उत्तर प्रदेश

पेप्सिको इंडिया ने पेश किया पावर-ग्रेन रागी


रिपोर्ट आरिफ़ मुक़ीम

और कम सोडियम वाला कुरकुरे मल्टीग्रेन

देशभर में 40 वैरिएंट्स वाले अपने संपूर्ण रेंज के लिए नई पैकेजिंग का किया अनावरण

नई दिल्ली, 10 अप्रैल। पेप्सिको इंडिया के प्रमुख स्नैक ब्रांड कुरकुरे ने को लेट कैटेगरी में नयापन लाने के लिए पावर-ग्रेनरागी के साथ कुरकुरे मल्टी ग्रेन पेश किया है, जो हर दिन स्वादिष्ट एवं सहेतमंद स्नैक्स का विकल्प चाहने वाले ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करेगा। पेप्सिको के वैश्विक सस्टेनेबिलिटी एजेंडा परफाॅरमेंस विद परपज़ को ध्यान में रखते हुए कुरकुरे मल्टीग्रेन को पावर ग्रेनरागी के साथ पेश किया गया है, जिसमें काफी मात्रा में कैल्शियम, फाइबर होने के साथ ही यह प्रोटीन का भी अच्छा स्रोत है तथा इसे 21.5 प्रतिशत कम सोडियम के साथ तैयार किया गया है।

पेप्सिको इंडिया में उपाध्यक्ष -इंडिया स्नैक्स जागृत कोटेचा ने कहा, ‘‘कुरकुरे भारत का सबसे पसंदीदा स्नैक्स ब्रांड है, ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए इनोवेट कर रहा है और अपने उत्पादों में बदलाव ला रहा है। प्रदर्शन के साथ मकसद के अपने एजेंडे के मुताबिक हम अपने स्नैक उत्पादों में चरणबद्ध तरीके से सोडियम को घटाने के दृष्टिकोण के माध्यम से सुधार लाने पर काम कर रहे हैं। भारत में हमने पिछले साल तक अपने संपूर्ण स्नैक पोर्टफोलियो में 21 मीट्रिक टन सोडियम सफलतापूर्वक कम किया है और हमारा लक्ष्य 2025 तक अपने फूड पोर्टफोलियो में सोडियम की मात्रा को 75 प्रतिशत तक घटना है। हाल में पेश कुरकुरे मल्टीग्रेन को 21.5 प्रतिशत कम सोेडियम के साथ लाया गया है, जो इस सफर की दिशा में एक और कदम है।’’

नया कुरकुरे मल्टीग्र्रेन शानदार फ्लेवर करी एवं हब्र्स में 3 कीमतोें वाले पैक (5, 10 और 20 रुपये) में उपलब्ध होगी, जिसे भारत भर में पारंपरिक दुकानों और आधुनिक ट्रेड चैनल्स के माध्यम से बेचा जाएगा। अपने ग्राहकों को खुशी प्रदान करने के लिए पेप्सिको इंडिया ने अपने प्रमुख ब्रांड कुरकुरे के 40 वैरिएंट्स वाले संपूर्ण रेंज की पैकेजिंग में भी बदलाव किया है, जिसका उद्देष्य ग्राहकों को खरीद के समय आकर्शित करना है। शोध से पता चलता है कि ग्राहक आमतौर पर स्नैक्स की खरीदारी का निर्णय करने में 7 सेंकंड्स से भी कम समय लगाते हैं और पहली चीज जिस पर उनका ध्यान जाता है वह है रंग, उसके बाद आकार, ब्रांड का नाम और अंततः उत्पाद के बनाने में इस्तेमाल होने वाली मुख्य सामग्रियों पर उनका ध्यान जाता है। ग्राहक के इस मनोविज्ञान को ब्रांड के लिए पूरी तरह से नया डिजाइन दर्शन विकसित करने के लिए डिजाइन सोच के साथ जोड़ा गया है। नई पैकेजिंग रेंज के तौर पर कुरकुरे का पुनर्मूल्यांकन साॅल्टी स्नैक श्रेणी में अग्रणी उत्पाद के तौर पर किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button