Latest Newsमनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: नीतू कपूर ने बतौर बाल कलाकार की थी करियर की शुरुआत

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा नीतू सिंह बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो जीवन में हर परिस्थिति का सामना ख़ुशी -ख़ुशी करती हैं और हमेशा मुस्कुराती है। नीतू कपूर की छवि एक अभिनेत्री के साथ -साथ एक मजबूत और खुशमिजाज महिला की भी है। 8 जुलाई, 1958 को जन्मी नीतू सिंह का असली नाम हरनीत कौर सिंह है जिन्हें लोग आज नीतू कपूर के नाम से जानते हैं।

नीतू कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 8 साल की उम्र से की थी और बतौर बाल कलाकार वह कई फिल्मों में नजर आई। इन फिल्मों के नाम सूरज, दस लाख, वारिस, पवित्र पापी और घर घर की कहानी हैं। 15 साल की उम्र में नीतू सिंह ने ‘रिक्शावाला’ फिल्म से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था। हालांकि, फिल्म ‘यादों की बारात’ से उन्हें असली पहचान मिली। नीतू कपूर ने बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में दी ।

इस फिल्म में नीतू डांसर की भूमिका में थीं। इस फिल्म का ‘लेकर हम दीवाना दिल’ गाना सुपरडुपर हिट हुआ और नीतू के लिए लीड किरदारों के लिए लाइन लग गई। इसके बाद नीतू ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। नीतू कपूर की कुछ प्रमुख फिल्मों में खेल खेल में, दीवार, कभी-कभी, अमर अकबर एंथनी, परवरिश, जानी दुश्मन, लव आज कल, दो दूनी चार, बेशर्म, जुग जुग जियो आदि शामिल हैं।

नीतू कपूर की निजी जिंदगी की बात करें तो जब उनका करियर बुलंदियों पर था तभी उन्होंने 22 जनवरी, 1980 को अभिनेता ऋषि कपूर का हाथ थामा और शादी करके हमेशा के लिए उनकी हो गईं। शादी के बाद नीतू ने अपना सरनेम चेंज कर लिया और नीतू सिंह से नीतू कपूर बन गई। नीतू और ऋषि के दो बच्चे बेटी रिद्धिमा कपूर और बेटा रणबीर कपूर है। ऋषि कपूर तो अब नहीं रहे लेकिन जिंदगी के आखिरी पल तक नीतू कपूर ने उनका साथ निभाया।

उनके बेटे रणबीर कपूर अपने माता-पिता की तरह ही बॉलीवुड के जाने -माने अभिनेता हैं।इसी साल अप्रैल में नीतू कपूर ने अपने बेटे की शादी अभिनेत्री आलिया भट्ट से की और अब आलिया भट्ट भी जल्द ही माँ बनने वाली हैं। नीतू कपूर के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी फिल्म जुग जुग जियो पिछले महीने ही रिलीज हुई थी। नीतू सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं और इन दिनों कलर्स टीवी के डांस शो डांस दीवाने जूनियर में बतौर जज नजर आ रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
%d bloggers like this: