उत्तर प्रदेशलखनऊ

एएमए हर्बल ने ह्यूमारी वेजीश्योर किया लांच

  • एएमए हर्बल ने ह्यूमारी वेजीश्योर किया लांच

• शरीर में पनपने वाली बीमारियों को कम करने में भी काफी हद तक कारगर वेजीश्योर
• प्राकृतिक स्रोत से तैयार वेजीश्योर सब्जियों के साथ सेहत का भी रखता है ख्याल

लखनऊ, जब आप कोई भी सब्जी बाजार से खरीदकर लाते हैं, तो क्या इसे अच्छे धोकर खाते हैं। अगर नहीं तो आप अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, क्योंकि आज कल कीड़ों से सब्जियों को बचाने के लिए उन पर भारी तादाद में हानिकारक रासायनिक कीटनाशकों (पेस्टिसाइड्स) का छिड़काव किया जाता है। जिन्हें आप खाने से पहले नहीं धोते हैं, तो उसके साथ कई पेस्टिसाइड्स भी आपके पेट में पहुंच रहे हैं। हालांकि सब्जियों को गर्म या नॉर्मल पानी से धोने के बाद भी उनकी सतह से पेस्टिसाइड्स आदि दूर नहीं होते हैं। इसी को देखते हुए ह्यूमारी वेजीश्योर नाम का उत्पाद बाजार में लाई है, ये न केवल सब्जियों को पेस्टिसाइड्स, आदि से मुक्त करता है बल्कि आपकी सेहत का भी ख्याल रखता है।

एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ यावर अली शाह ने बताया कि बाजार से खरीदकर जो फल सब्जियां आप घर पर ला रहे हैं, अगर उसमें आपने सतर्कता नहीं बरती तो वह आपके शरीर को बीमारियों का घर बना देगा। ह्यूमारी का वेजीश्योर न केवल सब्जियों को पेस्टिसाइड मुक्त करता है बल्कि आज के दौर में पेस्टिसाइड से शरीर में पनपने वाली बीमारियों को कम करने में भी काफी हद तक कारगर है। ह्यूमारी वेजीश्योर 200 एमएल जिसकी कीमत 99 रुपये व 500 एमएल जिसकी कीमत 245 रुपये है, जो कि बाजार में उपलब्ध है। साथ ही बताया कि लोग मात्र 6 एमएल वेजीश्योर से एक किलो सब्जी धो सकते हैं।

उन्होंने ये भी बताया कि ह्यूमारी का वेजीश्योर ईकोसर्ट प्रमाणित प्राकृतिक अवयवों से बना है जो सब्जियों की सतह से 99.9 प्रतिशत पेस्टिसाइड्स आदि को दूर करता हैं। यह सब्जियों को साफ करने के साथ-साथ उसमें ताजगी भी बनाए रखने में कारगर है। इसका उपयोग करना बेहद आसान है और इसे उद्देश्य से तैयार किया गया है कि सब्जियां पेस्टिसाइड मुक्त व स्वच्छ हो सकें। साथ ही इस उत्पाद को किसी भी प्रकार के केमिकल आदि से नहीं बल्कि प्राकृतिक तरीकों से तैयार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button