लखनऊ

क्रेडाई ने किया 4 नये चैप्टर का आगाज,रियल एस्टेट विकास के लिये ग्राहक-बिल्डर्स दें अपना सहयोग

क्रेडाई ने किया 4 नये चैप्टर का आगाज

रियल एस्टेट विकास के लिये ग्राहक-बिल्डर्स दें अपना सहयोग

लखनऊ 6 सितम्बर 2019- कंफेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशंस ऑफ इंडिया (क्रेडाई) की वार्षिक बैठक गोमतीनगर के विभूतिखंड स्थित होटल हिल्टन गार्डन इन में सम्पन्न हुई।

इस बैठक का प्रारम्भ 4 नये सिटी चैप्टर के साथ किया गया और बाजार की वर्तमान स्थिति, सरकारी रेरा अदालतों और संबंधित क्षेत्रों में रेरा के नियमों सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सामान्य असंतोष, शिकायत निवारण फोरम ऑनलाइन शिकायत पोर्टल, नए शहर के चैप्टर की शुरूआत, त्रैमासिक ई-न्यूज क्रेडाई यूपी का पत्र प्रकाशन उक्त बैठक के मुख्य बिन्दु रहे।

क्रेडाई यूपी द्वारा आयोजित इस बैठक में आये हुए लोगों का स्वागत करते हुए क्रेडाई यूपी के सचिव श्री कासिम अली ने कहा कि क्रेडाई, उद्योग के वर्तमान स्वरुप को सक्रिय रूप से बेहतर बनाने के समाधान की कोशिश कर रहा है। हम चाहते हैं कि दोनों तरफ से ग्राहक-बिल्डर्स इस सेक्टर में इंडस्ट्री को बेहतर बनाने के लिये अपना-अपना सहयोग दें। इसलिये इस संदर्भ में क्रेडाई ने यूपी के सभी डेवलपर्स को एक साथ लाने के लिए वार्षिक बैठक आयोजित करने का फैसला किया है और साथ ही अपने संगठन को मजबूत करने के लिए क्रेडाई नए चैप्टर को शामिल करने जा रहा हैं। पिछले कुछ वर्षों में रियल एस्टेट उद्योग में बहुत अधिक परिवर्तन हुआ है और अब यह उद्योग एक नए युग की तलाश कर रहा है और क्रेडाई इस नए औद्योगिक परिवर्तन में फ्रंट रनर बनना चाहता है।

उत्तर प्रदेश रेरा के अध्यक्ष श्री राजीव कुमार ने क्रेडाई द्वारा देशभर में चलाये जा रहे स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि क्रेडाई को यह स्ट्रेटेजी बनानी चाहिये कि हमारा कोई साथी सहयोगी अगर क्षणिक कठनाई में हो तो क्या मेकेनिज्म हम बना सकते हैं ताकि उसका बिजनेस आगे बड़े और कई मामलों में हमारा अनुभव ये है कि लगभग 25 प्रतिशत प्रोजेक्ट ऐसे हैं जो कि निर्वाध गति से चल रहे हैं 50 प्रतिशत ऐसे हैं जिनमें थोड़ी कमी पेशी है जिनको मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है जिससे वो आसानी से कम्पलीट होने लगेंगे 25 प्रतिशत प्रोजेक्ट्स ऐसे हैं जिनमें विभिन्न कारणों से डाइवर्जन भी शामिल हैं वो प्रोजेक्ट्स अब वोइबिलिटी की लिमिट में नही हैं। अगर हम आपस में मिलकर एक सहमति बना लें कि हम टाइमबाउंड लिमिट में इन प्रोजेक्टस को पूरा करेंगे तो हम एक सकारात्मक माहौल बनाने में सफल हो सकेंगे। यहां पर बिल्डर और बायर के बीच विश्वास का मुद्दा है, जिसके लिए रेरा है जो इन दोनों के बीच विश्वास बढ़ाने का काम करेगा उन्होंने विभिन्न कार्यों में क्रेडाई के विशिष्ट योगदानों के लिये भी धन्यवाद दिया।

उक्त बैठक में क्रेडाई यूपी के चेयरमैन श्री एस. गर्ग, कार्यकारी अध्यक्ष श्री संजय सेठ, अध्यक्ष श्री शोभित मोहन दास, प्रेसीडेंट इलेक्ट श्री रमनदीप सिंह, कोषाध्यक्ष श्री नवीन गोयल, उपाध्यक्ष श्री शोभिक गोयल, जॉइंट सेक्रेटरी शशांक गुप्ता, एडिशनल डायरेक्टर श्री सुधांशु वडेरा सहित क्रेडाई यूपी के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button