Latest Newsउत्तर प्रदेश

JE ने घूस में मांगा 1 लाख और 1 रात के लिए पत्नी:* *मौत से पहले लाइनमैन का बयान, जेई निलंबित

JE ने घूस में मांगा 1 लाख और 1 रात के लिए पत्नी:
मौत से पहले लाइनमैन का बयान, जेई निलंबित


लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में तैनात एक लाइनमैन ने आत्मदाह कर लिया है. लाइनमैन ने मरने से पहले जेई पर ट्रांसफर के लिए एक लाख रुपये की घूस और रात भर के पत्नी मांगने का आरोप लगाया है. लाइनमैन की मौत के बाद से हंगामा मचा हुआ है लाइनमैन की पत्नी ने भी जेई पर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. साथ ही पलिया थाने में लिखित शिकायत भी दी है. वहीं इस मामले में डीएम के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता राम शब्द ने जेई नागेंद्र शर्मा को तुरंत सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा एक लाइनमैन पर भी कार्रवाई हुई है. वहीं, घटना को लेकर पावर कारपोरेशन के लाइनमैन यूनियन में भारी रोष है.

खीरी जिले के इंडो नेपाल बॉर्डर के महंगापुर में पहले तैनात रहे लाइनमैन गोकुल यादव का ट्रांसफर अलीगंज कर दिया गया था. गोकुल के चार बच्चे और पत्नी पलिया में रहती थी. गोकुल बहुत दिनों से पलिया ट्रांसफर कराने के लिए परेशान था. लेकिन जेई नागेंद्र शर्मा उसकी बात मानने को तैयार नहीं थे. इसी बीच शनिवार को लाइनमैन गोकुल ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली. गंभीर हालत में गोकुल को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई. मरने से पहले लाइन मैन गोकुल ने बयान दिया है कि जेई नागेंद्र शर्मा ट्रांसफर के लिए एक लाख रुपये और एक रात के लिए उसकी पत्नी मांग रहे थे. जिसकी वजह से उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया.

लाइन मैन की पत्नी ने रविवार को पलिया पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि जेई नागेंद्र शर्मा ट्रांसफर के एवज एक लाख रुपये और एक रात के लिए उसकी मांग कर रहे थे. वहीं, सीओ संजय नाथ तिवारी का कहना है कि तहरीर मिल गई है, कार्रवाई की जा रही है. वहीं, लाइनमैन गोकुल की मौत के बाद डीएम ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता राम शब्द ने जेई नागेंद्र शर्मा को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा एक लाइनमैन पर भी कार्रवाई हुई है. इधर, घटना को लेकर पावर कारपोरेशन के लाइनमैन यूनियन में गुस्सा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button