उत्तर प्रदेशलखनऊ

रॉयल फिनसर्व ने ‘कैशलेस इंडिया’ की ओर बढ़ाया कदम, लांच किया रॉयल पे यूपीआई मोबाइल ऐप्लीकेशन

रॉयल फिनसर्व ने ‘कैशलेस इंडिया’ की ओर बढ़ाया कदम, लांच किया रॉयल पे यूपीआई मोबाइल ऐप्लीकेशन

 

लखनऊ, 19 सितंबर 2021: रॉयल फिनसर्व कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपना यूपीआई भुगतान ऐप रॉयल पे यूपीआई एटीएम लॉन्च किया हैं। इस ऐप के माध्यम से बैंक खाते से सीधा ऑनलाइन लेनदेन किया जा सकता है। इससे व्यापारियों न केवल व्यापारियों बल्कि ग्राहकों के लिए भुगतान करना आसान होगा। रॉयल पे आपको 24 घंटे नकद लेनदेन, आपके सभी दैनिक, मासिक और सभी लेनदेन के रिकॉर्ड रखने में सक्षम है। इस ऐप के माध्यम से नकद निकासी जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। साथ ही लेनदेन पर दैनिक और मासिक कमीशन भी कमा सकते हैं।

ऐप एक व्यापारी को उसके वीपीए से प्रतिदिन अधिकतम 10 लेनदेन की सुविधा देता है। व्यापारी यूपीआई के माध्यम से प्रतिदिन अधिकतम 1 लाख रूपये की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। व्यापारी द्वारा ग्राहक को किए गए प्रत्येक नकद भुगतान के लिए एक कमीशन भी मिलता है। वे रॉयल पे के माध्यम से प्रतिदिन 2 हजार रुपये तक कमा सकते हैं।

 

व्यापारियों को अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद करने के लिए रॉयल पे जल्द ही उन्हें भारत बिल पे के माध्यम से सभी बिलों का भुगतान करने की सुविधा प्रदान करेगा। भारत बिल पे भुगतान सेवा बीबीपीएस सेवाओं के माध्यम पूरे भारत में ग्राहकों के लिए सेवाओं की बड़ा अवसर प्रदान करती है। बीबीपीएस सेवा में मल्टी रिचार्ज, बिजली बिल भुगतान, फास्टैग रिचार्ज, पानी, गैस, पोस्टपेड बिल भुगतान, स्कूल शुल्क, ऋण ईएमआई भुगतान, बीमा ईएमआई भुगतान, नगर कर शामिल हैं।

 

व्यापारी इस सेवा का उपयोग करके किसी भी बैंक खाते या यूपीआई आईडी के माध्यम से 24 घंटे में कभी भी कर सकते हैं। एक व्यापारी को वीपीए/यूपीआई आईडी से 1 लाख रुपये ट्रांसफर करने की सुविधा भी मिलती है और इस तरह के भुगतान की सुविधा के लिए वह 1 प्रतिशत तक शुल्क ले सकता है। जिस तरह वह 1 लाख रुपये के लेनदेन पर 800 रुपये कमा सकता है। “royalpay@icici” रॉयल पे यूपीआई पेमेंट बिजनेस आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के एपीआई गेटवे पर आधारित है।

 

रॉयल फिनसर्व कंसल्टेंट्स के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री आदित्य श्रीवास्तव जी ने कहा, “हमें पीएम श्री नरेंद्र मोदी के ‘कैशलेस इंडिया’ के विजन में हिस्सा लेने पर गर्व है। हमारे ऐप रॉयल पे यूपीआई का शुभारंभ आपको अपने सभी ऑनलाइन लेनदेन को सुचारू रूप से और परेशानी मुक्त तरीके से करने की ओर बढ़ाया गया एक कदम है। एक वित्तीय सेवा मंच के रूप में रॉयल पे यूपीआई व्यापारियों को वित्तीय और प्रौद्योगिकी लाभ देता है और साथ ही ग्राहकों को नकद प्राप्त करने का एक सरल, तेज़, सुरक्षित तरीका सुविधा प्रदान करता है। हमें उम्मीद है कि भारत के लोग हमारे ऐप को खुले दिल से स्वीकार करेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button