उत्तर प्रदेश

बड़े मंगल पर उ0प्र0 जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार ऐसोसिएशन द्वारा किया गया भंडारे का आयोजन

रिपोर्ट इमरान खान

अपर मुख्य सचिव सूचना ने ज्येष्ठ माह के अंतिम
बड़े मंगल पर किया प्रसाद वितरण

लखनऊ।उ0प्र0 जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार ऐसोसिएशन द्वारा ज्येष्ठ माह के अंतिम बड़े मंगल के उपलक्ष्य में सूचना निदेशालय में भण्डारे का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि अपर मुख्य सचिव सूचना, श्री अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा प्रसाद वितरण किया गया।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने अपने उद्बोधन में कहा कि ज्येष्ठ माह का यह बड़ा आखिरी मंगल लखनऊ में जोर-शोर से मनाया जा रहा है। बड़े मंगल पर भंडारे का आयोजन सभी धर्मो जाति एवं सम्प्रदाय के मध्य एकता एवं भाईचारे की भावना को बढ़ाता है, और सभी को मिलजुलकर निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु प्रेरित करता है। उन्होने कहा कि इस आयोजन में सभी सम्प्रदाय के लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। यह कार्यक्रम लखनऊ की गंगा-जमुना तहजीब का द्योतक है।

भण्डारे में शिरकत करते प्रख्यात लेखक इरशाद राही

उन्होने कहा कि सूचना विभाग पूर्ण निष्ठा, मनोयोग, लगन एवं परिश्रम के साथ कार्य करते हुए सरकार की योजनाओं, कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। श्री अवस्थी ने इस अवसर पर सभी आयोजकों को बधाई दी।
इस अवसर पर राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष श्री हरिओम शर्मा ने सूचना विभाग की पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि सभी प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होने कहा कि पूरी टीम पूरे मनोयोग एवं दु्रुतिगति से सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार में पूर्ण योगदान से कार्य करती है।
इस पावन पर्व पर राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष श्री हेमन्त तिवारी ने कहा कि आज का दिन बल का प्रेरक है । उन्होने कहा कि संकटमोचन बजरंगबजी के भक्तों के लिए यूं तो हर मंगलवार का बड़ा महत्व होता है, लेकिन ज्येष्ठ के महीने में पड़ने वाला बड़ा मंगल हर भक्त के लिए बेहद खास होता है। ज्योतिषों के मुताबिक ज्येष्ठ माह के साथ नौ मंगल को खास इसलिए माना जा रहा है, क्योंकि चार साल के बाद ज्येष्ठ माह में नौ मंगल का संयोग पड़ा है।
इस अवसर पर उ0प्र0 जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार ऐसोसिएशन के महामंत्री श्री अब्दुल वहीद ने कहा कि सूचना विभाग के प्रांगण में लगभग 15 वर्षो से ज्येष्ठ माह के बड़े मंगल पर भंडारे का आयेाजन किया जा रहा है, जिसमें हर सम्प्रदाय के पत्रकार अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। इसलिए यह आयोजन हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक है। उन्होने कहा कि पूरे प्रदेश के पत्रकार अलग-अलग जिलों से आकर इस भंडारे में सम्मिलित होते हैं।
इस अवसर पर जस्टिस श्री अविनाश कुमार सिंह, डा0 ए0के0 शुक्ला, निदेशक सूचना डा0 उज्ज्वल कुमार, चेयरमैन अजीज सिद्दीकी, युग निर्माण योजना, गायत्री परिवार के डा0 नरेन्द्र देव, उमाशंकर जी, अपर निदेशक डा0 ज्ञानेश्वर त्रिपाठी, संयुक्त निदेशक श्री टी0एस0 राणा, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी श्रीनिवास त्रिपाठी, उप निदेशक श्री विनोद पाण्डेय, श्री हेमंत कुमार सिंह, नवल कांत तिवारी, त्रिलोकीराम, हरिशंकर त्रिपाठी, के0एल0 चैधरी, सूचना पत्रकार संघ के अध्यक्ष श्री दिनेश कुमार गर्ग एवं महामंत्री श्री सुहैल वहीद अंसारी तथा मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री संजय कुमार निर्मल,एवं अन्य संघ के पदाधिकारी, सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button