उत्तर प्रदेशलखनऊ

रेडक्लिफ लैब्स ने लखनऊ में ऑल इंडिया लायर्स टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया

रेडक्लिफ लैब्स ने लखनऊ में ऑल इंडिया लायर्स टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया

लखनऊ 11 जनवरी 2022 शुरू में रेडक्लिफ लाइफ डायग्नोस्टिक्स के नाम से चर्चित रेडक्लिफ लैब्स (अमेरिका और भारत में रेडक्लिफ लाइफटेक की इकाई) ने लखनऊ में लोगों के बीच नियमित स्वास्थ्य जांच और हेल्थकेयर की महत्ता को बढ़ावा देने की पहल के तौर पर ऑल इंडिया लायर्स टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का प्रायोजन किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किा गया जिसमें कोविड एंटीबॉडी टेस्ट] फुल बॉडी चेकअप] और डायबिटीज प्रोफाइल जैसे हेल्थ टेस्ट किए गए थे। इस कार्यक्रम में 300 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया जिनमें वकील और पूरे शहर से प्रख्यात लोग शामिल थे।

इस कार्यक्रम में रेडक्लिफ लैब्स (https://redcliffelabs.com/) ने यह भी संकेत दिया कि जब कोई स्वास्थ्य संबंधित लक्षण पता चले तो समय पर जांच सेवा तक पहुंच आवश्यक है। समय पर जांच स्वास्थ्य समस्या का पता लगाने में मददगार है क्योंकि इससे सही समय पर उपचार में मदद मिलती है। रेडक्लिफ लैब्स का यह भी मानना है कि हरेक 6 महीने में फुल बॉडी चेकअप बेहद जरूरी है क्योंकि यह निरंतर आधार पर हमारे प्रमुख शारीरिक अंगों की गतिविधि का पता लगाने का एकमात्र विकल्प होता है और किसी तरह की स्वास्थ्य अनियमितता की स्थिति में हमारे स्वास्थ्य लक्ष्यों को पूरा करने के लिए जरूरी लाइफस्टाइल बदलाव लाने में मददगार हो सकता है।

रेडक्लिफ लैब्स के संस्थापक धीरज जैन ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा पूरे भारत में स्वास्थ्य जांच सेवा प्रदाता के तौर पर हमने सही जांच की महत्ता और रोगों को रोकने में इसके लाभ को पहचाना है। आज की जिंदगी में हम हमेशा भागदौड़ में व्यस्त रहते हैं और मुष्किल से ही स्वयं के लिए अतिरिक्त समय निकाल पाते हैं। यही एक वजह है कि हममें यह समझना मुश्किल हो जाता है कि क्या हम नियमित तौर पर व्यायाम कर रहे हैं या नहीं] समय पर खा रहे हैं] पर्याप्त नींद ले रहे हैं या नहीं। इस वजह से] स्वास्थ्य जांच के साथ अच्छी सेहत बनाए रखने की धारणा वाकई बेहद महत्वपूर्ण हो गई है।

रेडक्लिफ लैब्स हर स्वास्थ्य समस्या के लिए हेल्थ चेकअप की संपूर्ण रेंज के जरिये हर किसी को हेल्थकेयर तक पहुंच उपलब्ध कराने के लिए सटीक डायग्नोसिस परिणाम मुहैया कराकर स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़ा योगदान दे रही है। लोग ऐप या वेबसाइट https://redcliffelabs.com/ के जरिये सिंगल क्लिक पर आसानी से हेल्थ चेकअप बुक करा सकते हैं। कंपनी अपनी लैब के व्यापक नेटवर्क और कलेक्षन केंद्रों पर 3500 से ज्यादा टेस्ट मुहैया कराती है] वहीं करीब 2 लाख टेस्ट रोजाना प्रोसेस करती है। कंपनी का मकसद अगले दो साल में 100 लैब और 10000 से ज्यादा कलेक्षन सेंटर तैयार करना है। संगठन के पास अनुभव एमडी पैथोलॉजिस्ट] फ्लेबोटोमिस्ट] लैब तकनीशियनों की टीम है। यह टीम देश में श्रेश्ठ जांच सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए नई और आधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़ी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button