उत्तर प्रदेशलखनऊ

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल ने आयोजित किया योग शिविर, योग शिविर में एयरपोर्ट स्टाफ व अन्य ने किया योगा

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल ने आयोजित किया योग शिविर, योग शिविर में एयरपोर्ट स्टाफ व अन्य ने किया योगा

लखनऊ 21 जून 2022: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक योग शिविर आयोजित हुआ। इसमें एयरपोर्ट के स्टाफ और अधिकारियों ने योग किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सेलिब्रेटी फिटनेस ट्रेनर श्रीमती रजनी मध्यांन ने पूरे स्टाफ को योग की विभिन्न मुद्राएं करवाई और योग से फिट रहने का संदेश दिया। शिविर में एयरपोर्ट स्टाफ व वहां मौजूद लोगों ने भी भाग लिया।

अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशियालिटी हॉस्पिटल के सीईओ व एमडी डॉ मयंक सोमानी ने बताया कि आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें खुद के लिए समय निकालना चाहिए। अगर हम व्यायाम के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं तो इसका असर हमारी सेहत पर पड़ता है। प्रतिदिन योग करने से आप न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी स्वस्थ रह सकते हैं साथ ही शरीर को आराम भी मिलता है।

 

उन्होंने ये भी कहा कि हमें फिट रहने के लिए कोई न कोई योग जरूर करनी चाहिए। योग फिट रहने का एक बेहतर विकल्प है। योग रक्तचाप और हृदय गति को नियंत्रित रखने में मदद करता है, आत्मविश्वास में सुधार करता है, तनाव की समस्या कम करता है। हमें अपने व्यायाम में योग को अवश्य शामिल करना चाहिए जिससे कि हम स्वस्थ्य रह सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button