उत्तर प्रदेशलखनऊ

बाल दिवस के अवसर पर वन अवध सेंटर में हुआ अवध बच्चा पार्टी का आयोजन

बाल दिवस के अवसर पर वन अवध सेंटर में हुआ अवध बच्चा पार्टी का आयोजन

लखनऊ, 15 नवंबर 2022: वन अवध सेंटर मॉल में बाल दिवस के अवसर पर अवध बच्चा पार्टी का आयोजन हुआ। इस बच्चा पार्टी में लिए रोजलिन चाइल्ड डेवलपमेंट सेंटर के 15 बच्चों को आमंत्रित किया था। इस संस्था द्वारा ऑटिज्म स्पेक्ट्रम डिसऑर्डर से पीड़ित बच्चों की देखभाल की जाती है। पार्टी में बच्चों ने म्यूजिकल चेयर के साथ आर्ट और क्राफ्ट कई गतिविधियों का आनंद लिया।

अवध बच्चा पार्टी के दौरान आर्ट और क्राफ्ट के अलावा कई तरह की गतिविधियों का आयोजन किया, जिनमें कहानियां सुनाना, म्यूजिकल चेयर और बच्चों के लिए कई खेल शामिल थे।

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट और रोज़लिन चाइल्ड डेवलपमेंट सेंटर के संस्थापक डॉ. रोज़लिन के अनुसार, “ऑटिज़्म एक न्यूरो-डेवलपमेंटल डिसऑर्डर है जो मस्तिष्क में आए विभिन्न प्रकार के बदलावों के कारण उत्पन्न होता है। ऑटिज्म से पीड़ित बच्चे अक्सर बिल्कुल अलग तरीके का व्यवहार करते हैं, वे अलग ढंग से सीखते हैं, चलते हैं और ध्यान देते हैं। वन अवध सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में आटिज्म से पीड़ित बच्चों को खेल और गतिविधियों में शामिल करने का प्रयास बेहद सराहनीय है।”

वन अवध सेंटर मॉल की एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट सरस्वती सिंह के अनुसार, “इस आयोजन का उद्देश्य एकजुटता का जश्न मनाना था। हम विशेष आवश्यकताओं वाले इन बच्चों को जश्न मनाने का एक मंच देना चाहते थे और हमें खुशी है कि बाल दिवस के अवसर पर हम ऐसा करके इन बच्चो के साथ खुशियां साझा करने में सक्षम हुए।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button