उत्तर प्रदेश

एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग’ ने एक मिलियन यूज़र्स पूरे किए

एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग’ ने एक मिलियन यूज़र्स पूरे किए

भारत में सेवा लाईव। किसी भी वाई-फाई कनेक्शन पर करेगी काम

नई टेक्नॉलॉजी ने एयरटेल मोबाईल ग्राहकों को सुगम कवरेज देते हुए इनडोर नेटवर्क के अनुभव में काफी सुधार किया

100 से ज्यादा स्मार्टफोन एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग को सपोर्ट करते हैं

लखनऊ, 13 जनवरी 2020ः भारत में नई नेटवर्क टेक्नॉलॉजी के सबसे तीव्र विस्तार में से एक, एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग ने एक मिलियन यूज़र्स पूरे कर लिए।
भारती एयरटेल (‘‘एयरटेल’’) भारत में वॉईस ओवर वाई-फाई शुरू करने वाला पहला मोबाईल ऑपरेटर था। ग्राहकों का अत्यधिक सकारात्मक फीडबैक मिलने के बाद, कंपनी ने देश में अपनी इस इनोवेटिव सेवा का विस्तार शुरू कर दिया है।
अब एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग भारत में एयरटेल मोबाईल ग्राहकों को उपलब्ध है।
साथ ही इस सेवा का उपयोग एयरटेल के मोबाईल ग्राहक किसी भी होम या पब्लिक वाई-फाई नेटवर्क पर कर सकेंगे, जिससे उनका इनडोर सेवा का अनुभव बहुत सुगम बन जाएगा।
एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग में एयरटेल स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए इनडोर वॉईस कॉलिंग का अनुभव बेहतर बनाने के लिए अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी का उपयोग किया गया है। इसमें वॉईस कॉल्स के लिए समर्पित चैनल का निर्माण करने के लिए वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल किया जाता है और ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर टेल्को ग्रेड की कॉल कर पाते हैं। इससे ग्राहकों का अनुभव बेहतर बनता है और ग्राहक सुगमता से एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग में स्विच कर पाते हैं।
एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग द्वारा कॉल करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ता और ग्राहक किसी भी अतिरिक्त कॉलिंग ऐप/सिम के बिना अपने स्मार्टफोन पर एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग शुरू कर सकते हैं।
भारती एयरटेल के सीटीओ, रणदीप सेखॉन ने कहा, ‘‘हमें एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग के लिए ग्राहकों की अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने की खुशी है। इस टेक्नॉलॉजी ने एयरटेल मोबाईल ग्राहकों के लिए, खासकर शहरी बाजारों के अत्यधिक जनसंख्या वाले इलाकों में इनडोर नेटवर्क क्वालिटी में परिवर्तन ला दिया है। भारत में यह सेवा सबसे पहले एयरटेल ने शुरू की और हमारे ग्राहक किसी भी वाई-फाई पर इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button