उत्तर प्रदेशलखनऊ

एलजी ने नया ओएलईडी 48CX टीवी लॉन्च किया, गेमिंग और फिल्म के दीवानों के लिए यह एक ड्रीम स्क्रीन है

एलजी ने नया ओएलईडी 48CX टीवी लॉन्च किया, गेमिंग और फिल्म के दीवानों के लिए यह एक ड्रीम स्क्रीन है

लखनऊ : ग्लोबल गेमिंग इंडस्ट्री आज तेजी से उभर रही है। यूजर नई और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के माध्यम से गेमिंग का ज्यादा बेहतरीन अनुभव पाने की ओर देख रहे हैं। कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान घर पर ज्‍यादा वक्‍त बिताने से वीडियो गेम्स और ई-स्पोर्ट्स से यूजर्स का जुड़ाव और बढ़ गया है। उपभोक्ताओं की लगातार तेजी से बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रमुख घरेलू उपभोक्ता ब्रैंड, एलजी इंडिया, ने गेमिंग के दीवानों के लिए नई ड्रीम स्क्रीन – एलजी ओएलईडी 48CX टीवी लॉन्च किया है। एलजी ओएलईडी टेलीविजन रेंज में नई एवं इनोवेटिव उत्‍पाद पेशकश अविश्सवनीय ढंग से लगातार और मजेदार गेम खेलने का वादा करती है। इसके विजुवल्स भी काफी शानदार होते हैं। इससे अब छोटे टीवी तक ओएलईडी की पिक्चर क्वॉलिटी पहुंच गई है। नया 48 इंच (121.92 सेमी) का ओएलईडी सबसे छोटा, लेकिन सबसे पावरफुल टीवी है, जिससे 8 मिलियन पिक्सल की मदद से बड़े टीवी की तुलना में ज्यादा चमकदार तस्वीरें उभरती हैं।

एनविडिया जी-सिंक द्वारा पावर्ड, एलजी ओएलईडी 48CX टीवी सुपर रिस्पॉन्सिव गेमिंग प्रदान करता है। इस पर गेम खेलते हुए दर्शकों को पिक्चर या ऑडियो क्वॉलिटी को लेकर किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। इससे यूजर्स को यह अनुभव होता है कि कोई भी घटना उनके सामने हो रही है। HGiG प्रोफाइल में मिश्रित होने के कारण सेल्फ-लिट पिक्सल की ओर से पेश किया गया परफेक्ट ब्लैक एचडीआर गेमिंग के लिए शानदार अनुभव देता है।

एलजी के नए ओएलईडी 48CX टीवी एलजी में अल्फा 9 जेन 3 प्रोसेसर दिया गया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस फाइन ट्यूनिंग की मदद से दर्शकों को बेहतरीन संतुलित साउंड इफेक्ट मिलता है। यह लेटेस्ट गेमिंग फीचर्स जैसे हायर फ्रेम रेट, वीआरआर (वैरिएबल रिफ्रेश रेट), एएलएलएम (ऑटो लो लेटेंसी मोड) और ईएआरसी (इनहांस्ड ऑडियो रिटर्न चैनल) को सपोर्ट करता है। यह सभी फीचर्स एचडीएमआई 2.1 के मानकों को पूरा करते हैं। किसी अनुकूल कंसोल से कनेक्ट होने पर एएलएलएम के साथ टीवी का लो लैग गेम मोड अपने आप सिलेक्ट हो जाता है और वीआरआर शानदार ढंग से टीवी के रिफ्रेश रेट को कंसोल की ओर से आउटपुट के रूप में दिए गए फ्रेम रेट से मैच करता है।

नए एलजी टीवी में स्पोर्ट्स अलर्ट फीचर भी आता है, जिससे यूजर्स लगातार अपनी मनपसंद के खेलकूद के कार्यक्रम देख सकता है। इससे यूजर्स को अपनी मनपसंद स्पोर्ट्स न्यूज और गेम अपडेट्स का समय रहते अलर्ट मिल जाता है।

शानदार लाइफस्टाइल, सिनेमा और स्पोर्ट्स के कार्यक्रम देखने के अनुभव से जुड़ा कंप्लीट पैकेज
गेमिंग ही नहीं, एलजी का नया ओएलईडी 48CX टीवी सिनेमा, फिल्म और स्पोर्ट्स के कार्यक्रमों के हर पहलू को उभारकर दर्शकों के सामने शानदार ढंग से पेश करता है। यह टीवी सेल्फ लिट पिक्सल के साथ मिलता है, जो चमकदार रंगों और जबर्दस्त कॉन्ट्रस्ट के साथ दर्शकों को फिल्म देखने का शानदार अनुभव कराते हैं। जबर्दस्त पिक्चर क्वॉलिटी के अलावा सेल्फ लिट पिक्सल आपको तरह-तरह के व्यूइंग एंगल से टीवी देखने का एक जैसा ही अनुभव कराते हैं। इससे टीवी पर तस्वीरों के डिस्प्ले में कोई देर नहीं लगती। टीवी देखते समय पिक्चर रुकती नहीं है और धुंधली तस्वीरों का कम से कम आना सुनिश्चित होता है और टीवी पर एकदम साफ तस्वीरे आती है।

सेल्फ लिट पिक्सल के साथ एलजी का नया ओएलईडी टीवी पतला और हलका हो सकता है। इसमें बैकलाइट की कोई जरूरत नहीं होती। एलजी के नए ओएलईडी 48CX में पेपर की तरह पतली और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दी गई है, जो दर्शकों की सभी उम्मीदों से अलग हटकर होता है। इससे कलात्मक जीवन शैली का अनुभव यूजर्स को मिलता है।

इस टीवी में डॉल्बी विजन आईक्यू और एटमॉस की खूबी है, जो कमरे की चमक के आधार पर टीवी पर डॉल्बी विजन कंटेंट को अनुकूल बनाकर यूजर के संपूर्ण अनुभव को सुधारती है।

इस टीवी में बिल्ट -इन इंटेलिजेंट एलजी थिनक्यू , गूगल असिस्टेंट, एलेक्सा बिल्ट इन, एपल एयरप्ले 2 और होम किट हैं, जिससे यूजर्स को मनोरजंक कार्यक्रमों का बढ़-चढ़कर मजा उठाने की इजाजत मिलती है। इससे लगातार गेम खेलने में भी कोई रुकावट नहीं आती। टीवी का आई कंफर्ट डिजाइन यह सुनिश्चित करता है कि कई घंटों तक लगातार स्क्रीन को देखने के बाद भी आंखों को कोई नुकसान न हो।

टीवी में वायरलेस साउंड (2 वे बीटी) फीचर भी है, जिससे यूजर्स को टीवी के साथ वायरलेस ढंग से ब्लूटुथ हैंडसेट या साउंड बार को जोड़ने में मदद मिलती है। यह टीवी मल्टी टास्किंग को बढ़ावा देकर यूजर्स को एक साथ इंटरनेट और मोबाइल सर्फिंग में सक्षम बनाता है। इसी के साथ यूजर्स उसी समय एलजी मैजिक रिमोट की मदद से टीवी भी देख सकते हैं।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक इंडिया में होम एंटरटेनमेंट के डायरेक्टर हाक ह्यून किम ने इस मौके पर कहा, “गेमिंग इंडस्ट्री फल-फूल रही है। आर्थिक रूप से उथल-पुथल मचा देने वाली कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के कारण हुए लॉकडाउन ने लोगों को घर पर फिल्म देखने और वीडियो गेम्स खेलने के लिए पर्याप्त समय दिया।“

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button