उत्तर प्रदेश

मजबूत पारिवारिक संबंधों के प्रोत्साहन के लिए डाबर आंवला का कुंभ में “रिश्ते मज़बूत, बंधन अटूट” अभियान

खोए हुए बच्चों को उनके परिवारों के साथ जोड़ने में मदद करने की एक पहल

लखनऊ। दुनिया की सबसे बड़ी विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने चल रहे कुंभ मेले में अपने परिवार से बिछड़ने वाले खोए हुए बच्चों की मदद करने के लिए एक अनूठा अभियान, ‘रिश्ते मजबूत, बंधन अटूट ’शुरू किया है। यह पहल कुंभ में आगंतुकों के साथ बड़ी संख्या में आने वाले बच्चों को ध्यान में रखते हुए प्रारंभ की गई है जिसके तहत मेला मैदान में आने वाले बच्चों को यूनिक आइडेंटिटि टैग जारी किया जाएगा।

अभियान के भाग के रूप में, कुंभ में आने वाले प्रत्येक बच्चे के लिए एक यूनिक आईडी निः शुल्क बनाई जाएगी ताकि उनके माता-पिता खो जाने की स्थिति में उन्हें आसानी से खोज सकें। डाबर इंडिया लिमिटेड हेड कंज्यूमर एक्टीवेषन श्री सुनील षर्मा ने कहा हम अपने ‘रिश्ते मजबूत, बंधन एटूट’ अभियान के माध्यम से कुंभ में एक सामाजिक कार्य का हिस्सा बनने पर उत्साहित हैं, जो अपनी तरह की पहली पहल है। डाबर हमेशा एकजुटता के लिए खड़ा हुआ है ।

और हमें लगता है कि इस तरह की पहल से निश्चित रूप से लोगों को कुंभ यात्रा के दौरान तनाव मुक्त रहने में मदद करेगी। यह अपने माता-पिता के साथ कुंभ में आने वाले छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान देने लिए बनाया गया है। यह अभियान बालों के स्वास्थ्य में आयुर्वेद के लाभ के बारे में जागरूकता फैलाने का प्रयास भी है।

यूनिक आईडी कार्ड में बच्चे का नाम, उसके / उसके माता-पिता के नाम और संपर्क नंबर होंगे। कुंभ मेले के प्रवेश द्वार पर स्थापित एक पहचान केंद्र के अलावा, डाबर ने इलाहाबाद जंक्शन के सिटी साइड और सिविल लाइंस साइड, सिविल लाइंस बस स्टेशन, जीरो रोड बस स्टेशन, सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन, बाई का बाग और राम बाह रेलवे स्टेशन पर मुफ्त आईडी कार्ड केंद्र भी स्थापित किए हैं।

ताकि माता-पिता अपने बच्चों के लिए आसानी से और परेशानी मुक्त तरीके से ये आईडी कार्ड प्राप्त कर सकें।
“पीढ़ियों से, डाबर आंवला आयुर्वेदिक सूत्रों की एक श्रृंखला के साथ आपके बालों की देखभाल करने वाला एख विश्वसनीय नाम रहा है । डाबर में, हम आपके और आपके परिवार के लिए सबसे सुरक्षित, सबसे प्रभावी उत्पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ’रिश्ते मजबूत, बंधन अटूट’ अभियान के शुभारंभ के साथ हम इस प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहे हैं,“ श्री सुनील षर्मा ने कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button