उत्तर प्रदेशलखनऊ

सविता समाज युवा संस्थान द्वारा धूमधाम से मनाई गई जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयन्ती

सविता समाज युवा संस्थान द्वारा धूमधाम से मनाई गई जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयन्ती

लखनऊ। सविता समाज युवा संस्थान द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती जननायक कर्पूरी पार्क, सेक्टर-एच०, नीरा नर्सिंग होम में धूमधाम से मनायी गयी।कार्यक्रम का शुभारम्भ सविता युवा संस्थान के संरक्षक शिवदत्त वर्मा, अध्यक्ष राधारानी, उपाध्यक्ष पंकज शर्मा व प्रभात वर्मा, सचिव राम सुमिरन व महामंत्री विजय वर्मा उर्फ मोनू ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर की। साथ ही उन्होंने सविता समाज युवा संस्थान के संस्थापक स्व0 अनूप वर्मा जी को भी श्रद्धासुमन अर्पित किये।
संरक्षक शिवदत्त वर्मा ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के जीवन पर प्रकाश डाला तथा उनके बताये हुये रास्ते पर चलने की बात कही। उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी हमारे समाज के ही नहीं अपितु सभी पिछड़ी जाति के नेता थे। उन्होंने स्व0 अनूप वर्मा को भी याद किया और कहा कि स्व अनूप वर्मा ने जो अलख जलाई है, उसे सदैव जलाई रखी जायेगी।अध्यक्ष श्रीमती राधारानी ने भी जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के बताये हुये रास्ते पर चलने की बात कही। उन्होंने स्व0 अनूप वर्मा को याद करते हुए कहा कि स्व0 अनूप वर्मा ने सविता समाज युवा संस्थान की स्थापना समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से बनायी थी, वह आगे भी चलती रहेगी।उपाध्यक्ष पंकज शर्मा ने आये हुये सभी साथियों को स्वागत करते हुये कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी सभी के प्रिय नेता थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा लगा दिया। उनके त्याग व कर्तव्यनिष्ठा से हम सभी को सीख लेनी चाहिए। पंकज शर्मा ने सविता समाज युवा संस्थान के संस्थापक स्व० अनूप वर्मा को याद करते हुए कहा कि स्व० वर्मा सदैव समाज को एकजुट बनाये रखने का प्रयास किया। आज उन्हीं के प्रयासों से हमसब लोग साथ यहां पर इक्ट्ठा हुये है। उन्होंने कहा कि स्व० वर्मा जी के सपनों को साकार करने में सविता समाज युवा संस्थान के पदाधिकारी एकजुट होकर प्रयास करेंगे।महामंत्री विजय वर्मा उर्फ मोनू ने कहा कि हम सब जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के पदचिन्हों का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि सविता समाज युवा संस्थान समाज के गरीब वर्गों के उत्थान की दिशा में कई प्रयास कर रही है।पूर्व राज्य मंत्री एवं सपा नेता संजय विद्यार्थी ने भी जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए हम सबको उनके बताये हुए रास्ते पर चलने का आह्वान किया।
कार्यक्रम में सविता समजा युवा संस्थान के पदाधिकारीगण सभापति शर्मा, बुद्धप्रकाश रंजन शर्मा, कौशल किशोर, परविन्दर सूरज शर्मा तथा समाज के वरिष्ठ नागरिक, समाजसेवी, महिलाएं व बच्चे उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री राम सुमिरन ने किया। कार्यक्रम में नट पपेट ग्रुप द्वारा कठपुतली के माध्यम से जननायक कर्पूरी ठाकुर के जीवन पर प्रकाश गया। जादूगर सुरेश एण्ड पार्टी द्वारा जादू दिखाया गया तथा अनुभव सांस्कृति दल के कुमार त्रिपाठी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
%d bloggers like this: