभराव से लोगों को काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है सड़क पर घुटने तक पानी भरा है जिससे संक्रामक रोग का के खतरे के अलावा विषैले जीवो के घर में आने का खतरा बना हुआ है जिसको लेकर वार्डवासियों में नगरपालिका के प्रति भारी आक्रोश है।

संक्रामक रोग के फैलने के खतरे से दहशत में मोहल्लेवासी

पुरेमियां वार्ड के स्थानीय निवासी मेराज अंसारी ने बताया कि हर साल बारिश के मौसम में पुरेमियां वार्ड में जलभराव की समस्या होती है सड़क पर घुटनो तक पानी जमा हो जाता है जिसकी तेज़ दुर्गन्ध से मोहल्ले वासियो का जीना मुहाल है वही कीचड़ व पानी जमा होने की वजह से मोहल्ले में संक्रमक रोग फैलने का खतरा बना हुआ है नगर पालिका द्वारा पुरानाकोट व पुरेमियां वार्ड को उपेक्षित रक्खा गया है हर बार चुनाव के वक़्त जनप्रतिनिधि आते है और वोट लेने के बाद दोबारा नहीं दिखाई देते है बारिश के बाद जलभराव होने से बीमारियों का प्रकोप बढ़ने लगा है। वायरल इंफेक्शन समेत  मलेरिया  व डेंगू की की दहशत में वार्डवासी जी रहे हैं

रुदौली नगर पालिका मुर्दाबाद के नारे लगा रहे है वार्डवासी

रुदौली नगर के पुरेमियां वार्ड में जलभराव की समस्या की सुचना पर पहुची अवधनामा की टीम को देखते ही मोहल्ले वासियो का गुस्सा नगरपालिका प्रशासन पर फुट पड़ा लोगो द्वारा नगरपालिका मुर्दाबाद के नारे लगाये गए स्थानीय निवासियों का कहना है वार्ड में जलभराव की समस्या काफी अधिक है सड़क पर घुटनो तक पानी भरा होने से बच्चे स्कूल नहीं जा पा मोहल्ले में संक्रमक बीमारी फैलने का डर बना हुआ है जल्द से जल्द इस गंभीर समस्या का समाधान किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button