Uncategorized

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल लेकर आएगा छोटे व मध्यम व्यवसायों में खुशी की लहर

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल लेकर आएगा छोटे व मध्यम व्यवसायों में खुशी की लहर

ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 3 अक्टूबर से शुरू होगा, प्राईम मेंबर्स को अर्ली एक्सेस मिलेगी, 75,000से ज्यादा स्थानीय शॉप्स इसमें हिस्सा लेंगी

o उत्तर प्रदेश के 91,500 से ज्यादा विक्रेता इस फेस्टिव सीज़न अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आशान्वित हैं।
o लाखों विक्रेताओं एवं हजारों स्थानीय शॉप्स से करें शॉपिंग: ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (जीआईएफ) 8.5 लाख से ज्यादा विक्रेताओं के साथ, अमेज़न.इन पर ग्राहकों को करोड़ों उत्पाद प्रस्तुत करेगा, जिसमें भारतीय एसएमबी एवं स्थानीय शॉप्स के अद्वितीय उत्पाद शामिल हैं।
o विभिन्न श्रेणियों में लॉन्चः ग्रोसरी, फैशन एवं ब्यूटी, स्मार्टफोन, बड़े अप्लायंसेस एवं टीवी, कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स आदि सहित 1000 से ज्यादा नए उत्पाद लॉन्च एवं आकर्षक ऑफरों का आनंद लीजिए।
o अपनी पसंदीदा भाषा में शॉपिंग करेंः उपभोक्ता इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, और कन्नड़ और हाल ही में लॉन्च की गई बंगाली एवं मराठी में से अपनी पसंद की भाषा में शॉपिंग कर सकते हैं।
o हिंदी में वॉईस शॉपिंगः ग्राहक एलेक्सा द्वारा पॉवर्ड वॉईस शॉपिंग के साथ इंग्लिश के अलावा हिंदी में भी अपनी वॉईस से शॉपिंग कर सकते हैं।

लखनऊ, 28 सितंबर2021- आज अमेज़न इंडिया ने 3 अक्टूबर, 2021 से शुरू होने वाली अपनी वार्षिक फेस्टिव ईवेंट, ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ (जीआईएफ) के दौरान छोटे एवं मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) के लिए अनेक अवसर प्रस्तुत किए। एसएमबी को सपोर्ट करने की अपनी प्रतिबद्धता को जारी करते हुए, अमेज़न जीआईएफ 2021 लाखों छोटे विक्रेताओं के लिए प्रतिबद्ध है, जिनमें 450 शहरों की 75,000 से ज्यादा स्थानीय शॉप्स शामिल हैं। यह पूरे देश में ग्राहकों को उत्पादों का अद्वितीय संग्रह प्रदान करता है। ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में लाखों अमेज़न विक्रेताओं, अमेज़न लॉन्चपैड, अमेज़न सहेली और अमेज़न कारीगर जैसे कार्यक्रमों तथा सर्वोच्च भारतीय एवं ग्लोबल ब्रांड्स के उत्पादों का प्रदर्शन विभिन्न श्रेणियों में देश के अलग-अलग हिस्सों, जैसे लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, इलाहाबाद और बरेली आदि से होगा। प्राईम सदस्यों को अरली एक्सेस मिलेगी।

हाल ही में अमेज़न इंडिया द्वारा कमीशन एवं नीलसन द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक अमेज़न.इन के विक्रेता इन त्योहारों के लिए आशान्वित हैं और सर्वे में शामिल 98प्रतिशत विक्रेताओं ने कहा कि टेक्नॉलॉजी अपनाने एवं ई-कॉमर्स से उनके व्यवसाय को लाभ हुआ है। सर्वे में शामिल 78 प्रतिशत से ज्यादा विक्रेताओं को इस फेस्टिव सीज़न नए ग्राहकों तक पहुंचने की उम्मीद है, 71 प्रतिशत को बिक्री के बढ़ने और 71 प्रतिशत को अपने व्यवसाय के चोट से उबरने की उम्मीद है।

सुमित सहाय, डायरेक्टर, सेलिंग पार्टनर सर्विसेस, अमेज़न इंडिया ने कहा, ‘‘इन त्योहारों पर हम अपने विक्रेताओं को कोविड-19 की महामारी से लगी चोट से उबारने में मदद करने पर केंद्रित हैं। हमारे विक्रेता अपनी आजीविका में सुधार करने के लिए इस अवसर का उपयोग करने के लिए उत्साहित व तैयार हैं। उत्तर प्रदेश में हमारे पास 91,500 से ज्यादा विक्रेता हैं, जिन्हें फेस्टिव सीज़न के दौरान देश में लाखों ग्राहकों को अपने उत्पादों का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। हमें उम्मीद है कि ग्रेट इंडियन फेस्टिवल हमारे सभी विक्रेताओं की वृद्धि व सफलता में योगदान देगा।’’ सुमित ने कहा, ‘‘फेस्टिव सीज़न के दौरान हमारे ग्राहकों के लिए हमारा उद्देश्य उन्हें अपनी जरूरत की हर चीज तलाशने में मदद करना और फिर वह चीज उन तक सुरक्षित रूप से पहुंचाना है।’’

स्मॉल बिज़नेस स्पॉटलाईट
इस साल, हमने अमेज़न.इन पर एक विशेष ‘स्मॉल बिज़नेस स्पॉटलाईट’ स्टोर लॉन्च किया, जहां ग्राहक अद्वितीय फेस्टिव संग्रह, जैसे स्थानीय भारतीय कारीगरों का हैरिटेज़ हैंडलूम एवं हैंडीक्राफ्ट; भारतीय डायरेक्ट-टू-कंज़्यूमर स्टार्ट-अप्स एवं महिला उद्यमियों की ओर से दैनिक उपयोगिता के अभिनव सामान, और अपने भरोसेमंद नजदीकी ऑफलाईन स्टोर्स से सामान मंगा सकते हैं। ग्राहक देश में बुनकरों एवं कारीगरों के अद्वितीय कला व क्राफ्ट के उत्पाद, जैसे उत्तर प्रदेश से बनारसी, टेराकोटा, चिकनकारी; पश्चिम बंगाल से जमदानी, धोकरा, पटचित्र, पंजाब एवं हरियाणा से फुलकारी दुपट्टा, पंजाबी जुत्ती और ब्रासवेयर, तेलंगाना से पोचमपल्ली वीव्स, गडवाल वीव्स आदि मंगा सकते हैं।

नए अद्भुत लॉन्च, डील्स एवं फेस्टिव स्पेशल
ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ ब्रांड्स, जैसे सैमसंग, वन प्लस, शाओमी, सोनी, एप्पल, बोट, लेनोवो, एचपी, एसुस, फॉसिल, लिवाईस, बीबा, ऑलेन सोली, एडिडास, अमेरिकन टूरिस्टर, प्रेस्टीज़, यूरेका फोर्ब्स, बोश, पिज़न, बजाज, बिग मशल्स, लैकमे, मेबेलीन, फॉरेस्ट एसेंशियल्स, द बॉडी शॉप, वाओ, नीविया, डाबर, पीएंडजी, टाटा टी, हगीज़, पेडिग्री, सोनी पीएस5, माईक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स, हैसब्रो, फंसकूल, फिलिप्स, वेगा आदि के 1,000 से ज्यादा नए उत्पाद लॉन्च शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button