उत्तर प्रदेशलखनऊ

विज़न अमृत काल भारत का 2047″ सम्मेलन अमृत काल भारत की ओर भारत की प्रगति को आगे बढ़ाएगा

विज़न अमृत काल भारत का 2047″ सम्मेलन अमृत काल भारत की ओर भारत की प्रगति को आगे बढ़ाएगा

लखनऊ: 13 जुलाई, 2023: “विज़न अमृत काल भारत का 2047” सम्मेलन एवं प्रदर्शनी, एक संवाद श्रृंखला कई शहरों के दौरे पर है। दिल्ली के बाद, लखनऊ 15 जुलाई, 2023 को उत्तर प्रदेश के डालीगंज, लखनऊ में लाल बहादुर शास्त्री गन्ना किसान संस्थान में “विज़न अमृत काल भारत का 2O47 कॉन्क्लेव” की मेजबानी करेगा।
दिनभर चलने वाले कॉन्क्लेव में इटार प्रदेश सरकार के सम्मानित मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे।
दूरदर्शी सम्मेलन का उद्देश्य हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा भारत के 140 करोड़ नागरिकों को अमृत काल पर दिए गए स्पष्ट आह्वान के साथ तालमेल बिठाना है कि हम भारत को कैसा बनाना चाहते हैं क्योंकि भारत 2047 में स्वतंत्रता के 100 वर्ष मनाएगा। प्रधान मंत्री का कॉल प्रत्येक व्यक्ति से भारत के अमृत काल की ओर बढ़ते हुए भारत की प्रगति में शामिल होने और योगदान देने का आग्रह करता है। इस विषय को अपनाकर, सम्मेलन प्रतिभागियों को भारत के परिवर्तन में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करना चाहता है।

इसके अलावा, सम्मेलन उत्तर प्रदेश के सम्मानित मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा निर्धारित दृष्टिकोण और मिशन को भी अपनाएगा। उनके नेतृत्व में, उत्तर प्रदेश वाणिज्य, बुनियादी ढांचे, निर्यात, कल्याण और अन्य सहित सभी पहलुओं में उत्तम प्रदेश बनने की आकांक्षा रखता है। “विज़न अमृत काल भारत का 2047″ सम्मेलन इन लक्ष्यों को शामिल करेगा और विश्व स्तर पर विशेष रूप से उत्तर प्रदेश और सामान्य रूप से भारत के विकास को गति देने की दिशा में काम करेगा ताकि भारत विकसित विश्व भारत टैग तक पहुंच सके।

सम्मेलन में सरकारी अधिकारियों, व्यापारिक नेताओं, उद्यमियों और शिक्षाविदों सहित विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित वक्ता, विचारक नेता, विशेषज्ञ और हितधारक एक साथ आएंगे। आकर्षक चर्चाओं, व्यावहारिक प्रस्तुतियों और इंटरैक्टिव सत्रों के माध्यम से, प्रतिभागी विचारों का आदान-प्रदान करेंगे, ज्ञान साझा करेंगे और भारत की प्रगति में योगदान देने के अवसरों का पता लगाएंगे। विज़न अमृतकाल भारत का 2047” के व्यापक सत्र सरकार, राजनीति, अर्थव्यवस्था, रक्षा, कृषि, जल, चिकित्सा, स्वास्थ्य, सामाजिक कल्याण, जीवन में आसानी के लिए प्रौद्योगिकी, लीप फ्रॉग के लिए प्रौद्योगिकी, अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी: अल/क्वांटम/ पर होंगे। 5जी, शासन की सफलता की कहानियां, संभावित चुनौतियां और लक्ष्य, भारतीय लोकतंत्र की राजनीति और मजबूती, भारत की नरम शक्तियां, भारत दुनिया के विनिर्माण केंद्र के रूप में, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, चिकित्सा, फिन-टेक, पर्यावरण में दुनिया के बौद्धिक मस्तिष्क के रूप में भारत , कृषि, कला एवं संस्कृति, अध्यात्म सनातन भारत दर्शन आदि।

यह ऐतिहासिक सम्मेलन भारत के परिवर्तन और अमृत काल भारत के दृष्टिकोण की दिशा में प्रगति के लिए समर्पित है। इस उल्लेखनीय आयोजन में शामिल होने के लिए राष्ट्र-निर्माण के प्रति उत्साही व्यक्तियों, संगठनों और संस्थानों को आमंत्रित करें और शामिल करें। भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है और इस दशक के अंत तक दुनिया की पांचवीं से तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की उत्सुकता से उम्मीद है। 1.4 अरब भारतीयों की आकांक्षा अंत्योदय भारत को शामिल करते हुए विकसित अर्थव्यवस्था वाले भारत की ओर, समानता-आधारित समाज की वास्तविकता की ओर एक साथ आगे बढ़ने की है।
“विज़न अमृत काल भारत का 2047” संवाद श्रृंखला, मुख्य रूप से सरकार और नीतियों पर केंद्रित होगी, हमारे समाज के विभिन्न वर्गों के विषय विशेषज्ञों से शानदार संवाद को एक मंच पर लाने का प्रयास करेगी: सरकारी मंत्री, नीति निर्माता, सरकारी नौकरशाह / टेक्नोक्रेट , नागरिक समाज, राय बनाने वाले, विषय विशेषज्ञ, विदेशी राजनयिक, प्रौद्योगिकीविद्, एसडीजी विशेषज्ञ, पत्रकार और मीडिया पेशेवर जिससे बड़े पैमाने पर जनता और मीडिया बिरादरी हमारे भारत की प्रगति और विकास के लिए इन दिग्गजों के दृष्टिकोण और मिशन को सुन सकते हैं। हम राष्ट्राध्यक्षों, सरकारी मंत्रियों, सरकारी अधिकारियों, विषय विशेषज्ञों, गैर सरकारी संगठनों, विदेशी राजनयिकों, नौकरशाहों, टेक्नोक्रेट्स, रक्षा विशेषज्ञों आदि को आमंत्रित करेंगे।
संवाद श्रृंखला में सम्मेलन और प्रदर्शनी का विचार एक मंच पर कई विविध विषयों, विषय विशेषज्ञों और विविध विषयों को शामिल करना है। ताकि “विजन अमृतकाल भारत का 2047”, ‘विकसित विश्व भारत’ के क्रॉस-सेक्शन पर नए भारत का विजन और मिशन शताब्दी भारत मार्ग को आकार दे सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button