उत्तर प्रदेशलखनऊ

जलसा तक़सीम ए असनाद व तालीमी मुज़ाहिरा का आयोजन

 

जलसा तक़सीम ए असनाद व तालीमी मुज़ाहिरा का आयोजन

लखनऊ: दिनियात मकतब नूरुल इस्लाम मस्जिद नूर इन्दीरा नगर लखनऊ में एक जलसे का आयोजन किया गया इस जलसे में 3 वर्ष से ले कर 15 वर्ष तक के बच्चें और बच्चियों ने शिरकत कर आपने प्रोग्राम को लोगो के सामने पेश किया।

प्रोग्राम में आए 3 जजों ने बच्चों के प्रोग्राम को सुना और बच्चों को प्रथम,दृतीय,तृतीय से नवाजा गया। इस प्रोग्राम में दो ग्रुप बनाये गए थे जिसमें 3 वर्ष से ले कर 6 वर्ष तक के बच्चों का ग्रुप अलग था और 7 वर्ष से ले कर 12 वर्ष तक के बच्चों का अलग था। दोनों ग्रुप के लिए प्रथम,दृतीय,तृतीय,पुरष्कार रखे गए थे।

ग्रुप A में प्रथम पुरस्कार खुबैब यज़दानी, द्वितीय पुरस्कार आईरा सिद्दीकी, त्रितीय पुरस्कार रामज़ बिलाल को मिला और ग्रुप B में प्रथम पुरष्कार सकेब यज़दानी द्वितीय पुरस्कार निमरह खान, त्रितीय पुरस्कार रूशदा सिद्दीकी ने हासिल किया और बच्चों को मेडल पहना कर हौसला अफजाई की गई।

प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुऐ हज़रत मौलाना मोहम्मद कौसर नदवी ने कहा कि यही बच्चे आगे चल कर दीन के रहबर बनेंगे और देश-प्रदेश और समाज मे इंसानियत का पैगाम फैलाएंगे और वही मुख्य अतिथि हज़रत मौलाना सुहैब हुसैनी ने बच्चो से कहा कि दीनी तालीम के साथ दुनियावी तालीम भी हासिल कीजिये जिससे इंजीनियर,डॉक्टर,ऑफिसर,जज बना जा सके जिससे हक़ के साथ इंसाफ करो और अपनी काबिलियत से लोगो को फायदा पहुचाओ जिससे आपको दुनिया मे भी कामयाबी मिलेगी और आख़िरत में भी।

दीनियत मकतब मुंबई से आए हज़रत मौलाना ऐश मोहम्मद साहब ने बच्चों की हौसला अफजाई की और जो बच्चें मकतब नही आते उनके माँ-बाप को आपने बच्चों को मकतब भेजने को कहा जिससे दीन घर तक पहुचे यही बच्चें हमारा मुस्तकबिल है।
इस प्रोग्राम की सरपरस्ती सय्यद आरिफ अली सदारत कुदरात उल्ला खान और संचालन मौलाना हारून क़ासमी साहब ने किया।
दिनियात मकतब नूरुल इस्लाम मस्जिद नूर की टीम , मौलाना वसीम, कुदरत उल्ला खान, सईद, साबिर खान,आसिफ खान, मौलाना सुफियान, मौलाना ऐहसान उल हक नदवी, मेराज़ अहमद, मोहम्मद नोमान समेत अन्य लोगों ने प्रोग्राम को आखिरी अंजाम तक पहुचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button