उत्तर प्रदेशलखनऊ

पीएसए ऑक्सीजन जेनरेटर इकाइयों की स्थापना में पर्नोडरिकार्ड करेगा सहयोग उत्तर प्रदेश के पांच सरकारी अस्पतालों में स्थापित हो रही इकाईयां

पीएसए ऑक्सीजन जेनरेटर इकाइयों की
स्थापना में पर्नोडरिकार्ड करेगा सहयोग
उत्तर प्रदेश के पांच सरकारी अस्पतालों में स्थापित हो रही इकाईयां

लखनऊ। पर्नोड रिकार्ड इंडिया फाउंडेशन (पीआरआईएफ) मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता को पूरा करने के लिए भारत में प्रेशर स्विंग एब्जॉर्प्शन (पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर रहा है। 2021 के ऑक्सीजन संकट ने लाखों देशवासियों को प्रभावित किया है, और पर्नोड रिकार्ड इंडिया बड़े बहु-विशिष्ट अस्पतालों में पीएसए इकाइयां स्थापित करके राहत प्रयासों को और बढ़ा रहा है। उत्तर प्रदेश के 5 अस्पतालों में पीएसए इकाइयां स्थापित की जा रही हैं। थिबॉल्ट क्यूनी, प्रबंध निदेशक, पर्नोड रिकार्ड इंडिया, और सीईओ, पर्नोड रिकार्ड, दक्षिण एशिया ने कहा, “कोविड-19 की दूसरी लहर ने भारत को एक अकल्पनीय तरीके से प्रभावित किया है, जिससे समाज में सभी लोगों का एक साथ आना महत्वपूर्ण हो गया है। हम एक ऐसी स्थिति से जूझ रहे हैं जिसे हमने पहले कभी नहीं देखा है, और हम अपने फ्रंटलाइन वर्कर्स, डॉक्टरों, मेडिकल प्रोफेशनल्स के प्रयासों को सलाम करते हैं। इससे पहले भी जब भी देश को जरूरत पड़ी है, पर्नोड रिकार्ड इंडिया ने आगे बढ़कर अपना सहयोग दिया है और अब हम इस संकट से निपटने के लिए आवश्यक तत्काल आपातकालीन सेवाओं की उपलब्धता में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे योगदान से इन चुनौतीपूर्ण समय में हमारे लोगों को मदद मिलेगी और इसके साथ ही हम अपने देश की मदद के लिए अन्य महत्वपूर्ण माध्यमों का पता लगा रहे हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से, पर्नोड रिकार्ड इंडिया ने देश भर में बीआईपीएपी मशीनों और एचएफएनसी के साथ-साथ राज्य के स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से वाले आइसोलेशन वार्ड था 350 से अधिक ऑक्सीजन कॉन्स्नट्रेटर्स लगाने में मदद की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जरूरत पड़ने पर अधिक से अधिक लोगों को देखभाल मिल सके। इसके अतिरिक्त, पीआरआईएफ ने इस संकट के समय में प्रभावितों की सेवा के लिए 14 मोबाइल स्वास्थ्य वैन और 4 एम्बुलेंस तैनात की हैं। अगले 3 वर्षों में, मोबाइल स्वास्थ्य वैन और एम्बुलेंस एक वर्ष में 600 गांवों को कवर करेंगे। ये उन लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच प्रदान करेंगे, जो वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में विजयी हुए हैं, लेकिन जिनके स्वास्थ्य पर अभी भी उसका असर है। साथ ही इनसे ग्रामीण भारत में टीकाकरण के प्रयासों को बढ़ावा दिया जाएगा।
पीआरआई ने अब तक सार्वजनिक अस्पतालों में 100़ इंटेन्सिव केयर वेंटिलेटर, 105 एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैनुलास) 140 इंटेसिव केयर यूनिट (आईसीयू) बेड, 35 मल्टी पैरा मॉनिटर्स उपलब्ध करवाए हैं। इसके साथ ही बीमारी की रोकथाम के लिए स्वच्छता संबंधित बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद की है। कोविड योद्धाओं जैसे पंजाब पुलिस, भारतीय नौसेना और वायु सेना (सीएसडी), राज्य के स्वास्थ्य विभागो सहित ट्रक ड्राइवरों और स्थानीय समुदायों के लिए 17 राज्यों में व्यक्तिगत और सार्वजनिक स्वच्छता बनाए रखने के लिए अल्कोहल-आधारित सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button