उत्तर प्रदेश

इनड्राइवर के साथ, लखनऊ में यात्री एक महीने में अपने यात्रा खर्च का 20% तक बचाते हैं

इनड्राइवर के साथ, लखनऊ में यात्री एक महीने में अपने यात्रा खर्च का 20% तक बचाते हैं

लखनऊ: यह सुझाव देना सुरक्षित हो सकता है कि अधिकांश शहरी भारतीयों ने पिछले कुछ वर्षों में एक ऐप-आधारित टैक्सी सेवा का उपयोग कम से कम एक बार किया है, यदि अधिक नहीं। क्योंकि … ठीक है, “सुविधा” को अनदेखा करना बहुत मुश्किल है, खासकर अगर कोई इसे अपने स्मार्टफोन पर केवल कुछ टैप के साथ प्राप्त करता है। नतीजतन, भारत का सवारी-बाजार एक उतार-चढ़ाव पर है। वर्तमान में ओला और उबेर का प्रभुत्व है, इस क्षेत्र का 2019 में $ 675 मिलियन और 2023 तक $ 1.13 बिलियन होने का अनुमान है। और अभी तक, ऐप-आधारित टैक्सी सेवाओं का प्रवेश केवल 2 प्रतिशत है (2023 तक 2.9 प्रतिशत हिट होने की उम्मीद), स्टेटिस्टा के अनुसार।

यह मुख्य रूप से है क्योंकि अधिकांश टैक्सी एग्रीगेटर्स ने अब तक शीर्ष 10-15 शहरों पर ध्यान केंद्रित किया है और शहरी क्षेत्रों में चर्चा की है, जो बज़ बनाने, उपयोग करने और अधिक दृश्यमान बनने के लिए।

“इनड्राइवर ने भारत में 2019 के मध्य में अपने अप-डाउन अप्रोच के साथ अपनी सेवाएं शुरू कीं। पहले चंडीगढ़ में शुरू की गई, यह सेवा अब भोपाल, लखनऊ, लुधियाना और हैदराबाद में उपलब्ध है। MsPavit Nanda, India PR एंड कम्युनिकेशंस मैनेजर, ने कहा कि 2020 के अंत तक, इनड्राइवर अधिक शहरों में सवारी करेगा, जहां स्मार्टफ़ोन की सुविधा है, लेकिन ऐप-टैक्सी अनुपस्थित हैं।

“हमारे शोधकर्ताओं के अनुसार, inDriver के साथ, लखनऊ में हमारे यात्री हर महीने लगभग 450 / – रुपये बचाते हैं अगर वे हर हफ्ते 3-4 सवारी लेते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इनड्राइव के माध्यम से सवारी अन्य सेवाओं की तुलना में 20% सस्ती है ”, सुश्री प्रपिता नंदा, भारत पीआर और संचार प्रबंधक।

जीरो सर्ज, जीरो कमीशन कैब सर्विस प्रोवाइडर, इनड्राइवर, का उद्देश्य इसे सवार और ड्राइवरों दोनों के लिए एक पारदर्शी बिजनेस मॉडल बनाना है। यह एकमात्र ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय में सवारी की बुकिंग करने से पहले उनके कैब किराया पर बातचीत करने की अनुमति देता है।

इनड्राइवर यात्री के हाथ में शक्ति वापस डालता है। यात्री सबसे उपयुक्त ड्राइवर का चयन कर सकते हैं, जो उनके लिए महत्वपूर्ण है – आगमन, अनुमानित समय के अनुसार किराया। यह भारत का एकमात्र राइड-हेलिंग ऐप है जो यात्रियों को उनके चयनित मार्ग के लिए किराया सुझाने की अनुमति देता है। आसपास के ड्राइवरों को किराया और मार्ग की जानकारी प्राप्त होती है और या तो अधिक पैसे के लिए प्रस्ताव या सौदे को स्वीकार कर सकते हैं। यात्री तब ड्राइवरों से कई प्रस्ताव देखते हैं और वे जो वे चाहते हैं जैसे किराया राशि, चालक रेटिंग और वाहन के प्रकार के आधार पर चुन सकते हैं। दूसरी ओर, ड्राइवर के पास केवल सबसे अधिक लाभदायक यात्राएं चुनने और यात्री को एक काउंटर ऑफर करने की संभावना है, कुछ ऐसा जो किसी अन्य सेवा की पेशकश नहीं करता है।

“पहले चरण में, इनड्राइवर ड्राइवरों को ज़ीरो प्रतिशत कमीशन शुल्क की पेशकश कर रहा है, जिससे उन्हें मंच के लाभों का परीक्षण करने की संभावना मिल रही है, जिसमें इसके मुख्य प्रतियोगियों की तुलना में महान अंतर हैं। इनड्राइवर ऐप की एक मुख्य विशेषता जो हमारे ड्राइवर भागीदारों द्वारा की जा रही है, वह यह है कि वे सवारी की पुष्टि करने से पहले यात्री की पिक और ड्रॉप लोकेशन दोनों देख सकते हैं। इसलिए वे केवल उन्हीं सवारी को स्वीकार करते हैं, जिसे वे लेने के लिए तैयार हैं, इसलिए सवारी को स्वीकार करने के बाद कोई भी रद्द नहीं किया जा सकता है।

कैब की सवारी को सुरक्षित बनाने के प्रयास में, इनड्राइवर सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक व्यक्ति जो ड्राइवर होने के लिए आवेदन करता है, अपनी आईडी, ड्राइवर का लाइसेंस, अपनी कार की एक तस्वीर और एक पृष्ठभूमि की जांच प्रदान करता है। सबसे मूल्यवान और ईमानदार उम्मीदवारों को निर्धारित करने के लिए इनड्राइवर टीम हर आवेदन की बारीकी से समीक्षा करती है। यात्री अपने प्रस्ताव को स्वीकार करने से पहले चालक की पिछली रेटिंग देख सकते हैं। हम अपने ड्राइवरों के बारे में प्राप्त होने वाली किसी भी शिकायत पर पूरा ध्यान देते हैं। यदि कोई ड्राइवर दो कम रेटिंग प्राप्त करता है, तो उन्हें अस्थायी रूप से ऐप से ब्लॉक कर दिया जाता है। यदि यह एक गंभीर शिकायत है, तो उन्हें एक चालक के रूप में स्थायी रूप से हटा दिया जाता है।

इनड्राइवर, एक अंतरराष्ट्रीय राइड-हेलिंग ऐप के दुनिया भर के 31 देशों में 300 शहरों में 44 मिलियन उपयोगकर्ता हैं। इस सेवा में ग्राहकों की मदद के लिए 24X7 ग्राहक सहायता केंद्र है। ड्राइवर अपने फोन में एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं या इनड्राइवर के साथ रजिस्टर करने के लिए 01171279985 पर कॉल कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button