उत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

ज्योति सिंह बनी रूदौली उपजिलाधिकारी पूर्व में FB पोस्ट वायरल होने से आयी थी चर्चा में

रिपोर्ट- अलीम कशिश/ इमरान ख़ान

रूदौली – अयोध्या

तहसील रुदौली में उपजिलाधिकारी टीपी वर्मा का स्थानांतरण होने के बाद आज रविवार को नवागत एसडीएम ज्योति सिंह ने अपना पदभार संभाल लिया है।

बतातें चलें कि बरि‍यारपुर देवरिया की रहने वाली एसडीएम ज्योति सिंह का FB पोस्ट वायरल होने की वजह से भी काफ़ी चर्चा में रह चुकी है। जिसमें उन्होंने अपनी पहली सैलरी मां-पापा को गि‍फ्ट करने के बारे में लि‍खा है। साथ ही, सभी पेरेंट्स से अपील की है कि वे अपनी बेटियों को शिक्षित करें।

आगे पढ़िए क्या लिखा है फेसबुक पोस्ट में… ‘थैंक्स मम्मी-पापा कि आपने मुझे शिक्षित किया, आपका धन्यवाद इसलिए भी कि आपने मेरे नाकामयाब होने पर मेरा प्रोत्साहन किया, मुझे अपना रास्ता खुद चुनने, आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने और आत्मनिर्भर बनने की आज़ादी दी। मैंने बहुत सोचा कि मैं अपनी फर्स्ट सैलरी का क्या करूं, अंत में निर्णय लिया कि अपनी सारी सैलरी आपको भेज दूं। दूसरे पेरेंट्स से मैं यही कहना चाहूंगी कि प्लीज अपनी बेटियों को एजुकेट करें।’

बहराइच में थी पहली पोस्टिंग

पीसीएस में सिलेक्शन के बाद उनकी पहली पोस्टिंग बहराइच में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के पद पर हुई थी। उन्होंने बताया कि वह गांव की पहली महिला पीसीएस हैं। वह गर्ल्स एजुकेशन को प्रमोट करना चाहती हैं। लड़कियों के पास अपना करियर बनाने के लिए कम समय होता है। वह जल्दी कामयाब नहीं होती हैं तो शादी का दबाव पड़ने लगता है। यूपी पुलि‍स में एएसपी हैं पिता
उन्होंने बताया कि उनके पापा स्वामी नाथ सिंह मैनपुरी में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) हैं। उनके इस कदम से उनकी मां काफी खुश हैं। वह बताती हैं कि पिता की सरकारी नौकरी के कारण उन्हें अलग-अलग जगहों पर 14 स्कूलों में पढ़ाई करनी पड़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button