Latest Newsउत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

अयोध्या : सोमवार की रात से हाईवे पर प्रतिबंधित होगा यातायात

अयोध्या : सोमवार की रात से हाईवे पर प्रतिबंधित होगा यातायात

रिपोर्ट आरिफ खान जिला संवाददाता


अयोध्या
राममंदिर के भूमि पूजन में आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए चार अगस्त की मध्य रात्रि से हाईवे पर यातायात प्रतिबंधित हो जाएगा। इससे पहले तीन अगस्त को शांम पांच बजे से नगर की सीमा में बाहरी लोगों का प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया जाएगा।

सिर्फ अयोध्या वासियों को ही नगर में प्रवेश दिया जाएगा, लेकिन उनके स्थानीय नागरिक होने की पुष्टि के बाद। पहली बार नगर क्षेत्र में ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण कराया जाएगा। इसका इस्तेमाल इमरजेंसी मरीजों के लिए किया जाएगा। डीआइजी दीपक कुमार ने क्षेत्राधिकारी यातायात अरविद चौरसिया व सुरक्षा एजेंसियों से विचार-विमर्श के बाद ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है।

तीन अगस्त से नगर क्षेत्र में पाबंदियां

नगर में सआदतगंज, नवीनमंडी, शांति चौक, बूथ नंबर तीन, महोबरा से अयोध्या, बूथ नंबर-चार से साथी तिराहा, साकेत पंप बैरियर से नयाघाट, बालूघाट बैरियर से रामघाट चौराहा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। केवल अयोध्या के निवासी ही पहचान पत्र के साथ प्रवेश कर सकेंगे। इसी क्रम से गैस गोदाम से चक्रतीर्थ, जालपा मंदिर चौराहा (गुप्ता होटल) से साकेत बैरियर, महोबरा चौराहे से टेढ़ी बाजार, आसिफबाग चौराहे से विद्याकुंड व मणिपर्वत की ओर, साथी तिराहा से रामघाट चौराहा, रामघाट चौराहा से हनुमानगढ़ी, दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय तिराहा से सभी प्रकार के वाहनों का रामनगरी में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर भी स्थानीय निवासी ही पहचान पत्र के साथ प्रवेश कर सकेंगे।

जिले की सीमा पर ये रहेगा प्रतिबंध

▪️चार अगस्त की मध्य रात्रि से हाईवे पर डायवर्जन शुरू होगा। लखनऊ से गोरखपुर, बस्ती की ओर जाने वाले वाहन बाराबंकी चौपला तिराहे से जरवल रोड-करनैलगंज-वजीरगंज-नवाबगंज होते हुए बस्ती गोरखपुर जाएंगे। -गोरखपुर से लखनऊ व अंबेडकरनगर जाने वाले वाहन घघउआ चौकी से नवाबगंज-जरवल रोड-बाराबंकी होकर लखनऊ को एवं कलवारी पुल होकर अंबेडकरनगर जाएंगे। ▪️गोंडा, बलरामपुर की ओर से अयोध्या होकर लखनऊ, बाराबंकी की ओर जाने वाले वाहनों को गोंडा अथवा मनकापुर से ही रोककर कर्नलगंज, जरवल रोड, रामनगर चौराहा होते हुए बाराबंकी व लखनऊ जाएंगे। -प्रयागराज व सुल्तानपुर की ओर से अयोध्या होकर बस्ती, गोरखपुर, जाने वाले वाहन टेढ़ीबाजार कूरेभार से महरूआ होते हुए टांडा कलवारी पुल होकर गोरखपुर, बस्ती, गोंडा जाएंगे।

▪️अंबेडकरनगर से अयोध्या होकर गोरखपुर बस्ती, गोंडा जाने वाले वाहन तहसील तिराहा अंबेडकरनगर से टांडा, कलवारी पुल, घघउआ चौकी होकर अपने गंतव्य को जाएंगे एवं लखनऊ जाने वाले वाहन थाना अहिरौली यादव नगर चौराहा से भीटी से सुल्तानपुर होकर लखनऊ को जाएंगे। -रायबरेली व अमेठी की ओर से अयोध्या होकर बस्ती गोरखपुर जाने वाले वाहन अमेठी-अंबेडकरनगर तिराहा से सुल्तानपुर से महरुआ-टांडा होकर कलवारी पुल से गंतव्य को जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button