उत्तर प्रदेशलखनऊ

माजा ने आम वाली दिलदारी अभियान के साथ निस्वार्थ उदारता को सम्मानित किया

माजा ने आम वाली दिलदारी अभियान के साथ निस्वार्थ उदारता को सम्मानित किया

लखनऊ। कोका-कोला इंडिया के होमग्रोन मैंगो ड्रिंक, और भारत एवं दक्षिण-पश्चिम एशिया में सबसे तेजी से बढ़ते जूस ब्रांड, माजा ने नए ‘आम वाली दिलदारी, बिना नाम वाली दिलदारी’ अभियान का अनावरण किया है। माजा कोका-कोला इंडिया के लिए बेवरेज श्रेणी में अग्रणी ब्रांडों में से एक है। साल 2022 में स्प्राईट और थम्स अप के 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर ब्रांड क्लब में शामिल होने के बाद अब कंपनी 2023 में माजा को 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के क्लब में शामिल करना चाहती है। इस नए अभियान के लॉन्च की घोषणा करते हुए अजय कोनाले, डायरेक्टर मार्केटिंग, न्यूट्रिशन श्रेणी, कोका-कोला इंडिया और साउथवेस्ट एशिया ने कहा, ‘‘माजा सन 1976 से हैरिटेज भारतीय ब्रांड है और यह दशकों से भारत का सबसे पसंदीदा मैंगो ड्रिंक है। यह ब्रांड असली आमों के अतुलनीय स्वाद का दूसरा नाम है और इसने काफी तेजी से वृद्धि की है। हमारे लेटेस्ट अभियान, ‘आम वाली दिलदारी, बिना नाम वाली दिलदारी’ द्वारा हमारा उद्देश्य निस्वार्थ उदारता द्वारा खुशी व आनंद फैलाना है, जिसके बदले में न तो पुरस्कार और न ही पहचान की चाहत हो। हम श्री अमिताभ बच्चन, मिस पूजा हेगड़े और श्री नागार्जुन के आभारी हैं, जो निस्वार्थ उदारता के संदेश का प्रसार करने में हमारे साथ हैं।’’
भारतीय अभिनेत्री और माजा अभियान की स्टार, पूजा हेगड़े ने कहा, ‘‘मुझे एक साल से ज्यादा समय से माजा के साथ काम करने की खुशी है। सच्ची उदारता और दयालुता के ब्रांड के सिद्धांत में मेरा व्यक्तिगत विश्वास है। यह ब्रांड मुझे अपने बचपन के दिनों में ले जाता है, जब हम ताजा आमों का स्वाद लेते हुए अपने प्रियजनों के साथ खुशी के क्षण बिताया करते थे।’’
यह अभियान ओगिल्वी इंडिया ने डब्लूपीपी के ओपनएक्स के अंग के रूप में बनाया है। इस अभियान की क्रिएटिव इनसाईट के बारे में ओगिल्वी इंडिया के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, सुकेश नायक ने कहा, ‘‘यह अभियान बेनाम रहकर उदारता का काम करने की खूबसूरती प्रस्तुत करता है। यह विचार इसलिए आया क्योंकि हम सांस्कृतिक रूप से उदार लोग होने के बाद भी हमें अपनी उदारता के बारे में बात करना पसंद है। लेकिन सच्ची उदारता और खुशी निस्वार्स्थ भाव से आती है, जो और ज्यादा मीठी है। हमें अपने जीवन में भी इसको शामिल करना चाहिए। सबसे अच्छी बात है कि श्री अमिताभ बच्चन और श्री नागार्जुन के साथ मिस पूजा हेगड़े इस संदेश का प्रसार कर रही हैं।’’
इसके नए कैम्पेन में अनुभवी अभिनेता अमिताभ बच्चन और मशहूर अभिनेत्री, पूजा हेगड़े के साथ दक्षिण के सुपर स्टार नागार्जुन हाल ही में ब्रांड के नए चेहरे के रूप में शामिल हुए हैं। इस नए अभियान में माजा उदारता की भावना को बढ़ावा देते हुए निस्वार्थ भाव से खुशी और आनंद फैलाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। इस अभियान में आम के संतोष प्रदान करने वाले अनुभव पर रोशनी डाली गई है, जिससे निस्वार्थ व्यक्तित्व सामने आता है।
माजा साल 1976 से ही तरोताजा और रसीले आमों के गुण प्रदान करता आ रहा है। सच्ची उदारता बदले में पुरस्कार, प्रसिद्धि या कोई और चीज नहीं चाहती है। अपने लेटेस्ट अभियान में माजा उपभोक्ताओं से निवेदन कर रहा है कि वो निस्वार्थ भाव से दया व उदारता के साथ खुशी फैलाएं।
माजा भारत में अपनी अपार लोकप्रियता के साथ देश में ही बनाया जाता है। इसे बनाने में कोका-कोला के सस्टेनेबल कृषि अभियान – ‘फ्रूट सर्कुलर इकॉनॉमी’ के तहत स्थानीय सामग्री का उपयोग किया जाता है। साल 2011 से यह आंध्र प्रदेश में ‘प्रोजेक्ट उन्नति मैंगो’ और भुवनेश्वर में ‘प्रोजेक्ट उन्नति अमृत’ जैसे अभियानों द्वारा भारतीय किसानों के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देता आ रहा है।
इस टीवी कमर्शियल में सहज अंदाज से अमिताभ बच्चन/नागार्जुन को माजाप्रेमी दिखाया गया है, जबकि पूजा हेगड़े एक उत्सुक नागरिक हैं, जो समाजसेवा की गतिविधियों में हिस्सा लेना पसंद करती हैं। इन दोनों एड फिल्मों में भारतीय नागरिकों की भावना का चित्रण किया गया है, जो समाज को अपना योगदान देकर उदारता के काम करना चाहते हैं। इसमें इस संदेश पर बल दिया गया है कि सच्ची उदारता बेनाम रहकर की जाती है।
माजा ने दक्षिण भारत के सुपरस्टार, नागार्जुन को अपने ब्रांड का नया चेहरा बनाया है। उनका व्यक्तित्व और आकर्षण न केवल माजा के ‘दिलदारी’ के सिद्धांत का चित्रण करता है, बल्कि भारत के घर-घर में सबसे पसंदीदा नाम के रूप में इसकी लोकप्रियता भी प्रदर्शित करता है।
इस लीगेसी ब्रांड ने पूरे देश में पूरे साल अपने उपभोक्ताओं के जश्न, उत्साह और खुशी के हर क्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यह अपने उपभोक्ताओं को मैंगो का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button