उत्तर प्रदेशलखनऊ

आम के दिवानों के लिए वन अवध सेंटर मॉल में लगा “जिक्र ए आम”मैंगो फेस्टिवल

आम के दिवानों के लिए वन अवध सेंटर मॉल में लगा “जिक्र ए आम”मैंगो फेस्टिवल

लखनऊ, 25 जून 2022, आम के प्रति लोगों की दिवानगी को देखते हुए राजधानी के वन अवध सेंटर मॉल में विभिन्न तरह के आम की किस्म का स्वाद के लिए 25 और 26 जून को दो दिवसीय “जिक्र ए आम”मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इस मैंगो फेस्टिवल में प्रदेश भर के 25 से अधिक आम की किस्मों का प्रदर्शन किया गया जोकि दशरी फार्म की ओर से प्रस्तुत की गई। इसी दौरान मॉल परिसर में फेस्टिवल को और रोमांचक बनाने के लिए आम पर आधारित क्विज कॉम्पिटिशन, गेम आदि व लाइव कुकिंग कान्टेस्ट का भी आयोजन किया गया। ये जानकारी वन अवध केंद्र की एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्रीमती सरस्वती सिंह ने दी।

श्रीमती सरस्वती सिंह ने कहा कि कोरोना काल के चलते पूरे 2 साल बाद यह फेस्टिवल शहर में आयोजित हुआ। मॉल में चले दो दिवसीय मैंगो फेस्टिवल में लोगों ने केसर,मल्लिका, आम्रपाली, दशहरी, लंगड़ा और हुसनारा जैसी अच्छी किस्म के आम का लुत्फ उठाया। इस फेस्टिवल में लगभग 25 से अधिक आम की किस्मों का प्रदर्शन हुआ। इसी दौरान मॉल में आए लोगों को आम से तैयार मैंगो लस्सी और मैंगो फ्लेवर की आइसक्रीम भी टेस्ट करने को मिली। वहीं बच्चों के लिए भी आम पर आधारित मैंगो क्विज, स्लोगन लेखन प्रतियोगिता और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया गया। इसी क्रम में फेस्टिवल में आयोजित आम खाओ प्रतियोगिता मुख्य आकर्षण का केंद्र बनी रही। इस प्रतियोगिता में लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

उन्होंने ये भी बताया कि आये लोगों के लिए इस फेस्टिवल को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए लाइव कुकिंग कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता भी आयोजित करवाई गई, जिसमें आगंतुकों द्वारा आम से कई तरह के व्यंजन तैयार किए गए और उन्हें इसके लिए गिफ्ट भी दिए गए। फेस्टिवल का लुफ्त उठाने के लिए शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से लोग पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button