उत्तर प्रदेशलखनऊ

एथर 450एस इलेक्ट्रिक स्कूटर अब 1,09,000 रुपये में

एथर 450एस इलेक्ट्रिक स्कूटर अब 1,09,000 रुपये में

लखनऊ, : भारत के मुख्य इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता, एथर एनर्जी ने अपने एंट्री वैरिएंट स्कूटर – 450एस के नई मूल्यों की घोषणा की है। अब यह स्कूटर ज़्यादा लोगों को उपलब्ध कराने के लिए एथर ने अपना 450एस स्कूटर बैंगलोर में 1,09,000 रुपये और दिल्ली में 97,500 रुपये के शुरुआती मूल्य में पेश किया है। एथर के सबसे ज्यादा बिकने वाले 450एस प्लेटफॉर्म पर निर्मित, 450एस 125सीसी पेट्रोल स्कूटर और इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में बेहतर परफ़ॉर्मेंस और टेक्नोलॉजी प्रदान करता है, जिसमें अपनी श्रेणी मेनसब्स ज़्यादा टॉर्क और एक्सेलेरेशन, भारत का पहला डीप व्यू डिस्प्ले डैशबोर्ड, 5 साल की बैटरी वॉरंटी आदि शामिल हैं।

450एस के संशोधित मूल्यों के बारे में एथर एनर्जी के चीफ बिज़नेस ऑफिसर, रवनीत सिंह फोकेला ने कहा, “एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती हुई मांग को पूरा करने के लिए तेज़ी से विकास की ओर अग्रसर है। बढ़ती मांग के अनुरूप हम अपने नेटवर्क में इस तिमाही लगभग 100 रिटेल टचप्वाइंट शुरू करेंगे, जिससे हमारे कुल टचप्वाइंट की संख्या बढ़कर 350 हो जाएगी। इसके अलावा, हमने अपना एंट्री लेवल स्कूटर – 450एस फिर से बहुत ही आकर्षक मूल्य में पेश किया है, जो बड़ी संख्या में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। इस नए मूल्य में एथर 450एस एक बहुत ही मजबूत मूल्य प्रस्ताव बन गया है, जिससे एथर की गुणवत्ता और भरोसा ज़्यादा सुलभ मूल्य में मिलेंगे।”

भारत में डिज़ाइन किया और बनाया गया 450एस, 2.9 kWh बैटरी क्षमता, 115 किमी की आईडीसी रेंज, 3.9 सेकंड में 0-40 एक्सलेरेशन और 90 किमी/घंटा की सर्वोच्च गति प्रदान करता है। इसमें 1000:1 कंट्रास्ट अनुपात, उद्योग के पहले ऑटो-ब्राइटनेस और 18-सेगमेंट कैरेक्टर के साथ 7-इंच का डीपव्यूTM डिस्प्ले है, जिस पर दिन के किसी भी समय बेहतरीन रीडेबिलिटी मिलती है। इसके अलावा इसका सुरक्षा फीचर, फॉलसेफTM राइडर के गिरने से पहले ही स्कूटर की गति, ओरिएंटेशन और एक्सलेरेशन में होने वाले किसी भी परिवर्तन को पहचान लेता है। साथ ही, एथर यूरोपीय नियमों के अनुसार अनिवार्य, ‘इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल’ को भारत में लेकर आया है, तथा कोस्टिंग रीजेन रेंज को 7% तक बढ़ा देता है। 450एस में इस उद्योग का पहला इनबॉक्स-टू-स्कूटर फीचर दिया गया है, जो अन्य ऐप (जैसे व्हाट्सएप / टेलीग्राम / इंस्टाग्राम डीएम आदि) से गंतव्य के पते को एथर ऐप द्वारा सीधे एथर डैशबोर्ड पर प्रदर्शित करता है। 450एस के ग्राहक मुख्य कॉन्फ़िगरेशन के साथ प्रो पैक भी ले सकते हैं, जिसमें केवल 10,000 रुपये अतिरिक्त देकर उन्हें राइड असिस्ट, एथर बैटरी प्रोटेक्ट, एथरस्टैक अपडेट और एथर कनेक्ट (3 साल के लिए मुफ्त) प्राप्त हो सकते हैं।

एथर के बैटरी प्रोटेक्ट द्वारा बैटरी वॉरंटी 5 साल/60,000 किलोमीटर तक बढ़ जाती है। यह उद्योग में पहला वॉरंटी कार्यक्रम है, जो न केवल बैटरी की ख़राबियों को कवर करता है बल्कि 5 साल के अंत में कम से कम 70% बैटरी स्वास्थ्य की गारंटी भी देता है। इसके द्वारा ई-स्कूटर मालिकों को अपना स्कूटर कुछ साल पुराना हो जाने के बाद भी उसकी रेंज कम होने की चिंता नहीं रहेगी, और हर राइड में वो सबसे अच्छी परफ़ॉर्मेंस प्राप्त कर पाएंगे। इससे एथर ई-स्कूटर के सभी मालिकों के लिए बैटरी की परफ़ॉर्मेंस और लंबा चलने में हमारा विश्वास प्रदर्शित होता है। 450एक्स अब एथर बैटरी प्रोटेक्ट के साथ आता है, जिससे 3+2 साल तक की कवरेज मिलती है। एथर 450 प्लस के ग्राहक 6,999 रुपये अतिरिक्त देकर 2 साल की अतिरिक्त वॉरंटी खरीद सकते हैं।

एथर एनर्जी के पास भारत में सबसे बड़े ई-स्कूटर फास्ट चार्जिंग नेटवर्क्स में से एक है। वर्तमान में, एथर के पास 140 से ज्यादा शहरों में 1700 से अधिक एथर ग्रिड, फास्ट चार्जिंग स्टेशन हैं, और कंपनी की मार्च 2024 तक कुल 2500 एथर ग्रिड स्थापित करने की योजना बना रही है। ये चार्जर विभिन्न शहरों और राष्ट्रीय राजमार्गों पर महत्वपूर्ण स्थानों पर हैं, इसलिए यूज़र रेंज की चिंता के बिना इंटरसिटी यात्रा कर सकते हैं। इसके साथ ही, एथर के पास एक ट्रिप प्लानर भी है जो मैप पर सबसे उपयुक्त मार्ग का सुझाव देता है और इंटरसिटी यात्राओं के लिए उचित एथर ग्रिड चार्जर के बारे में भी बताता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button