Uncategorized

भारतीय परम्परा सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन

भारतीय परम्परा सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन

लखनऊ, कैसरबाग बारादरी में उमंग आर्ट एंड क्राफ्ट संस्था द्धारा भारतीय परम्परा सिल्क एक्सपो
दीपवली, छठ पर्व व् शादी विवाह के आयोजन को लेकर आयोजित सात दिवसीय भारतीय परम्परा सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का बाल विकास व् पोषण मंत्री बेबी रानी मौर्य ने किया उद्घान इस मौके पर आयोजक आशीष गुप्ता ने मंत्री जी को बुके देकर किया स्वागत उद्घाटन समारोह में एम् टीवी अभिनेता मोहनीश साथ बुनकर भी रहे मौजूद !
प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र बनी गोल्ड व जरी वर्क से तैयार कांजीवरम सिल्क और तेलंगाना की उप्पड़ा साड़ी !
प्रदर्शनी में विभिन्न राज्यो से आये बुनकरों के पास विभिन्न प्रकार के मटेरियल से बनी साड़ी सूट डिजायनर वेस्टर्न और ब्राइडल वियर सिल्क कॉटन साड़ी कुर्ती टॉप खादी शर्ट फैशन जूलरी बेड सीट भदोही की कालीन और बहुत कुछ ! प्रदर्शनी में सौ प्रतिशत सिल्क उत्पाद सेल किये जा रहे है !
उद्घाटन के बाद प्रदर्शनी का अवलोकन करती मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा इस जगह पर विंभिन्न राज्यों के उत्पाद बुनकरों द्धारा तैयार सीधे ग्राहकों को मिला रहा है यह एक बड़ी बात है और उन्होंने कहा लखनऊ की हमारी बहनों को अब दीपावली छठ की खरीदारी करने के लिए एक जगह पर सब कुछ उपलब्ध होगा उन्होंने कहा हमारी सरकार बुनकरों के लिए काम कर रही है ताकि उनका कारोबार आगे बढ़ता रहे ! बेबी रानी मौर्य ने सभी को दीपावली व् छठ पर्व की अग्रिम बधाई दी और और मीडिया क माध्यम से सभी बहनों को एक बार प्रदर्शनी में पधारने के लिए कहा !
प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश की मलबरी सिल्क ,जामदानी व् जमावार सिल्क साड़ी उपलब्ध है बिहार की जैविक टसर सिल्क साड़ी सूट व् दुपट्टा ड्रेस मटेरियल तमिलनाडु की कांजीवरम सिल्क सड़ी व् डिजायनर साड़ी व् सूट आंध्र प्रदेश की उप्पड़ा, गढ़वाल,मंगलगिरी,व् पोच्चम पल्ली साड़ी पश्चिम बंगाल की बालूचरी, ढाका मशलीन,बुटीक व कांथा साड़ी छत्तीसगढ़ अनन्य कच्ची व् कोसा सिल्क साड़ी व ड्रेस मटेरियल उपलबध है !प्रदर्शनी में आने वाले ग्राहकों की हर सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button