उत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

धनतेरस आज, दुल्हन की तरह सजा बाजार

धनतेरस व दीपावली पर बंपर सेल की उम्मीद में सजा बाजार

संवाददाता मोहम्मद सुब्हान की विशेष रिपोर्ट

शुजागंज- धनतेरस की शुभ खरीदारी के लिए बाजार सजकर तैयार हैं. धनतेरस की खरीदारी को लेकर दुकानदार खुश नजर आ रहे हैं. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों को दुल्हन के तरह सजाया है. पिछले साल की अपेक्षा इस साल धनतेरस पर अच्छी खरीदारी होने की संभावना है. क्योंकि खरीदारी का मुख्य पर्व धनतेरस आज मनाया जायेगा. इसके लिए दुकानदार पिछले कई माह से अपनी दुकानों को सजाने में जुटे हुए थे.

जबकि सड़क किनारे भी फूटपाट पर दुकान का स्टॉल लगाने के लिए दुकानदार रात भर तैयारी में जुटे रहे. सड़क के दोनों तरफ दुकानों को लगाने के लिए स्टॉल लगाने की व्यवस्था की गयी. शहर में बरतन स्टॉल के लिए विशेष तैयारी दिखी. मुख्य बाजार के अलावा शहर के गली मुहल्लों में भी बरतन के स्टॉल लगाने में दुकानदार जुटे रहे. वहीं शहर में जगह-जगह पर लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा का दुकान सजा हुआ है. जहां लोग अपने आवश्यकता अनुसार लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा को खरीदने में जुटे हुए है. धनतेरस के दिन सोने व चांदी का सिक्कों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है.
इसलिए इस दिन लोग सोने, चांदी का सिक्का व जेवरात अपने आमदनी के हिसाब से लेते है. इसी को लेकर जेवरात विक्रेता ने अपनी दुकानों में विशेष तैयारी कर रखी है.

जहां फैंसी गहने, चांदी के नये पुराने सिक्के का स्टॉक भी लगा रखा है. साथ ही चांदी की लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां भी तैयार कर रखा है. उधर धनतेरस को लेकर इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में भी विशेष तैयारियां की गयी है. दुकानदार अपने दुकान में एलइडी, वाशिंग मशीन व फ्रिज आदि को काफी संख्या में सजा रखा है. वहीं कस्बे स्थित विभिन्न ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी पूरी तैयारी की गयी है. जहां धनतेरस को लेकर खरीदारी करने पर ग्राहकों को कई तरह के उपहार व ऑफर दिया जा रहा है।

 

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button