उत्तर प्रदेशलखनऊ

अवध गोल्फ लीग का हुआ आगाज़, नए टैलेंट को देगा परवाज़

अवध गोल्फ लीग का हुआ आगाज़, नए टैलेंट को देगा परवाज़

– अवध गोल्ड लीग में टीम जुगल किशोर नवाब्स भी ले रही है हिस्सा, टीम के ओनर हैं राजधानी के मशहूर ज्वैलर्स लाला जुगल किशोर

– टीम जुगल किशोर नवाब्स की कप्तानी करेंगे इंटरनेशनल ख्याति प्राप्त हॉकी प्लेयर श्री विजय सिंह

– लखनऊ में आयोजित होंगे आईपीएल की तर्ज पर अवध गोल्फ लीग के मुकाबले

लखनऊ 16 फरवरी, 2022: नवाबो की नगरी में कभी राजसी ठाठ-बाट का खेल माने जाने वाले गोल्फ टूर्नामेंट अवध गोल्फ लीग का शुभारंभ हुआ। आईपीएल की तर्ज पर खेले जाने वाले इस गोल्फ टूर्नामेंट में 13 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। इन टीमों में अधिकतर खिलाड़ी लखनऊ, कानपुर और आसपास के हैं। इस गोल्फ टूर्नामेंट में युवा गोल्फ प्रतिभाओं को बड़े मुकाबलों में अपने गोल्फिंग स्किल्स का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

इस टूर्नामेंट में लखनऊ की एक टीम जुगल किशोर नवाब्स के नाम से भी हैं। इस टीम के ओनर्स राजधानी के मशहूर ज्वैलर्स लाला जुगल किशोर हैं। लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स की डायरेक्टर श्रीमती तान्या रस्तोगी ने इस अवसर पर कहा,”ऐसे टूर्नामेंट यंग टैलेंट्स को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बड़ा मंच है। ऐसे बड़े लेवल पर लीग मैच वाला गोल्फ टूर्नामेंट लखनऊ और आसपास के शहरों में पहली बार आयोगित किया जा रहा है, इसको लेकर लोगो में काफी उत्साह है।”

जुगल किशोर नवाब्स टीम की कप्तानी इंटरनेशनल ख्याति प्राप्त हॉकी प्लेयर श्री विजय सिंह को सौपी गई है जो एक पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी भी हैं। जुगल किशोर नवाब टीम के सदस्य हैं कर्नल (रि.) एचके कालरा, अंकित खंडेलवाल, आनंद कुमार शुक्ला, अतुल कात्याल, रामित बत्रा, संजय भसीन, अचिंत खंडेलवाल, संजय कुमार, रोहन बांबी, मोहित यादव, सुदीप लूथरा, डॉ वीबी सिंह शामिल हैं।  टीम के सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्साहित हैं। इससे पहले गोल्फर्स के ऑक्शन में जुगल किशोर नवाब्स ने आनंद कुमार शुक्ला को सबसे अधिक 2,90,000 अंकों के साथ अनुबंधित किया।

जुगल किशोर नवाबों के कप्तान श्री विजय सिंह का कहना है कि आईपीएल की तर्ज पर हो रहे इस टूर्नामेंट से यंग गोल्फर्स को एक अच्छा प्रोफेशनल एक्सपोज़र मिलेगा, इसको लेकर वे सभी काफी उत्साहित हैं और अपना उम्दा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अवध गोल्फ लीग आयोजन समिति के मुताबिक अगले चार हफ्तों तक हर गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को कोविड गाइडलाइन के साथ सभी मुकाबले आयोजित किए जाएंगे।  इस दौरान खिलाड़ियों के परिवार वाले भी मुकाबला देखने आएंगे। इसे देखते हुए कई और दिलचस्प इवेंट भीआयोजित किए जाएंगे। इस टूर्नामेंट के दौरान दो ग्रुप्स में विभाजित प्रत्येक टीम कम से कम 4 मैच खेलेगी। लीग मैचेज के बाद नॉक-आउट मुकाबले होंगे। चैंपियनशिप और प्लेट सेमी फाइनल क्रमशः11 व 12 मार्च को होंगे, जबकि चैंपियनशिप और प्लेट फाइनल्स 16 मार्च को खेले जाएंगे। जुगल किशोर नवाब्स अपना पहला मैच 17 फरवरी को माइक्रोलाइट ईगल्स के खिलाफ सुबह 9:30 बजे खेलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button