उत्तर प्रदेश

लिबर्टी कालौनी लखनऊ में हर्षित हॉस्पिटल व ट्रामा सेंटर का कृषि मंत्री ने किया उदघाटन

लिबर्टी कालौनी लखनऊ में हर्षित हॉस्पिटल व ट्रामा सेंटर का कृषि मंत्री ने किया उदघाटन


कमजोर और गरीब लोगों को विशेष रूप से इलाज में रियायती दी जाएगी : सूर्य प्रताप शाही मंत्री

लखनऊ । लखनऊ शहर में डी -3 लिबर्टी कालौनी सर्वोदय नगर में प्रदेश सरकार के कृषि व कृषि शिक्षा मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने हर्षित स्पिटल एवं ट्रामा सेंटर का उदघाटन किया। मंत्री ने कहा कि डॉक्टरों से आह्वान करते हुए कहा कि वह पूरी सेवाभाव से मरीजों की सेवा करें।

कृषि मंत्री ने ट्रामा सेंटर के एमडी डॉ सन्दीप जायसवाल से अपील की कि एक्सीडेंट में घायल धन के अभाव में कोई गरीब मरीज मरने न पाये उन्होंने कहा दुर्घटना के दौरान कि मरीज व तीमारदारों की हालत खराब होती है इसका भी सहानुभूति पूर्वक ख्याल रखा जाए। भगवान के बाद डॉ को मरीज भगवान का दर्जा देता है तो डॉ भी इसका ख्याल रखें। हॉस्पिटल व ट्रामा सेंटर का कृषि व शिक्षा मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने फीता काटकर उदघाटन किया।
उन्होंने कहा अस्पताल के ट्रामा सेंटर के ओटी, आईसीयू, शिशु विभाग, एनआईसीयू, आईसीयू, ऑपरेशन थियेटर की व्यवस्था का जायजा भी लिया। उन्होंने हॉस्पिटल के डॉक्टरों से अपील की कमजोर और गरीब लोगों को विशेष रूप से इलाज में रियायती दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह ट्रामा सेंटर इमरजेंसी मरीजों के इलाज में कारगर साबित होगा।

मंत्री ने कहा कि बढ़ रहे ट्रैफिक व दुर्घटना को देखते हुए सभी जिलों में ट्रामा सेंटर व हॉस्पिटल की आवश्यकता है।
डॉ एसपी शुक्ला, डॉ धर्मेंद्र,उरैया, डॉ संजय सोमानी, डॉ पल्लव गर्ग, डॉ गौरव गुप्ता, डॉ अभय कृष्णा, डॉ वीपी सिंह ने कृषि मंत्री का माला पहनाकर व बुके देकर सम्मानित किया। ट्रामा सेंटर के एमडी डॉ सन्दीप जायसवाल ने कृषि मंत्री को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button