Latest Newsउत्तर प्रदेशलखनऊ

शराबबंदी संघर्ष समिति ने शराब मुक्त रोजगार युक्त सत्याग्रह को सफल बनाने के लिए शुरू किया जन जागरण अभियान

शराबबंदी संघर्ष समिति ने शराब मुक्त रोजगार युक्त सत्याग्रह को सफल बनाने के लिए शुरू किया जन जागरण अभियान


लखनऊ | लखनऊ 6 जनवरी – आगामी 30 जनवरी बापू के बलिदान दिवस पर जी0पी0ओ. पार्क में होने वाले शराब मुक्त-रोजगार युक्त सत्याग्रह को सफल बनाने के लिए शराब बंदी संयुक्त मोर्चा ने राजधानी में शुरू किया जन जागरण अभियान । अभियान की शुरुआत करते हुए शराबबंदी संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक सुल्तान सिंह ने कहा कि उनका शराबबंदी आंदोलन सर्व धर्म समभाव बढ़ाने वाला अभियान है क्यों की इस्लाम, ईसाई, हिंदू, सिख सभी धर्मों में इसका निषेध है प्रदेश में शराबबंदी का कानून बन जाने के बाद अबैध रूप से शराब माफियाओं द्वारा चलाया जा रहा अवैध दारू के कारोबार पर रोक लगेगी ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए शराबबंदी संयुक्त मोर्चा के प्रदेश संयोजक मुर्तजा अली सिद्दीकी ने कहा कि जब से बिहार में शराबबंदी का कानून बना है तब से बिहार में शराबियों के परिवार में खुशियां वापस लौटी है तथा अपराध और दुर्घटनाओ में भारी कमी आई है । यू0पी सरकार यदि शराब पर रोक लगा दे तो यहा होने वाली शर्मनाक घटनाओ से बचा जा सकता है । लोक समिति के प्रदेश प्रभारी डॉक्टर आर0बी0 लाल ने कहा कि सरकार को बेरोजगारी पर अंकुश लगाने के लिए खादी ग्रामोधोग को बढ़ावा देना चाहिए ।

खादी के द्वारा आज भी हर गांव में महिलाओं को रोजगार से जोड़ा जा सकता है । आर्य समाज के पूर्व प्रधान देवेंद्र पाल वर्मा ने कहा कि 30 जनवरी को सत्याग्रह सफल बनाने के लिए महिलाओं को अधिक से अधिक सम्मिलित करने की जरूरत है । इस अवसर पर विचार व्यक्त करने वालो मै अफ्जल भाई, कुदरत उल्ला खान, एजाज खान, लखनऊ मन्दल के प्रभारी सुरेन्द्र प्रताप सिह, , शादाब भाई, अरसद खान, आदि प्रमुख थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button