उत्तर प्रदेशलखनऊ

धार्मिक स्थलों व पर्यटन स्थलों ने बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित किया

लखनऊ, 23 अक्टूबर 2021
उत्तर प्रदेश में फिल्म विकास की असीम संभावनाएं है। इस बात को यहाँ के कलाकारों और फिल्मकारों ने अपनी प्रतिभा के बदौलत साबित कर दिया है। यहाँ के धार्मिक स्थलों व पर्यटन स्थलों ने बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित किया है और भारी संख्या में हिंदी और रीजनल फिल्में उत्तर प्रदेश की धरती पर बनने लगी है। इसमें मौजूदा राज्य सरकार का काफी योगदान रहा है। राज्य के माननीय मुख्यमंत्री योगी जी के द्वारा फ़िल्म विकास को लेकर उठायाा

गया कदम काफी सराहनीय है। ये बाते आर. एन. फ़िल्म निर्माता निर्देशक राजेश मित्तल ने लखनऊ में अपनी नवीनतम फ़िल्म ‘ब्लैक फॉरेस्ट’ के मुहूर्त के अवसर पर कही।
आर.एन. फिल्मस के बैनर तले निर्माणाधीन हिंदी फीचर फिल्म ब्लैक फॉरेस्ट के मुहूर्त समारोह तथा बॉयोपिक फिल्म शहीद चंद्रशेखर आज़ाद का प्रोमो समारोह के अवसर पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहें।

आर. एन. फिल्म्स तथा मित्तल एडवरटाइजिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन के बैनर तले बनने वाली फिल्म- ‘ब्लैक फॉरेस्ट’ के सभी गाने संगीतकार वकील बाबू के संगीत निर्देशन में चार बंगला अँधेरी (मुम्बई) स्थित सना स्टूडियो में रिकॉर्ड किये जा चुके हैं, जिसे स्वर दिया है उदित नारायण, संगीता मोहिते और अमित सिंह ने। इस फिल्म के मुख्य कलाकार अनिल धवन, प्रेम चोपड़ा, बिश्वजीत, मोहन जोशी, गजेंद्र चौहान, सुरेंद्र पाल, राजपाल यादव और ओमकार दास मानिकपुरी (नत्था) आदि हैं। आर.एन. फिल्म्स के द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली इस सस्पेंस और म्यूजिकल फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के खुबसूरत लोकेशनों पर की जायेगी औऱ इस फ़िल्म में स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी। बॉलीवुड के नामचीन कलाकारों के साथ स्थानीय नवोदित कलाकार भी इस फ़िल्म में अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नज़र आएंगे। इस फ़िल्म के कास्ट व क्रेडिट्स की चयन प्रक्रिया पूरी होते ही इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू कर दी जाएगी। मुहूर्त समारोह के क्रम में
आर. एन. फिल्म्स द्वारा निर्मित व राजेश मित्तल की निर्देशित फिल्म ‘शहीद चंद्रशेखर आज़ाद’ का प्रोमो भी दिखाया गया।
अमर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के जीवन वृत्त पर आधारित हिंदी फीचर फिल्म-‘शहीद चंद्रशेखर आज़ाद’ के मुख्य कलाकार-हेमेन्द्र सिंह सोलंकी, अनिल धवन, सुरेन्द्र पाल, मिलिंद गुणाजी, अतुल कुलकर्णी, ओम प्रकाश, ऋषभ राज, रणजीत बिहारी, सुदर्शन, अर्पित सिंह आदि हैं। यह फ़िल्म बहुत जल्द ही उत्तर प्रदेश में प्रदर्शित की जाएगी। 80 के दशक से बॉलीवुडमेंक्रियाशील राजेश मित्तल अब तक 45 हिंदी फीचर फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं।
बॉलीवुड में राजेश मित्तल को छोटे बजट की फिल्मों का स्टार मेकर माना जाता है। नवोदित प्रतिभाओं को चांस देने में अग्रणी फिल्मकार राजेश मित्तल फ़िल्म वितरण व्यवसाय से भी जुड़ गए हैं ।
झारखण्ड के धरती आबा क्रांतिकारी बिरसा मुंडा के जीवन गाथा पर बायोपिक फ़िल्म-‘बिरसा-द  आयरन मैन’, के बाद ऐतिहासिक फ़िल्म-‘झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई’ का निर्माण व निर्देशन कर चुके राजेश मित्तल उत्तर प्रदेश की धरती से जुड़े स्वतंत्रता संग्राम में शामिल क्रांतिकारियों के जीवनगाथा पर आधारित फिल्मों का निर्माण करना चाहते है और उत्तर प्रदेश की लोक कला संस्कृति के प्रचार- प्रसार में अपना योगदान देना चाहते है। यही वजह है कि अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘ ब्लैक फॉरेस्ट’ को उत्तर प्रदेश की धरती पर पूरा करना चाहते हैं।

(राजेश मित्तल)
निर्माता/ निर्देशक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button