सैफई थाने का एडीजी कानपुर जोन प्रेमप्रकाश ने किया औचक निरीक्षण, नही मिली खामियां, 2 सिपाही को किया पुरुस्कृत, एसएसपी सन्तोष कुमार मिश्रा रहे मौजूद


(सुघर सिंह)

सैफई (इटावा) उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार आईपीएस कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश द्वारा कल सोमवार को सैफई थाने का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में अभी व्यवस्था दुरस्त पाई गई।

एडीजी ने सबसे पहले थाने के परिसर में घूमकर सफाई व्यबस्था का जायजा लिया परिसर में खड़ी घास को काटने का निर्देश दिया। व कमरों , हवालात, बैरक की साफ-सफाई व्यवस्था देखी। थाने में पकड़े खड़े वाहनों के बारे हेड मोहर्रम से पूछा कि नीलामी क्यों नहीं की जा रही है और इनको जल्द नीलामी कर हटाया जाए। जिससे वाहन कबाड़ा ना हो सके। कूड़े के लिए एडीजी सर ने बड़ा कूड़ादान रखने के निर्देश दिए।

एडीजी ने डेक्स अधिकारी श्वेता चौधरी से रजिस्टर के रख रखाव व अन्य जानकारी की सही जबाब देने पर सवाल महिला कांस्टेबल को 200 इनाम देने की घोषणा की।
और डेस्क अधिकारी से कहा जो भी फरियादी आए उससे नम्रता से बात करके शिकायत सुने।

निरीक्षण के दौरान टॉप टेन की सूची रजिस्टर नंबर 4 व 8, थाना दिवस व तहसील दिवस के रजिस्टर चेक किये। व कंप्यूटर ऑपरेटर अभय यादव को सीसीटीएनएस का कार्य देख कर प्रसन्नता जाहिर करते हुए दो सौ रुपये की इनाम की घोषणा की।

एडीजी ने चौकीदारों को भी जूता पहनने व डंडा लेकर चलने का आदेश दिया व कहा कि अपने अपने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों के बारे मे क्रिया कलापो की जानकारी से अवगत कराते रहे ताकि अपराधों पर अंकुश लग सके।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह, उपजिलाधिकारी हेम सिंह, सीओ बैजनाथ, व एसओ सैफई मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.