उत्तर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश में एचडीएफसी बैंक ने एमएसएमई को 13,000 करोड़ रुपए के ऋण प्रदान किए

उत्तर प्रदेश में एचडीएफसी बैंक ने एमएसएमई को 13,000 करोड़ रुपए के ऋण प्रदान किए

 

Ø बैंक ने अब तक राज्य में 66,000 से अधिक एमएसएमई कंपनियों को ऋण की पेशकश की है

Ø यूपी में बैंक का एमएसएमई ऋण यानि लोन बुक सितंबर 2021 में सालाना आधार पर 17 प्रतिशत तक बढ़ी है

 

लखनऊ, 15 दिसंबर, 2021ः उत्तर प्रदेश में एचडीएफसी बैंक की एमएसएमई ऋण खाते (लोन बुक) ने 13,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। इसी साल 30 सितंबर, 2021 तक, उत्तर प्रदेश के लिए बैंक ने उत्तर प्रदेश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को 13,154 करोड़ रुपए तक के ऋण प्रदान किए हैं।

उत्तर प्रदेश में एचडीएफसी बैंक की एमएसएमई लोन बुक 30 सितंबर, 2021 को समाप्त तिमाही की तुलना में 30 सितंबर, 2021 में 17 प्रतिशत तक बढ़ी है। केन्द्र सरकार की ईसीएलजीएस योजना के तहत, एचडीएफसी बैंक ने उत्तर प्रदेश राज्य में 5,950 से अधिक एमएसएमई इकाइयों को ऋणों का वितरण किया है।

एचडीएफसी बैंक ने वर्ष 2004 में उत्तर प्रदेश में एमएसएमई को ऋण देना शुरू किया था। राज्य में पिछले 17 वर्षों में, बैंक ने 66,000 (66,869) से अधिक उद्यमों की अलग अलग ऋणों और समर्थित विकास योजनाओं की पेशकश की है।

ये उद्यम उद्यमिता की भावना को प्रदर्शित करते हैं जो आर्थिक विकास की रीढ़ हैं। एचडीएफसी बैंक ने अब तक यूपी राज्य के 75 जिलों को कवर करते हुए 500 से अधिक शहरों और कस्बों में एमएसएमई ग्राहकों को ऋण दिया है। राज्य में एचडीएफसी बैंक की 537 शाखाएं हैं।

एचडीएफसी बैंक के रीजनल हेड, बिजनेस बैंकिंग-उत्तर प्रदेश, श्री श्यामल सिंह ने कहा कि “हम अपने ग्राहकों को एचडीएफसी बैंक में दिखाए गए अटूट भरोसे के लिए धन्यवाद देते हैं।“ उन्होंने कहा कि “एमएसएमई देश और राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और सबसे बड़े रोजगार सृजित करने वालों में सेक्टर्स में से एक हैं। हमें अपने विश्व स्तरीय उत्पादों के साथ उनकी विकास यात्रा में भागीदार होने पर गर्व है। अनुकूल नीतिगत माहौल से लाभान्वित होकर, उत्तर प्रदेश का उद्यमी राज्य एमएसएमई और बैंकों के लिए समान रूप से अवसर प्रस्तुत करता है। इन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, हम राज्य में 30 और स्थानों पर विस्तार करेंगे और साथ ही अपनी डिजिटल मौजूदगी को भी बढ़ाएंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button