उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्रीमियम दोपहिया वाहनों के लिए बढ़ती प्राथमिकता: एथर एनर्जी के सीईओ ने भारत के बाजार की गतिशीलता में बदलाव पर प्रकाश डाला

प्रीमियम दोपहिया वाहनों के लिए बढ़ती प्राथमिकता: एथर एनर्जी के सीईओ ने भारत के बाजार की गतिशीलता में बदलाव पर प्रकाश डाला

लखनऊ , 22 अप्रैल 2024: भारत: एथर एनर्जी के को फाउंडर और सीईओ, तरुण मेहता ने भारत के दोपहिया बाजार में एक उल्लेखनीय प्रवृत्ति पर प्रकाश डालने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने प्रीमियम मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के लिए बढ़ती प्राथमिकता पर जोर दिया, प्रीमियमीकरण की ओर बदलाव गति पकड़ रहा है, प्रवेश स्तर के मॉडल को धीरे-धीरे उच्च-स्तरीय विकल्पों द्वारा प्रतिस्थापित किया जा रहा है।

मेहता ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 110cc से अधिक इंजन क्षमता वाली प्रीमियम बाइक की ओर बदलाव कुछ समय से जारी है, स्कूटर में बदलाव विशेष रूप से तेजी से हुआ है। पिछले पांच वर्षों में, >110cc बाइक की हिस्सेदारी 43% से बढ़कर 52% हो गई है, और स्कूटर के लिए, यह 25% से बढ़कर 47% हो गई है।

यह बदलाव केवल आईसीई संचालित वाहनों के बारे में नहीं है; इसमें इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) भी शामिल हैं। विशेष रूप से, 2W EV स्कूटर की बहुत सारी बिक्री अब प्रीमियम बाज़ार से होती है। उन्होंने सुझाव दिया कि जैसे-जैसे भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी बढ़ती जा रही है, इस प्रवृत्ति में और तेजी आने की उम्मीद है। मेहता ने जोर देकर कहा कि यह बदलाव बेंगलुरु, दिल्ली या मुंबई जैसे प्रमुख शहरों तक ही सीमित नहीं है बल्कि एक राष्ट्रव्यापी घटना है। यहां तक कि टियर-2 और टियर-3 शहरों में खरीदार भी समान आकांक्षाएं और खरीदारी व्यवहार प्रदर्शित करते हैं। यह बदलाव पूरे भारत में हो रहे एक बड़े रुझान को दर्शाता है, न केवल महानगरीय शहरों में बल्कि प्रमुख रूप से टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में भी। यह दर्शाता है कि कैसे भारतीय उपभोक्ता बेहतर गुणवत्ता और अधिक प्रीमियम और उन्नत उत्पादों को पसंद करने लगे हैं।

यह कंपनियों के लिए उभरते भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों के अनुसार अपनी योजनाओं को समायोजित करने के महत्व पर जोर देता है। एथर एनर्जी के सीईओ का बयान कंपनियों के लिए एक स्पष्ट संकेत है कि वे भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें जो अधिक प्रीमियम उत्पाद खरीदने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसा करने से, कंपनियां इस बदलाव से पैदा हुए बढ़ते अवसरों का लाभ उठाने के लिए खुद को अच्छी स्थिति में रख सकती हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वे लगातार आगे बढ़ें और भविष्य में प्रासंगिक बने रहें।

एथर एनर्जी 450X और 450S जैसे अपने प्रसिद्ध वाहनों के माध्यम से उपभोक्ताओं की मांगों पर गतिशील रूप से प्रतिक्रिया दे रही है, जो नवीनता और सस्टेनेबिलिटी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हाल ही में, एथर एनर्जी ने दो नए वाहन पेश किए: एथर 450 एपेक्स जो प्रीमियम श्रेणी के उपयोगकर्ताओं को अपनी उन्नत सुविधाओं के साथ पूरा करता है और एथर का नया लॉन्च किया गया पारिवारिक स्कूटर, सावधानीपूर्वक तैयार किया गया एथर रिज़्टा, जिसे भारतीय परिवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दो मॉडल और तीन वेरिएंट के साथ, रिज़्टा एक पारिवारिक वाहन के रूप में अद्वितीय सुविधा, सुरक्षा और प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। स्किड कंट्रोल™ और फॉलसेफ™ जैसी उन्नत सुरक्षा तकनीकों से सुसज्जित, 160 किलोमीटर तक की प्रभावशाली रेंज के साथ, रिज़्टा शहरी आवागमन को बदल देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button