उत्तर प्रदेश

अपोलोमेडिक्स में हुआ महिला स्वास्थ्य व कल्याण कार्यक्रम का आयोजन

अपोलोमेडिक्स में हुआ महिला स्वास्थ्य व कल्याण कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ 5 मार्च 2020 अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समर्थ नारी समर्थ भारत संस्था ने अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के साथ मिलकर महिला स्वास्थ्य और कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर अपोलोमेडिक्स ने महिलाओं के लिए प्रिविलेज कार्ड लॉन्च करा जो कि वहाँ पर उपस्थित महिलाओं में वितरित किये गए। इस कार्ड द्वारा लोग अस्पताल सेवाओं में विशेष छूट और ऑफर का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में समाज सेविका श्रीमती अपर्णा यादव, डॉ नीलम विनय व समाज सेविका श्रीमती नम्रता पाठक मौजूद थी। सभी अतिथियों को समर्थ नारी समर्थ भारत के प्रतीक चिन्ह देकर भी सम्मानित किया गया ।

चीफ कंसलटेंट, ओब्स्टेट्रिक्स व गाइनोक्लोजिस्ट डॉ. नीलम विनय ने कहा कि, “ज्यादातर समय, महिलाएं अपने स्वास्थ्य को अनदेखा करती हैं। लापरवाही के कारण जब समस्या असहनीय हो जाती है तब वह डॉक्टर से सलाह लेती हैं।  इसलिए, सभी महिलाओं को मेरी सलाह है कि किसी भी स्वास्थ्य मुद्दे के लिए डॉक्टर से समय से परामर्श लें व नियमित जांच करवाएं।  महिलाओं में ब्रैस्ट कैंसर, सर्वाइकल कैंसर, दिल की बीमारियाँ, हड्डी और जोड़ों की समस्या आदि का खतरा हमेशा बना रहता है। हम इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें ऐसी बीमारियों से दूर रहने व स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के उपायों को बताना चाहते हैं।

महिलाओं में जागरूकता की बात करते हुए समर्थ नारी समर्थ भारत की फाउंडर श्रीमती नीरा सिन्हा वर्षा ने कहा कि, “मैं डॉ. नीलम विनय को उनके सहयोग और अनुभवी स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। एक समय था जब महिलाएं अपने स्वास्थ्य  संबंधित मुद्दों पर बात करने में अहसहज महसूस करती थी। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर यह कार्यक्रम महिलाओं को कुछ ऐसी बीमारियों के बारे में शिक्षित करने के लिए एक छोटा सा कदम है

अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर व सीईओ डॉ. मयंक सोमानी ने कहा कि, “मैं प्रत्येक महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ देता हूँ। अपोलोमेडिक्स  हॉस्पिटल महिलाओं को  प्रेरणा देने के लिए समय समय पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करते रहा है और इस बार भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, हमने विभिन्न महिला स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में महिलाओं को शिक्षित करने के लिए महिला स्वास्थ्य और कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button