उत्तर प्रदेशलखनऊ

ट्रैफिक सुधार के लिए दिए निर्देश – नगर विकास विभाग, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग की हुई बैठक

ट्रैफिक सुधार के लिए दिए निर्देश

– नगर विकास विभाग, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग की हुई बैठक
– कुकरैल नाले के दोनों तरफ गोमती रिवर फ्रंट की तर्ज पर ग्रीन बेल्ट विकसित करने की कार्ययोजना तैयार की जाए
– गोमती नदी के दोनों किनारे पर शहीद पथ से आई.आई.एम. रोड तक रोड कनेक्टिविटी की कार्ययोजना तैयार की जाए
– समय से परियोजनाओं को पूरा करने के लिए छोटे -छोटे फेज में शुरू करने के निर्देश

लखनऊ: माननीय मंत्री, नगर विकास विभाग, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग श्री आशुतोष टंडन जी की अध्यक्षता में विभाग की बैठक नगरीय प्रशिक्षण एवं शोध केंद्र तथा स्थानीय निकाय निदेशालय के सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में माननीय मंत्री जी ने सौन्दर्यीकरण, ट्रैफिक सुधार और स्मार्ट सिटी विजन को लेकर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

माननीय मंत्री श्री आशुतोष टंडन जी ने कुकरैल नदी के पानी के ट्रीटमेंट और उसमें गिरने वाले नालों के डायवर्जन के सम्बन्ध में विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। माननीय मंत्री जी ने गोमती रिवर फ्रंट की तर्ज पर कुकरैल नदी के दोनों तटों के सौन्दर्यीकरण के संबंध में ग्रीन बेल्ट विकसित करने के लिए भी एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कुकरैल नदी के दोनों तटों से अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए।

लखनऊ शहर में ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए माननीय मंत्री जी ने गोमती नदी के दोनों किनारे पर शहीद पथ से आई.आई.एम. रोड तक रोड कनेक्टिविटी की परियोजना को शीघ्रता से मूर्त रूप देने के निर्देश दिए। माननीय मंत्री जी ने कहा कि समय से परियोजनाओं को पूरा करने के लिए उन्हें छोटे -छोटे फेज में शुरू किया जाए। माननीय मंत्री जी ने नगर की मुख्य सडकों पर गलत ढंग से होने वाले डायवर्जन को चिन्हित कर उक्त स्थानों पर सही डायवर्जन के निर्माण की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

माननीय मंत्री जी ने बैठक के दौरान हुए प्रस्तुतिकरण को विस्तृत ढंग से तैयार करने के निर्देश दिए ताकि माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के सामने इन्हें प्रस्तुत किया जा सके।

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग, श्री दीपक कुमार जी, सचिव, नगर विकास विभाग श्री अनुराग यादव जी, मिशन निदेशक-(अमृत/एसबीएम) नगरीय निकाय निदेशालय, लखनऊ, प्रबंध निदेशक-उत्तर प्रदेश जल निगम, जिलाधिकारी-लखनऊ/उपाध्यक्ष-लखनऊ विकास प्राधिकरण श्री अभिषेक प्रकाश जी, नगर आयुक्त-नगर निगम, लखनऊ श्री अजय कुमार द्विवेदी जी, मुख्य अभियन्ता, लखनऊ विकास प्राधिकरण सहित विभाग के अन्य अधिकारीगण उपथित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button