जश्न नारी शक्ति का- एमवे इंडिया ने महिलाओं के विकास और कल्याण को किया प्रेरित

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर उत्तर भारत के विभिन्न शहरों में स्किलिंग और वेलनेस सेशन आयोजित किए्

लखनऊ: महिलाओं के सशक्तीकरण और कल्याण के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए देश की अग्रणी डायरेक्ट सेलिंग एफएमसीजी कंपनियों में से एक 1 एमवे इंडिया ने अंतराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया। लिंग समानता और स्वस्थ जीवन के लिए कंपनी ने भारत में 550,000 से अधिक डायरेक्ट सेलर्स को वित्तीय आत्मनिर्भरता प्राप्त करने में सहायता प्रदान की है, जिनमें से 60ः महिलाएं हैं। ये आयोजन उत्तर भारत के विभिन्न शहरों में हुए, जिनमें लखनऊ, गुरुग्राम, दिल्ली, हल्द्वानी, चंडीगढ़, अमृतसर, देहरादून, लुधियाना और जयपुर शामिल हैं।
समान अवसरों के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए एमवे इंडिया ने वूमेन डायरेक्ट सेलर्स के लिए स्किलिंग वर्कशॉप का संचालन किया। सरकार की स्किल इंडिया पहल के साथ कदम मिलाकर एमवे इंडिया स्किलिंग इकोसिस्टम में योगदान देते हुए स्किलिंग वर्कशॉप्स में रणनीतिक निवेश करके अपने प्रयासों को मजबूती प्रदान कर रही है। इसके पीछे उद्देश्य मूल्य-आधारित निर्णय लेने और आत्मविश्वास के साथ भविष्य को गले लगाने के लिए महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना है। सत्र के बाद महिलाओं के समग्र स्वास्थ्य में सुधार और उचित पोषण की आवश्यकता पर एक सारगर्भित चर्चा हुई। इस अवसर पर शहरों और उसके आसपास की वूमेन डायरेक्ट सेलर्स की भारी भागीदारी देखी गई।

आयोजनों पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट – नॉर्थ एंड साउथ रीजन गुरशरण चीमा ने कहा, “महिलाएं हमारे देश के सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य को मजबूत करने में एक अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। हमारा मानना है कि सभी क्षेत्रों में महिलाओं के लिए समान अवसर खोलने के लिए कौशल प्रशिक्षण बहुत ही अहम है। तथ्य यह है कि लगभग 60 प्रतिशत एमवे डायरेक्ट सेलर्स महिलाएं हैं, जो महिला उद्यमिता को सशक्त बनाने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता और योगदान का जीता-जागता प्रमाण है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस परहमने विभिन्न श्रेणियों वाली एमवे के उत्पादों की व्यापक

रेंज के साथ उनके समग्र कल्याण पर जोर देने के साथ उन्हें उनके व्यवसायों को सफलतापूर्वक चलाने में सक्षम बनाने के लिए महिला उद्यमिता और समग्र कल्याण का जश्न मनाया।”
महिलाओं के बीच उद्यमिता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए एमवे ने अपनी प्रशिक्षण रणनीति के साथ देश में कौशल विकास और उद्यमिता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। अपने मूल विचार निर्देशित उद्यमिता के साथ एमवे अपने डायरेक्ट सेलर्स के कौशल और दक्षताओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करता है। एक वर्ष के भीतर ही एमवे ने 20 से अधिक राज्यों में 8 भाषाओं में अपने डायरेक्ट सेलर्स को लगभग 14ए000 मुफ्त प्रशिक्षण सत्र प्रदान किए हैं, जो कि ई-लर्निंग पर केंद्रित एक व्यापक डिजिटल लर्निंग पोर्टल के अतिरिक्त हैं। इन सत्रों के दौरान महिलाओं के समग्र स्वास्थ्य और उनके जीवन चक्र में उचित पोषण की आवश्यकता को बनाए रखने के लिए hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.