उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ के तन्मय चतुर्वेदी को सारेगामापा में दूसरा स्थान- स्टेशन पर जोरदार स्वागत

जितेन्द्र कुमार खन्ना- विशेष संवाददाता

लखनऊ। रविवार को प्रसारित लोकप्रिय सिंगिंग शो सारेगामापा में ‘हेडफोन नवाब‘ के नाम से चर्चित गायक लखनऊ के तन्मय चतुर्वेदी अपनी गायकी एवं पूरे देश की वोटिंग से फायनल में फ़र्स्ट रनर अप (द्वितीय स्थान) का खिताब जीत लिया। इसके लिये उन्हें 3 लाख का चेक एवं प्रथम रनर अप की ट्राफी प्रदान की गई। प्रथम स्थान पर मध्यप्रदेश की इशिता विश्वकर्मा तथा सेकेन्ड रनर अप पंजाब के सोनू गिल रहे। बताते चले कि लखनऊ के तन्मय वर्ष 2008 में लिटिल चैम्प के भी रनर अप रह चुके है।

खिताब जीतने के बाद आज लखनऊ आने पर चारबाग रेलवे स्टेशन पर युवा दिलों की धड़कन तथा लखनऊ, उ0प्र0 की शान ‘तन्मय’ के प्रशंसको ने उसे फूलों की मालाओं से ढक दिया। भावविभोर होकर तन्मय ने कहा वह लखनऊ को बहुत ‘मिस’ कर रहे थे। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों एवं माता-पिता को दिया साथ ही भारत सहित दुनिया के 140 देशों के करोड़ों दर्शकों को धन्यवाद किया जिनके प्यार एवं आर्शीवाद से 36000 हजार प्रतिभागियों के बीच, आज वह इस मुकाम पर पहॅुच सके। 

तन्मय ने बताया कि अक्टूबर 2018 से वह इस प्रतियोगिता में लगातार ऊपर की सीढ़िया चढ़ते रहे। रिस्क जोन में भी आये परन्तु लगन, परिश्रम एवं सभी के आर्शीवाद से आगे बढ़ते रहे। उन्होंने बताया कि पिता श्री राजीव चतुर्वेदी ने मुझे आगे बढ़़ाने के लिये अपनी नौकरी त्याग दी एवं माॅं अंजली ने मेरे हौसले को बहुत सर्पोट किया। संगीत की शिक्षा मैंने लखनऊ घराने के उस्ताद गुलशन भारती जी से शुरू की। बचपन से ही मुझे संगीत में रूचि होने के कारण इस दिशा में कैरियर बनाने के उद्देश्य से आगे बढ़ता गया।

युवाओं को संदेश देते हुये बताया कि सभी मेहनत और लगन के साथ अपने को आगे बढ़ाये और चलते रहे। जब तक चलेंगे रास्ते मिलेंगे, कभी रूके नहीं। मंजिल मिलने के बाद भी हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहे। लक और मेहनत को मैं 50 प्रतिशत मानता हॅू, दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। मेरे संगीत के सफर के दौरान दर्शकों ने मेरी परफामेंस को खूब एंजाॅय किया और अपना सपोर्ट दिया।  मैं आज अपने घर लखनऊ आकर बेहद खुश हूॅ। शो में मुझे ‘लखनऊ के हेडफोन नवाब’ कहकर बुलाया जाता है। मैं बचपन से ही हेडफोन लगाकर संगीत सुनता था और प्रैक्टिस भी करता था इसलिए लोग मुझे इसी नाम से पुकारने लगे।

तन्मय के पिता श्री राजीव चतुर्वेदी ने कहा कि तन्मय को वोट करने के लिये आप सभी का बहुत धन्यवाद। अपना आर्शीवाद तन्मय पर सदैव बनाये रखेें। माॅ अंजली चतुर्वेदी ने कहा आज वह तन्मय को मनपसन्द खाना बनाकर खिलायेंगी जिसे वह कई महीने से मिस कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button