उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ के वेलसन मेडिसिटी हॉस्पिटल के कार्डियक साइंसेज विभाग का भव्य उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ

लखनऊ के वेलसन मेडिसिटी हॉस्पिटल के कार्डियक साइंसेज विभाग का भव्य उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय उप मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ मंत्री श्री बृजेश पाठक जी और विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर आर के धीमान निदेशक एस जी पी जी आई थे।

लखनऊ, भव्य उद्घाटन समारोह में वेल्सन मेडिसिटी हॉस्पिटल के कार्डियक सर्जरी एवं कार्डियोलॉजी विभाग का शुभारंभ माननीय श्री ब्रजेश पाठक जी के कर कमलों द्वारा संपादित किया गया।
इस अवसर पर डाक्टर मोहम्मद मुबीन जो अपनी MCh कार्डियक सर्जरी की शिक्षा SGPGI से प्राप्त करने के उपरांत जिन्होंने विगत 20 वर्षों से देश विदेश के बड़े बड़े अस्पतालों में कार्डियक सर्जरी में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। हाल ही में डाक्टर मुबीन दिल्ली के Max Super Speciality Hospital में अपनी लगभग 15 सालों की सेवाएं देकर वेल्सन मेडिसिटी के कार्डियक साइंसेज विभाग के चेयरमैन के रूप में संबद्ध हुए हैं। डॉक्टर मुबीन हार्ट की मिनिमल इनवेसिव सर्जरी की अत्यंत आधुनिक शल्य प्रक्रिया में दक्षता प्राप्त हैं और अति शीघ्र ही वो लखनऊ के वेलसन हॉस्पिटल में भी हार्ट की मिनिमल इनवेसिव सर्जरी प्रारंभ करेंगे, जो कि उत्तर प्रदेश की जनता के लिए एक अत्यंत ही आधुनिक शल्य चिकित्सा की पद्धति होगी।
डॉक्टर सतेंद्र तिवारी कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक के रूप में वेल्सन हॉस्पिटल में अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, पूर्व में डॉक्टर तिवारी एस्कोर्ट हॉस्पिटल दिल्ली में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उनकी कार्डियोलॉजी टीम में डॉक्टर मोहम्मद तारिक अली और डॉक्टर गौरव पांडे भी हैं और दोनों ही डी एम कार्डियोलॉजी की डिग्री प्राप्त हैं।
मंच पर संस्थान के संस्थापक श्री विजय बहादुर त्रिपाठी ने भी अपने आशीर्वचनों से संबोधित किया। इसी कड़ी में श्री मनोज कुमार श्रीवास्तव, जोनल मैनेजर, बैंक ऑफ इंडिया ने भी दो शब्द बोले और अपनी शुभकामनाएं भी दीं।
संस्थान के चेयरमैन डॉक्टर शैलेश त्रिपाठी का सपना था कि उत्तर प्रदेश की जनता को अति उत्तम श्रेणी का उपचार कम से कम खर्च में उपलब्ध हो और वेल्सम मेडिसिटी के माध्यम से वो यह वास्तव में कर दिखाने में सक्षम हैं। उनका कार्डियक साइंसेज विभाग को लेकर मानना है कि वो वेल्सन में ह्रदय रोग से संबंधित समस्त अत्याधुनिक उपचार उपलब्ध कराएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button